तेजाखेड़ा फार्म हाउस अटैच

सिरसा में बुधवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच तेजाखेड़ा फार्म हाउस में जांच करने पहुंची ईडी की टीम।- निस

सिरसा, 4 दिसंबर (निस) जेबीटी भर्ती घोटाले में जेल में बंद हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फॉर्म हाउस में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा। बाद में अधिकारियों ने फार्म हाउस पर एक नोटिस चस्पा किया। इसमें तेजाखेड़ा फार्म हाउस की 198 कनाल 15 मरले की जगह, जिस पर आवासीय मकान भी बना है, को अटैच करने की बात लिखी गयी है। मिली जानकारी अनुसार बुधवार सुबह ईडी की 2 टीमें भारी सुरक्षा व्यवस्था के साथ फार्म हाउस पहुंचीं और लगभग 3 घंटे फार्म हाउस में जांच की गयी। फिर फार्म हाउस में बनी नयी इमारत को सील कर दिया गया। उसके बाद वहां नोटिस चस्पा करने के बाद करीब 2.30 बजे ईडी के अधिकारी चले गए। ईडी के अफसर सुबह 11:30

अधिकारियों द्वारा चस्पा नोटिस)। - निस

बजे यहां पहुंचे थे। आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। इस बीच, अधिकारियों ने पत्रकारों से कोई बात नहीं की। बताया जा रहा है कि जांच के दौरान मौके पर चौटाला परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। गौरतलब है कि चौटाला परिवार के सदस्यों पर आय से अधिक संपति व मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस चल रहा है। जांच के दौरान फॉर्म हाउस के बाहर पुलिस ने घेराबंदी कर रखी थी। किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गयी।

पंचकूला में आवासीय संपत्ति भी जब्त पंचकूला/चंडीगढ़ (नस) : ईडी ने चौटाला की पंचकूला स्थित आवासीय संपत्ति को भी जब्त किया है। मनी लांड्रिंग मामले में पंचकूला स्थित एमडीसी में आवासीय मकान नंबर 6पी को अटैच किया गया है। बताया गया कि यह कार्रवाई सीबीआई की एफआईआर के तहत ईडी ने की है। इस साल 13 अप्रैल को ईडी की तरफ से प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। सूत्रों ने बताया कि पंचकूला एमडीसी स्थित चौटाला का 846 वर्ग मीटर का प्लॉट है। गौर हो कि पूर्व सीएम के खिलाफ ईडी ने पहले भी कार्रवाई की है। कुछ माह पूर्व 3.65 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्तियों को अटैच किया गया था।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

मुख्य समाचार

मरीजों की संख्या 23 लाख के पार

मरीजों की संख्या 23 लाख के पार

कोरोना 24 घंटे में 834 की मौत। रिकॉर्ड 56,110 हुए ठीक

प्रदेश में 12वीं के छात्रों को बांटे स्मार्टफोन

प्रदेश में 12वीं के छात्रों को बांटे स्मार्टफोन

अमरेंद्र सरकार की बहुप्र​तीक्षित स्मार्टफोन योजना शुरू

शहर

View All