खूबसूरत पहनावा प्लाज़ो पैंट्स

रेणु खंतवाल

जिन लड़कियों की हाइट अच्छी है या सामान्य है, वे खुलकर फैशन को फॉलो करती हैं लेकिन वे लड़कियां जिनका कद पांच फुट या उससे कम है, अक्सर देखने में आता है कि इस कद की लड़कियों के मन में कहीं न कहीं यह भ्रम रहता है कि प्लाज़ो हमारे लिए नहीं है। प्लाज़ो पहनकर वे और छोटी लगेंगी। कम कद वाली और प्लस साइज वाली कम हाइट की लड़कियां भी प्लाज़ो पहन सकती हैं। बस उन्हें प्लाज़ो खरीदते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखना होगा।

  • प्लाज़ो हर हाइट की महिलाओं व लडकियों के लिए है। चाहे आप शरीर से मोटे हैं या पतले, हर तरह के शरीर पर प्लाज़ो अच्छे लगते हैं। प्लाजो एक बहुत ही सेफ आउटफिट है, जिसे आप बिना किसी संकोच के पहन सकती हैं।
  • अगर आपकी हाइट पांच फुट या उससे एक-दो इंच कम है तो आप छोटे प्लाजो पहनें। जिनकी लेंथ आपकी एेडी से दो इंच तक ऊंची हो यानी आप ऊंचे प्लाजो पहन सकती हैं। आप केपरी पहन सकती हैं। इसी लेंथ की कॉटन पैंट भी पहन सकती हैं।
  • इस समय बाजार में दो तरह के प्लाज़ो हैं। एक बहुत ज्यादा खुले यानी स्कर्ट व लहंगा स्टाइल के और दूसरे कम खुले यानी पजामा स्टाइल के। आप दोनों स्टाइल प्लाज़ो कैरी कर सकती हैं, बस लेंथ का ख्याल रखें।
  • रही बात कलर की तो यह सभी जानते हैं कि डार्क कलर आपको फैला हुआ नहीं दिखाते। इसलिए यदि आप थोड़े मोटे हैं तो डार्क शेड्स अपने लिए चुनें। लाइट शेड्स से बचें।
  • यदि आप सेम कलर की कुर्ती और प्लाज़ो पहनेंगी तो और ज्यादा स्लिम और सुंदर लगेंगी। अगर सेम कलर नहीं पहनना चाहती हैं तो एक या दो शेड्स का अंतर भी रखा जा सकता है। प्लाज़ो डार्क ब्लू कलर का है तो एक या दो शेड हल्का ब्लू कलर का टॉप पहनें।
  • अच्छी ड्रेस के साथ अच्छी स्टाइलिंग भी बहुत मायने रखती है। अगर आप कोई सिम्पल सी ड्रेस पहनें लेकिन खुद को अच्छे से स्टाइल करें तो आपका लुक ही बदल जाता है। यही बात प्लाज़ो के साथ भी है। इसलिए आप अलग-अलग तरह से स्टाइलिंग भी कर सकती हैं। जैसे प्लाज़ो के साथ आप छोटे टॉप भी पहन सकती हैं तो लंबी कुर्तियां भी प्लाज़ो के साथ अच्छी लगती हैं। बाल छोटे हैं तो सर पर पोनी या कोई ऊंचा दिखने वाला हेयर स्टाइल बना सकती हैं। यह लुक बहुत अच्छा लगेगा। कानों में हैंगिंग बालियां पहनें। गले में सुंदर सा लंबा नेकपीस पहनें। बहुत सुंदर लुक देगा।

डिज़ाइनर सोनाक्षी राज से हुई बातचीत के  आधार पर।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All