हिमाचल में कोरोना के 12 नये मामले

शिमला, 1 जुलाई (निस)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 965 हो गई है। आज बिलासपुर व हमीरपुर में दो-दो और कांगड़ा में 6, सिरमौर व शिमला में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 341 हो गई है, जबकि 603 कोरोना मरीज अब तक उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि आज प्रदेश में 2,038 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिनमें से 1503 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

कोरोना पॉजिटिव छात्रा  के माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज सोलन (निस) : धर्मपुर में कोरोना पॉजिटिव आई यूक्रेन से लौटी एमबीबीएस छात्रा के माता-पिता के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। छात्रा 23 जून को धर्मपुर पहुंची थी। इसके बाद उसे धर्मपुर के निजी होटल में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। 27 जून को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। छात्रा से उसके माता-पिता भी मिलने पहुंच रहे थे। हालांकि, क्वारंटाइनन सेंटर के प्रबंधक ने भी उन्हें न आने को कई बार कहा लेकिन बावजूद इसके परिजन युवती से मिलने पहुंचते रहे। छात्रा की माता उसे कोरोना टेस्ट करवाने के लिए एमएमयू अस्पताल में ले गई थी, जिसके बाद युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अब पुलिस ने माता और पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया है।

हमीरपुर में दो नये मामले हमीरपुर (निस) : जिले में बुधवार को जहां 22 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली वहीं दो कोरोना मामले भी सामने आये। पहला मामला 40 वर्षीय व्यक्ति भोरंज खंड के सेर (महल) का है, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम की है जबकि दूसरा 72 वर्षीय व्यक्ति झनियारी से हैं। इस बीच, समर्पित कोविड केयर सेंटर हमीरपुर में उपचाराधीन 22 मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरांत उन्हें गृह-संगरोध में भेजा जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अचर्ना सोनी ने बताया कि 1 जुलाई तक जिले में कुल संक्रमित मामले 245 हैं जिनमें से 161 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं, 84 सक्रिय मामले हैं जबकि दो की मृत्यु हो गई थी। कांगड़ा में कोरोना के 6 नये केस धर्मशाला (निस) : कांगड़ा जिले में बुधवार को 65 साल की एक महिला सहित कोरोना के 6 मामले सामने आये। यह महिला 16 जून को दिल्‍ली से आई थी। यह महिला खेरा के कुठेड़ा की रहने वाली है। पॉजिटिव पाए जाने पर उसे सेना अस्‍पताल पालमपुर भेजा गया है। इसी के साथ जिले में अब संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 278 हो गई है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

मुख्य समाचार

ठीक होने वालों की दर 68.32%

ठीक होने वालों की दर 68.32%

देश में कोरोना मामले 20.88 लाख के पार। एक दिन में 61537 नये ...

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

ब्लैक बॉक्स मिला, जांच शुरू

कोझिकोड विमान हादसा : मृतक संख्या हुई 18, एक यात्री को था को...

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

भाजपा के कुछ विधायक ‘तीर्थाटन’ पर गये गुजरात

‘बाड़ेबंदी’ करने जैसी स्थिति से पार्टी का इनकार, कहा- कांग्र...