ये रिश्ता क्या कहलाता है ...

पिछले तीन वर्षों से कैटरीना कैफ और रणबीर  कपूर के प्रेम की चर्चा जारी है। इन दोनों युवा प्यार के पंछियों के रिश्ते में बीते कुछ दिनों में अजब-गजब मोड़ आए हैं। हिंदी फिल्मी दुनिया के शीर्ष अभिनेता-अभिनेत्री के निजी जीवन और उनके  प्रेम सम्बन्ध में आने वाले ट्विस्ट को इन दिनों मीडिया में चटखारे लेकर परोसा जा रहा है। सौम्या अपराजिता की कैटरीना और रणबीर के रिश्ते के प्यार-भरे सुहाने सफर पर एक नज़र :

रिश्ते की नींव

पूर्व प्रेम संबंधों  की असफलता से आहत कैटरीना और रणबीर अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आये। सलमान खान के साथ प्रेम सम्बन्ध टूटने के बाद कैटरीना अकेली हो गयी थीं,वहीं रणबीर कपूर भी दीपिका पादुकोण से बिछडऩे के बाद उदासीन थे। चर्चित पूर्व प्रेम संबंध को भूलने की कोशिश में कैटरीना और रणबीर करीब आने लगे। अजब प्रेम की गजब कहानी के सेट पर दोनों एक-दूसरे के व्यक्तित्व के अनजाने पहलुओं से परिचित हुए। दोनों के बीच दोस्ती हुई। ...और फिर कैटरीना-रणबीर को अहसास हुआ कि दोनों के बीच कुछ तो है।

परवान पर प्यार

अजब प्रेम की गजब कहानी सफल हुई। कैटरीना-रणबीर के बेहतरीन तालमेल की प्रशंसा हुई। उनके बीच बढ़ती नजदीकियों की चर्चा होने लगी। उधर फिल्मों में व्यस्तता के कारण कैटरीना-रणबीर का प्रेम संबंध धीरे-धीरे परवान चढ़ रहा था। अलग-अलग फिल्मों के सेट पर वक्त गुजारते हुए भी दोनों एक-दूसरे से संपर्क में बने रहे। इस बीच राजनीति के सेट पर दोनों को एक-दूसरे के साथ वक्त गुजारने के कुछ सुनहरे मौके मिले। उनका रिश्ता और गहरा हुआ। राजनीति सफल रही और रणबीर-कैटरीना की ऑन स्क्रीन जोड़ी पर एक बार फिर दर्शकों ने प्यार लुटाया।

सफलता के साथ गहरा हुआ प्यार

कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर मौजूदा दौर के सबसे सफल अभिनेता और अभिनेत्री हैं। दोनों ही इस समय सफलता और लोकप्रियता के शीर्ष पर विराजमान हैं।  व्यावसायिक सफलता के साथ कैटरीना और रणबीर का रिश्ता और भी गहरा हुआ है। दोनों एक-दूसरे की व्यावसायिक मजबूरियों और व्यस्तता को समझते हुए अपने रिश्ते के स्थायित्व को बरकरार रखने में सफल हुए हैं। यही वजह है कि जब भी कैटरीना या रणबीर से उनके रिश्ते के विषय में सवाल किया जाता है,तो दोनों कभी  झल्लाते नहीं हैं। दरअसल रणबीर और कैटरीना दोनों ही अपने रिश्ते को सार्वजनिक मंच पर उछालना नहीं पसंद करते हैं। कैटरीना कहती हैं-हम सभी इंसान हैं और मीडिया में आई निजी जीवन की खबरों ने मुझे कभी-कभी बहुत परेशान किया  लेकिन अब मैं जान चुकी हूं कि मीडिया और फिल्मी हस्तियां हमेशा साथ रहते हैं और अब मुझे अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत महसूस नहीं होती और न ही मैं इस सब की परवाह करती हूं।

... और ये दूरी

जब हमराह के साथ व$क्त गुजारने का मौका नहीं मिलता है तो दिल में टीस तो उठती ही है। रणबीर और कैटरीना के दिल में यह टीस उठी। एक-दूसरे को समय  न देने की वजह से दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगी थीं, जिसे मिटाने के लिए रणबीर ने पहल की। तमाम व्यस्तताओं के बीच रणबीर  देर रात कैटरीना से मिलकर उनके गिले-शिकवे दूर करने का बहाना ढूंढ़ लेते हैं। रणबीर की कार अक्सर कैटरीना के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट के बाहर खड़ी रहा करती है। कैटरीना भी मीडिया के कैमरों से नजरें चुराते हुए अक्सर रणबीर के घर अपनी मौजूदगी दर्ज कराती हैं। खबर तो यह भी है कि  रणबीर -कैट ने बार्सिलोना में छुट्टियां मनाईं ।

दीपिका फैक्टर

ऐसी चर्चा है कि दीपिका पादुकोण से रणबीर की दोबारा दोस्ती से कैटरीना आहत हैं। विशेषकर ये जवानी है दीवानी की सफलता के बाद रणबीर और दीपिका के बढ़ती नजदीकियों की खबरों ने कैटरीना को परेशान कर रखा है। हालांकि, रणबीर और कैटरीना ने एक-दूसरे के साथ व$क्त बिताकर इस समस्या का हल निकाल लिया है। सूत्रों के मुताबिक कैटरीना का संदेह दूर हो चुका है। कहा जा रहा है कि दीपिका के साथ अपने रिश्ते को रणबीर दोस्ती की सीमा में ही रखना चाहते हैं। रणबीर के एक करीबी के अनुसार दीपिका के साथ अपने अफेयर की अफवाहों से रणबीर बेहद दुखी हैं।

गूंजेगी शहनाई !

फिल्मी गलियारों में कानाफूसी हो रही है कि रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ जल्द ही अपने रिश्ते को विवाह के सुखद परिणाम तक ले जाने की योजना बना रहे हैं।  कैटरीना और रणबीर के रिश्ते पर नीतू सिंह भी अपनी मुहर लगा चुकी हैं। दरअसल, पिछले दिनों एक अखबार में रणबीर और कैटरीना की तस्वीर छपी। खास बात थी कि दोनों की माताएं भी इस तस्वीर में मौजूद थीं। लन्दन में रणबीर ने नीतू सिंह की मुलाकात कैटरीना और उसकी मां से करायी थी। इस तस्वीर के प्रकाश में आने के बाद पिछले दिनों नीतू सिंह ने कहा था-कैटरीना अच्छी लड़की है और मैं उसे पसंद करती हूं। नीतू के इस वक्तव्य के बाद कैटरीना संग रणबीर के विवाह के संकेत मिलने लगे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि जल्द ही कपूर निवास में गूंज उठेगी शहनाई ...!

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

मानव अस्तित्व के लिए खतरे की घंटी

मानव अस्तित्व के लिए खतरे की घंटी

इस गुनाह में है हम सबकी हिस्सेदारी

इस गुनाह में है हम सबकी हिस्सेदारी

अधिकारों को लीलता परिवार तंत्र

अधिकारों को लीलता परिवार तंत्र

हर घर महक उठे ऐसे फूल खिलाएं

हर घर महक उठे ऐसे फूल खिलाएं

मुख्य समाचार

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच बैठक में संघर्ष विराम का फैसला

भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ के बीच बैठक में संघर्ष विराम का फैसला

नियंत्रण रेखा और अन्य क्षेत्रों में संघर्ष विराम पर सभी समझौ...