सिल्वर स्क्रीन

अनुष्का यानी फर्स्ट लेडी की चुनौती

अनुष्का यानी फर्स्ट लेडी की चुनौती

ए.चक्रवर्ती

अभी कुछ माह पहले तक भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी पहचान फर्स्ट लेडी के तौर पर थी। पर अब उस रुतबे में बहुत कमी आई है। बहरहाल क्रिकेट के प्रति लगाव के चलते अपनी कुछ फिल्मों में वह क्रिकेट का बल्ला थामें नजर भी आई हैं। लेकिन अब उन्हें एक बड़ा मौका मिला है। नेट फ्लिक्स की अगली क्रिकेट बेस्ड फिल्म चकदा एक्सप्रेस में वह महिला क्रिकेट खिलाड़ी झूलन गोस्वामी का रोल करेंगी। इससे जहां अनुष्का बहुत खुश हैं, वहीं झूलन ने अनुष्का की काफी तारीफ करते हुए सबको यह कह कर चौंका दिया है कि इस रोल में तो कोंकणा सेन शर्मा ही ज्यादा फबतीं। देखना है कि उम्दा अभिनेत्री अनुष्का इस चुनौती को कैसे कबूल करती हैं।


कहां हैं दिया मिर्जा

इन दिनों अभिनेत्री दिया मिर्जा को खोजना बहुत आसान है। या तो वह घर में मिल जाती हैं, या फिर अपने किसी इंडोर्समेंट में उन्हें व्यस्त देखा जा सकता है। जहां तक फिल्मों का सवाल है, फिलहाल वह एक तेलुगु फिल्म वाइल्ड डॉग के अलावा एक और अनाम फिल्म कर रही हैं। एक वेब सीरीज कॉल माई एजेंट में वह बीच-बीच में दिखाई पड़ जाती हैं। पर उनका ज्यादातर वक्त पति वैभव रेखी और बेटे के बीच ही खर्च हो जाता है। कभी सौंदर्य मंच की एक फेमस नाम रह चुकीं दिया अब खुद 40 की इस उम्र में अपने करिअर को लेकर ज्यादा क्रेजी नहीं हैं। दूसरी ओर, उनकी व्यवहार कुशलता के चलते बॉलीवुड उन्हें भूला नहीं है। शायद इसलिए भी दिया का अता-पता बहुत जल्द चल जाता है।


सोनाक्षी खुश हैं...

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी नयी वेब सीरीज को लेकर बेहद खुश हैं। इसमें सोना एक पुलिस कॉप का रोल कर रही हैं। और यही उनकी खुशी की एक बड़ी वजह है। सोनाक्षी के एक्टिंग टैलेंट को भले ही ठीक-ठाक कहा जाए, उनके अनुशासन को लेकर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं उभरता है। फिर तो यही माना जा सकता है कि कुछ गलत तरह के प्रोजेक्ट के चलते स्टारडम के दौड़ में वह हमेशा पीछे रह जाती हैं। इस दृष्टि से यह वेब सीरीज उनके लिए बड़ा टर्न बैक बन सकता है। देखते हैं सोना इस मौके का कितना लाभ उठा पाती हैं।


विद्या की बेफ्रिकी के क्या कहने

पिछले तीन-चार साल से अभिनेत्री विद्या बालन का करिअर लगातार ढलान की तरफ जा रहा है। मगर बावजूद इसके उनकी बेफिक्री के सभी कायल हैं। उनकी शकुंतला देवी, शेरनी जैसी फिल्में दर्शकों को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पा रही हैं। बावजूद इसके विद्या लकी हैं कि उनके पास फिल्में हमेेशा रहती हैंं। इन दिनों भी वह जलसा के अलावा एक और अनाम फिल्म को लेकर व्यस्त हैं। पर अपनी नयी फिल्मों को लेकर कुछ कहना उसे पसंद नहीं है। यह भी उनकी बेफिक्री का एक पक्ष है जिसके चलते वह फिल्म में अपने रोल के अलावा उसके किसी दूसरे पक्ष पर ज्यादा नहीं सोचतीं।


नया साल सिद्धार्थ के नाम

शेरशाह के बाद अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की अचानक जैसे लॉटरी खुल गई है। हाल ही में मालदीव से प्रेयसी कियारा आडवाणी के साथ छोटी सी छुट्टी बिताकर लौटे सिद्धार्थ इन दिनों मिशन मजनू, थैंक गॉड और योद्धा सहित तीन फिल्मों की शूटिंग को तेजी से अंतिम रूप दे रहे हैं। दिलचस्प है कि अब उनके पास सेना पर बेस्ड फिल्मों के ऑफर भी खूब आ रहे हैं। इस बारे में सिद्धार्थ कहते हैं, ‘मैं अपने लिए कोई इमेज तैयार नहीं कर रहा हूं। अच्छी स्क्रिप्ट वाली कुछ फिल्मों पर फिलहाल मेरी नजर है।’ 

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार

पंजाब पुलिस ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के अमृतसर स्थित आवास पर मारा छापा, लौटी खाली हाथ

पंजाब पुलिस ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के अमृतसर स्थित आवास पर मारा छापा, लौटी खाली हाथ

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा कल जमानत खारिज किए जाने के...