अवैध संबंध का शक, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की हत्या !    डीजीपी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर विचार नहीं होगा !    विस सचिवालय में स्पीकर का छापा, 42 कर्मी मिले गैर-हाजिर !    सीएम, डिप्टी सीएम से होगी महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण की मांग !    चंडीगढ़ में 29, पंचकूला में 10 नये मरीज !    अम्बाला में सामने आये रिकॉर्ड 105 मामले !    केपीएके 10वीं में कनिका रही टाॅपर !    बद्दी की इंडस्ट्री में एकसाथ 21 कोरोना पॉजिटिव !    एकदा !    जनरल नरवणे ने किया अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम इलाकों का दौरा !    

पिंजौर गार्डन खोलने के सप्ताह बाद भी सैलानी नदारद

Posted On June - 29 - 2020

पिंजौर गार्डन के प्रवेश गेट पर रविवार को बंद पड़ी दुकानें। -निस

पिंजौर, 28 जून (निस)।
मुगलकालीन यादवेंद्र गार्डन, पिंजौर खुलने के एक सप्ताह बाद भी सैलानी नदारद हैं। कोरोना संक्रमण के खौफ के कारण सैलानी गार्डन आने से कतरा रहे हैं। पहले गर्मियों के सीजन अप्रैल, मई, जून में प्रतिदिन एक से 4 हजार सैलानी आते थे, वहीं गत 8 दिनों में सैलानियों का आंकड़ा एक हजार तक भी नहीं पहुंच पाया है। जिससे पर्यटन विभाग, गार्डन के दुकानदारों को करोड़ों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है।
गार्डन में खाने-पीने की दुकानों सहित खिलौना गाड़ी, मिकी माउस, कैमल राइडिंग, वाटर पार्क ठेकेदारों को नुकसान हो रहा है। कई ठेकेदारों ने बैंकों से कर्जा लेकर ठेका उठाया था।
पर्यटक न आने से सभी दुकानें बंद पड़ी हैं। विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रत्येक जुलाई के प्रथम वीकेंड में मनाया जाने वाला मैंगो फेस्टिवल भी इस बार नहीं मनाया जाएगा। कोरोना के चलते हालात ऐसे ही बने रहे और विभाग द्वारा दुकानदारों को राहत नहीं दी गई तो उन्हें अपना घर चलाना भी कठिन हो जाएगा। दरअसल पर्यटन उद्योग से जुड़े कारोबार केवल 3 महीनों में ही साल भर की कमाई कर लेते हैं।
“दुकानदारों ने पर्यटन विभाग से राहत देने की मांग की है। उनका आवेदन सरकार को भेज दिया गया है।
-सुनीत शर्मा, इंचार्ज, पर्यटन विभाग, पिंजौर


Comments Off on पिंजौर गार्डन खोलने के सप्ताह बाद भी सैलानी नदारद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.