अवैध संबंध का शक, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की हत्या !    डीजीपी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर विचार नहीं होगा !    विस सचिवालय में स्पीकर का छापा, 42 कर्मी मिले गैर-हाजिर !    सीएम, डिप्टी सीएम से होगी महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण की मांग !    चंडीगढ़ में 29, पंचकूला में 10 नये मरीज !    अम्बाला में सामने आये रिकॉर्ड 105 मामले !    केपीएके 10वीं में कनिका रही टाॅपर !    बद्दी की इंडस्ट्री में एकसाथ 21 कोरोना पॉजिटिव !    एकदा !    जनरल नरवणे ने किया अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम इलाकों का दौरा !    

सोपोर में सीआरपीएफ के गश्‍ती दल पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की भी गयी जान

Posted On July - 1 - 2020
 

सुरेश एस. डुग्‍गर
जम्‍मू, 1 जुलाई

सोपोर के माडल टाउन इलाके में सुरक्षाबलों के एक गश्‍ती दल पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हो गया जबकि एक नागरिक की भी जान गयी। हमले में 3 जवान बुरी तरह से जख्‍मी हैं जिनकी दशा नाजुक बताई जा रही है। हमलावर आतंकियों के साथ कुछ देर मुठभेड़ हुई पर वे भाग निकलने में कामयाब रहे। फिलहाल आधिकारिक तौर पर अभी तक एक जवान और एक नागरिक की मौत की ही पुष्टि हो पाई है। पुलिस ने बताया की आतंकियों ने नार्थ कश्‍मीर के सोपोर जिले के माडल टाउन में तड़के सीआरपीएफ के एक गश्‍ती दल पर हमला बोलते हुए जबरदस्‍त गोलीबारी की और हथगोले भी फेंके। सीआरपीएफ के सूत्रों के मुताबिक, शहीद होने वाले एक जवान की पहचान कांस्‍टेबल दीपचंद वर्मा के तौर पर की गई है तथा घायल होने वालों में कांस्‍टेबल भोया राजेश, कांस्‍टेबल दीपक पाटिल तथा निलेश चावड़े शामिल हैं। 2 की हालत नाजुक बताई जा रही है। मारे गए नागरिक की पहचान बशीर अहमद के रूप में हुई है वह मुस्तफा कॉलोनी एचएमटी शहर का रहने वाला था। बता दें कि, बीते 3 महीनों में सोपोर में सीआरपीएफ पर यह दूसरा हमला है।

नाना के शव के साथ बैठा रो रहा था 3 साल का बच्चा

वहीं हमले के दौरान एक नागरिक को गोलियां लगीं जिससे उसकी मौत हो गयी। उसके साथ उसका 3 साल का बच्चा भी था जो अपने नाना के शव के साथ बैठा रो रहा था। उसे सोपोर के एसएचओ आज़िम खान ने बचाया और उसकी मां तक पहुंचाया। जानकारी के अनुसार वह व्यक्ति अपने दोहते  के साथ दूध लेने के लिये घर से निकला था।

 


Comments Off on सोपोर में सीआरपीएफ के गश्‍ती दल पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की भी गयी जान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.