72 घंटे से कम समय के लिए पंजाब आयें तो नहीं होंगे क्वारंटाइन! !    गडकरी ने किया हरियाणा में 20 हज़ार करोड़ की राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास! !    अवैध संबंध का शक, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की हत्या !    डीजीपी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर विचार नहीं होगा !    विस सचिवालय में स्पीकर का छापा, 42 कर्मी मिले गैर-हाजिर !    सीएम, डिप्टी सीएम से होगी महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण की मांग !    चंडीगढ़ में 29, पंचकूला में 10 नये मरीज !    अम्बाला में सामने आये रिकॉर्ड 105 मामले !    केपीएके 10वीं में कनिका रही टाॅपर !    बद्दी की इंडस्ट्री में एकसाथ 21 कोरोना पॉजिटिव !    

मनी लॉन्ड्रिंग ईडी ने फिर की अहमद पटेल से पूछताछ

Posted On July - 1 - 2020

नयी दिल्ली, 30 जून (एजेंसी)
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांचकर्ताओं ने संदेसरा बंधुओं से संबंधित कथित बैंक धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से उनके आवास पर दूसरे दौर की पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
केंद्रीय एजेंसी के 3 सदस्यों का एक दल कुछ अन्य अधिकारियों के साथ सुबह करीब साढ़े दस बजे मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित पटेल के आवास 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट पहुंचा।
एजेंसी के अधिकारियों ने इस मामले में पहली बार 27 जून को पटेल से 8 घंटे तक पूछताछ की थी। गुजरात से राज्यसभा सदस्य पटेल (70) ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय आने से मना किया था। इसके बाद उन्हें घर पर ही सवालों के जवाब देने की अनुमति दी गई।
अधिकारियों ने कहा कि नवीनतम सत्र में मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत पटेल का बयान दर्ज किया जा रहा है।
कांग्रेस कोषाध्यक्ष पटेल इससे पहले संप्रग अध्यक्ष तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव रहे चुके हैं। वह कांग्रेस में सबसे अधिक प्रभावशाली व्यक्तियों में गिने जाते हैं।


Comments Off on मनी लॉन्ड्रिंग ईडी ने फिर की अहमद पटेल से पूछताछ
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.