अवैध संबंध का शक, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की हत्या !    डीजीपी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर विचार नहीं होगा !    विस सचिवालय में स्पीकर का छापा, 42 कर्मी मिले गैर-हाजिर !    सीएम, डिप्टी सीएम से होगी महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण की मांग !    चंडीगढ़ में 29, पंचकूला में 10 नये मरीज !    अम्बाला में सामने आये रिकॉर्ड 105 मामले !    केपीएके 10वीं में कनिका रही टाॅपर !    बद्दी की इंडस्ट्री में एकसाथ 21 कोरोना पॉजिटिव !    एकदा !    जनरल नरवणे ने किया अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम इलाकों का दौरा !    

लघु सचिवालय में डटे रहे बर्खास्त पीटीआई

Posted On July - 1 - 2020

यमुनानगर में मंगलवार को लघु सचिवालय के सामने धरना देते बर्खास्त पीटीआई शिक्षक। -हप्र

यमुनानगर, 30 जून (हप्र)
सरकार द्वारा निकाले गए पीटीआई टीचर्स का धरना प्रदर्शन लघु सचिवालय के बाहर जारी है। आज भी उन्होंने अपने धरने को जारी रखते हुए सरकार से पुनः विचार करने की मांग की। निकाले गए पीटीआई टीचरों इसका कहना है कि वह सरकार से गुहार लगा रहे हैं क्योंकि इसमें 1983 पीटीआई का कोई दोष नहीं है । गड़बड़ भर्ती प्रक्रिया में पाई गई है । इन सभी पीटीआई मास्टरों ने लॉकडाउन के अंदर घर-घर जाकर के सर्वे करने का भी काम किया और अपनी ओर से लोगों की सेवा करने का भी काम किया। उसके बावजूद सरकार ने इन्हें एकदम से निकाल दिया। आज भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुभाष गुर्जर ने अपने साथियों सहित पीटीआई अध्यापकों का तन मन,धन से समर्थन किया है। उन्होंने कहा सरकार के इस तुगलकी फरमान का पीटीआई टीचरों के साथ भारतीय किसान यूनियन मिलकर लड़ाई लड़ेगी।

सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति का विरोध
कुरुक्षेत्र (हप्र) : 1983 पीटीआई व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति का धरना मंगलवार को 16वें दिन भी जारी रहा। क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में कर्म सिंह, राजेश शर्मा, ममता और अंजू वेदी शामिल रहे। धरने पर समर्थन देने के लिए जिला परिषद कुरुक्षेत्र के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी, भारतीय किसान यूनियन के राज्य महामंत्री अमर सिंह टाटकी ने समर्थन देते हुए सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति का विरोध किया और साथ देने का आश्वासन भी दिया। इसके अतिरिक्त सर्व कर्मचारी यूनियन के प्रेस सचिव व रोडवेज के राज्य प्रधान इंद्र सिंह बधाना, वाल्मीकि अम्बेडकर कर्मचारी एसोसिएशन के राज्य प्रधान डॉ. सुभाष खागरा, पूर्व प्रधान राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ विनोद चौहान, हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ, सर्व कर्मचारी महासंघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, पुरानी पैंशन बहाली संघ, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ व अन्य संगठनों ने मिलकर धरने पर समर्थन दिया।

‘हटाए पीटीआई को काम पर वापस ले सरकार’
कैथल (हप्र) : सीपीआई (एम) जिला केंद्र की मीटिंग शहीद भगत सिंह भवन में कॉमरेड महेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में आंदोलनरत शारीरिक अध्यापकों की रोजगार बहाली की मांग का समर्थन किया गया। माकपा जिला इकाई ने राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि सरकार अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करके हटाए गए 1983 पीटीआई अध्यापकों को काम पर वापस ले। शारीरिक अध्यापकों का रोजगार छीन कर उन्हें सड़क पर आने के लिए मजबूर कर दिया है।। मीटिंग में केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर लगाए गए उत्पादन कर व लगातार की जा रही मूल्य वृद्धि की कड़े शब्दों में आलोचना की गई। वहीं, शारीरिक शिक्षा संघर्ष समिति कैथल द्वारा हटाए गए 1983 पीटीआई की सेवा बहाली के समर्थन में लघु सचिवालय कैथल में धरना दिया गया। हटाए गए पीटीआई का प्रदर्शन एवं क्रमिक अनशन लगातार 16वें दिन जारी रहा।


Comments Off on लघु सचिवालय में डटे रहे बर्खास्त पीटीआई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.