रिलायंस का 'जियोमीट' देगा 'जूम' को टक्कर !    जापान में बारिश से बाढ़, कई लोग लापता !    कोरोना : देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 22,771 मामले आए !    भगवान बुद्ध के आदर्शों से मिल सकता है दुनिया की चुनौतियों का स्थायी समाधान : मोदी !    लद्दाखवासियों की बात नजरअंदाज न करे सरकार : राहुल गांधी !    अमेरिका में मॉल में गोलीबारी, 8 साल के बच्चे की मौत !    पूरा कश्मीर रेड जोन में, अमरनाथ यात्रा पर असमंजस !    नायकों को ‘बदनाम' करना चाहते हैं प्रदर्शनकारी : ट्रंप !    कोरोना के पहले दौर पर ध्यान दें, दूसरे दौर की न सोचें : डब्ल्यूएचओ !    जाएगा एक रोज़ कोरोना !    

बंधक बनाने का प्रयास नाकाम, 4 आतंकियों समेत 11 की मौत

Posted On June - 30 - 2020

कराची में आतंकी हमले के बाद घटनास्थल से आतंकियों से मिले हथियार ले जाता एक सुरक्षाकर्मी। -रा.

कराची, 29 जून (एजेंसी)

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस 4 आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें 4 सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई। मीडिया खबरों में बताया गया कि दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए जबकि 2 नागरिक भी मारे गए।
सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी 4 आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया। हमले में 5 लोग घायल भी हो गए। डॉन न्यूज ने खबर दी कि आतंकवादी ट्रेडिंग हॉल में नहीं घुस पाए और व्यापार रुका नहीं। गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इमारत और आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया है और लोगों को पीछे के दरवाजे से निकाला गया।
जियो टीवी से बातचीत में कराची के महानिरीक्षक (आईजी) ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि रेंजर और पुलिस अधिकारी इमारत में प्रवेश कर चुके हैं और तलाश अभियान चला रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक, खबरों की मानें तो हमलावरों ने ऐसे कपड़े पहने हुए थे जो आमतौर पर पुलिस वाले ड्यूटी पर नहीं रहने के दौरान पहनते हैं। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने परिष्कृत हथियारों के साथ हमला किया और उनके पास विस्फोटकों का एक थैला था। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हमले की निंदा की और कहा कि यह, राष्ट्रीय सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पर हमले के
समान है।

खाने-पीने का सामान भी मिला
हमलावरों के शव के पास से असाल्ट राइफलों, विस्फोटक, हथगोलों के अलावा खाने-पीने का सामान भी बरामद हुआ जो इस बात का संकेत देता है कि वे इमारत में लोगों को लंबे वक्त तक बंधक बनाने की मंशा के साथ आए थे। ब्लूचिस्तान लिब्ारेशन आर्मी (बीएलए) से जुड़ी माजिद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक आतंकवादी की पहचान सलमान के तौर पर हुई है जो ब्लूचिस्तान प्रांत का रहने वाला है।

कार में आए थे आतंकी
कार में सवार होकर आए आतंकवादियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले व्यावसायिक केंद्र में स्थित बहुमंजिला इमारत में घुसने की कोशिश करते हुए मुख्य द्वार पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं और हथगोले फेंके। पुलिस के अनुसार स्वचालित मशीनगनों, हथगोलों और अन्य विस्फोटकों से लैस आतंकवादियों ने पार्किंग स्थल से पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) की इमारत तक जाने वाले प्रांगण में घुसने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने अहाते के भीतर ही उनके हमले को नाकाम कर दिया। सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया।


Comments Off on बंधक बनाने का प्रयास नाकाम, 4 आतंकियों समेत 11 की मौत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.