कोरोना से पांच और की मौत, 202 नये मामले

चंडीगढ़, 29 जून (ट्रिन्यू) पंजाब में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा है। सोमवार को पांच और कोरोना मरीजों की मौत के साथ राज्य में इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 138 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटियाला जिले में कोरोना के कारण तीन जबकि गुरदासपुर और संगरूर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस बीच, राज्य में सोमवार को कोरोना के 202 नये मामले सामने आये। इनमें सबसे ज्यादा 60 मामले संगरूर जिले से सामने आये। पटियाला से आज 45, अमृतसर से 21 नये केस सामने आये। मोहाली में भी आज चार नये केस सामने आये। बठिंडा में एक नया केस सामने आया जबकि मानसा जिले में बिहार से आये दो मजदूर पॉजिटिव पाये गये।

गुरदासपुर 4 और संक्रमित गुरदासपुर (निस) : जिला गुरदासपुर में सोमवार को चार नए कोविड-19 केस दर्ज किए गये। इसके चलते गुरदासपुर में कुल कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 241 हो गई है जबकि एक्टिव केसों की संख्या 41 हो गई है। सोमवार को जिले में कुल छह मरीज ठीक हुए जिनमें से 4 मरीज गुरदासपुर तथा 2 बटाला सिविल अस्पताल में दाखिल थे। संक्रमित पाए गए मरीजों में गुरदासपुर के आर्य नगर मोहल्ला के एक मल्टी पर्पज हैल्थ वर्कर, पंडोरी महंता का एक छात्र शामिल है। छात्र पिछले दिनों दिल्ली से आया था। बटाला के अच्चली गेट में भी एक 79 साल का बुजुर्ग पाॅजिटिव पाया गया है। गांव तपाला डेरा बाबा नानक की एक महिला भी संक्रमित पाई गई है जो गांव जोड़िया के संक्रमित किसान के संपर्क में आई थी। गत दिनों लुधियाना में संक्रमित पाया जाने वाला मरीज पंजाब पुलिस का एएसआई है और गुरु नानक नगर बटाला का निवासी है।

स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पॉजिटिव होशियारपुर (निस) : स्वास्थ्य विभाग के सहायक डायरेक्टर तथा लैब टैक्नीशियन (एलटी) का टेस्ट पॉजिटिव आने से जिले में कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों का आंकड़ा 179 हो गया है। सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर तथा सिविल अस्पताल के एलटी की रिपोट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि डिप्टी डायरेक्टर को अमृतसर मेडिकल कालेज रैफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गत दिवस जिले से संबंधित 62 साल की महिला की लुधियाना में कोरोना के कारण मौत हो गई। हालांकि उक्त महिला कैंसर से भी पीड़ित थी।

लुधियाना में 18 नये केस लुधियाना (निस) : पंजाब के सबसे बड़े औद्योगिक शहर लुधियाना में कोरोना लगातार पांव पसारे जा रहा है। आज लुधियाना में कोरोना के 18 नये मामले रिपोर्ट हुए जिनमें से आठ अन्य जिलों से संबंधित हैं। सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने बताया कि इस प्रकार अब तक लुधियाना में कोरोना पाॅजिटिव पाये जाने वालों की संख्या 800 हो गई है। उनमें से 19 की कोरोना के कारण मृत्यु हुई है। इस बीच गत दिनों पॉजिटिव पाये गये लुधियाना के डीसीपी की दोनों बेटियां भी आज पॉजिटिव रिपोर्ट हुईं लेकिन उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

शहर

View All