चैनल चर्चा

न लगे तनाव का रोग अदिति करती हैं योग

न लगे तनाव का रोग अदिति करती हैं योग

प्रदीप सरदाना

सोनी चैनल पर प्रसारित सीरियल ‘धड़कन ज़िंदगी की’ में अपनी डॉक्टर दीपिका की भूमिका से अदिति गुप्ता दर्शकों का ध्यान खींच रही हैं। यह सीरियल कार्यस्थल पर लैंगिक असमानता के मुद्दे को लेकर है। अदिति कहती हैं-‘मैं किसी भी बात का ज्यादा तनाव नहीं लेती। जबकि आज के कोरोना काल में ज़िंदगी बेहद तनाव पूर्ण हो रही है। मेरे लिए भी कई बार बिस्तर से उठना भी मुश्किल हो जाता है। लेकिन हमको जीवन जीना है, रोजी-रोटी कमानी है। इसलिए वह तनाव मैं खुद पर हावी नहीं होने देती। हां, इसके लिए मैं नियमित योग और ध्यान करती हूं। योग मुझे शांत रहने और मेरे विचारों को व्यवस्थित करने में बहुत मदद करता है।


‘स्वर्ण घर’ से रोनित रॉय की वापसी

कितने ही सीरियल्स में अपने नाम और काम की धूम मचा चुके रोनित रॉय, अब दो साल बाद टीवी पर वापसी करने जा रहे हैं। उनके इस सीरियल का नाम है ‘स्वर्ण घर’ जिसका प्रसारण जल्द ही कलर्स चैनल पर होगा। रोनित के साथ टीवी की चर्चित अभिनेत्री रही संगीता घोष भी इस सीरियल में अहम भूमिका में हैं। रोनित कई चर्चित फिल्में भी कर चुके हैं। लेकिन एकता कपूर के ‘क्योंकि सास भी बहू थी’, ‘कसौटी’, ‘कसम से’ और ‘नागिन’ सहित ‘अदालत’ और ‘शक्ति’ जैसे सीरियल करके रोनित टीवी के एक ऐसे स्टार बन गए, जिनकी टीवी से दूरी कुछ खलने सी लगती है। साल 2019 के बाद से टीवी से दूर रहने के बाद रोनित का ‘स्वर्ण घर’ से आगमन उनके प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। ‘स्वर्ण घर’ दर्शाता है कि माता–पिता अपने बच्चों की ज़िंदगी संवारने के लिए अपनी ज़िंदगी खपा देते हैं। लेकिन बुढ़ापे में संतान उनका साथ छोड़ देती है। रोनित कहते हैं–मेरी इसमें कंवलजीत नाम के एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका है जो एक आदर्श पति, आदर्श पिता और आदर्श दोस्त भी है। ऐसा व्यक्ति जिसने अपने परिवार को उड़ने के लिए पंख दिये। मुझे उम्मीद है कि मेरा यह सीरियल दर्शकों को पसंद आयेगा।


बेस्ट डांसर बनकर भावुक हुई छोटी हेलेन

‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर-2’ को भी सौम्या कांबले के रूप में आखिर एक ऐसा विजेता मिल गया जिसके लिए डांस ही ज़िंदगी और डांस ही खुशी है। यूं पुणे की सौम्या कांबले अपने डांस में जिस तरह बिजली सी थिरक रही थी, उसे देख संभावना बन रही थी कि सौम्या ही जीतेगी। इस शो में विशिष्ट अतिथि के रूप में आई गायिका आशा भोसले ने तो सौम्या का तरंगी नृत्य देख उन्हें ‘हमारी छोटी हेलेन’ तक कह दिया था। उधर पिछले दिनों जब सौम्या शो के बेस्ट 5 के साथ शो के फ़िनाले में पहुंची तो उनके पिता ने कहा था- ‘मेरे बेटी बेस्ट डांसर ही नहीं बेस्ट डॉटर भी है। उनके पिता के इस आदर्श वाक्य से निश्चय ही देश की बेटियों का सिर ऊंचा हुआ है। इधर अब विजेता बनने पर सौम्या को सोनी की तरफ से 15 लाख रुपए और एक कार मिली है। सौम्या की कोरियोग्राफर वर्तिका झा को भी 5 लाख रुपए का पुरस्कार मिला है। विजेता बनने पर सौम्या का कहना था-‘ मैं अपनी अनुभूति को शब्दों में नहीं बता सकती। मैं भावुक हो गयी हूं। यहां मैंने बहुत कुछ सीखा है। आगे क्या होगा यह मुझे नहीं पता लेकिन डांस निश्चय ही मेरी ज़िंदगी का अहम हिस्सा रहेगा।’


रेमो के साथ ‘डीआईडी लिटल मास्टर्स’

ज़ी टीवी अपने चर्चित शो ‘डांस इंडिया डांस लिटल मास्टर्स’ को 4 साल बाद फिर से शुरू करने जा रहा है। बड़ी बात यह भी है कि ‘डांस इंडिया डांस’ के लोकप्रिय जज रेमो डिसूज़ा की भी इस शो के साथ जी टीवी पर वापसी हो रही है। डीआईडी लिटल मास्टर्स के अब तक 4 सीजन आ चुके हैं। इसका चौथा सीजन सन 2018 में आया था। उधर जाने माने कोरियोग्राफर और निर्देशक रेमो डिसूज़ा यूं तो ‘डांस इंडिया डांस’ के मुख्य यानि सीनियर संस्करण से ही पहली बार जज बने और शुरू के तीनों सीजन तक इससे जुड़े भी रहे। लेकिन बाद में वह पहले कलर्स के ‘झलक दिखला जा’ शो और फिर स्टार प्लस के ‘डांस प्लस’ के सभी सीजन में जज बन कर आते रहे। रेमो अब जज के रूप में ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स’ के पांचवें सीजन से जुड़ चुके हैं। इसलिए रेमो अपनी घर वापसी से बेहद खुश और उत्साहित हैं। रेमो कहते हैं कि ‘डीआईडी लिटिल मास्टर्स’ देश की नन्हीं प्रतिभाओं को एक राष्ट्रीय मंच तो देता ही है, साथ ही उनकी प्रतिभा को संवारकर एक ‘परफ़ॉरमिंग आर्टिस्ट’ के रूप में आगे बढ़ाने का भी काम करता है। मैं चाहता हूं कि सभी प्रतियोगी दिल से डांस करें क्योंकि डांस के लिए उनका जुनून ही उन्हें इस इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में मदद करेगा।

सब से अधिक पढ़ी गई खबरें

ज़रूर पढ़ें

अन्न जैसा मन

अन्न जैसा मन

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

कब से नहीं बदला घर का ले-आउट

एकदा

एकदा

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

बदलते वक्त के साथ तार्किक हो नजरिया

मुख्य समाचार

पंजाब पुलिस ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के अमृतसर स्थित आवास पर मारा छापा, लौटी खाली हाथ

पंजाब पुलिस ने अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के अमृतसर स्थित आवास पर मारा छापा, लौटी खाली हाथ

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा कल जमानत खारिज किए जाने के...