नयी फिल्म

मिलने,बदलने और बिछुड़ने की कहानी

मिलने,बदलने और बिछुड़ने की कहानी

कृतार्थ सरदाना

करीब 20 साल पहले आयी फिल्म ‘तुम बिन’ के तीन नायकों में से एक नायक हिमांशु मलिक निर्माता, निर्देशक और लेखक बन गए हैं। उनके नए अवतार की पहली फिल्म ‘चित्रकूट’ 20 मई को प्रदर्शित हो रही है। ‘चित्रकूट’ फिल्म विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में अपने प्रदर्शन के दौरान ख़ासी चर्चा बटोर चुकी है। ईरान के दिग्गज फ़िल्मकार माजीद मजिदी ने तो इसे नए निर्देशक की शानदार फिल्म बताया है। ‘चित्रकूट’ नाम है लेकिन भगवान राम, रामायण और चित्रकूट से इस का संबंध नहीं है।

हिमांशु बताते हैं-‘माना जाता है कि भगवान राम और सीता के जीवन में चित्रकूट ही एक ऐसा स्थान था जहां वह अपने प्रेम की आदर्श स्थिति में थे। उनके जीवन में शृंगार रस यहीं देखने को मिलता है। मेरी फिल्म भी प्रेम कहानी है जो यह दर्शाती है कि प्यार व्यक्ति के जीवन में कुछ पलों के लिए ही मिलता है।’

फिल्म की कहानी 5 ऐसे युवाओं की है जो प्यार की तलाश में हैं। जिनमें तीन युवतियां हैं और दो युवक। इनके नाम हैं-देबू, अलिशा,शान,सलोनी और किम। जब देबू अलिशा से मिलता है तो उन दोनों की प्रेम कहानी शुरू होती है। उधर शान और सलोनी अपने रिश्ते के साथ संघर्ष करते हैं। एक चरित्र किम का है जो एक होम बेकर है। बातचीत के दौरान इन जोड़ों के प्रेम के माध्यम से उसे भी प्रेम की अनुभूति होती है। प्यार में पड़ने पर सबकी ज़िंदगी में काफी बदलाव आ जाता है। पूछने पर हिमांशु बताते हैं- ‘फिल्म का बड़ा संदेश यही है कि प्यार कभी रुकता नहीं है। चाहे प्रेमी बिछुड़ जाएं, चाहे उनके जीवन में कितने ही बदलाव आ जाएं। फिल्म की शूटिंग मुंबई,पूणे,गोवा के साथ गुजरात में भी की गयी।

औरिता घोष, विभोर नायक, नैना त्रिवेदी, किरण श्रीनिवास और श्रुति बापना फिल्म के मुख्य कलाकार हैं। अकबर अराबियान, मेहदी गुलज़ार, आदित्य कृष्णा आदि निर्माता हैं। ‘चित्रकूट’ में छायांकन हरदीप सचदेव ने किया है तो संगीत सोमेश साहा का है। इस फिल्म में गायक अरिजित का विशेष गीत भी है।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

यमुनानगर तीन दर्जन श्मशान घाट, गैस संचालित मात्र एक

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

ग्रामीणों ने चंदे से बना दिया जुआं में आदर्श स्टेडियम

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

'अ' से आत्मनिर्भर 'ई' से ईंधन 'उ' से उपले

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

दैनिक ट्रिब्यून की अभिनव पहल

शहर

View All