32 देशों के 239 वैज्ञानिकों ने कहा-हवा में भी है कोरोना! !    श्रीनगर में लगा आधा ‘दरबार’, इस बार जम्मू में भी खुला नागरिक सचिवालय! !    कुवैत में 'अप्रवासी कोटा बिल' पर मुहर, 8 लाख भारतीयों पर लटकी वापसी की तलवार !    मुम्बई, ठाणे में भारी बारिश !    हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर ढाई लाख का इनाम, पूरे यूपी में लगेंगे पोस्टर !    एलएसी विवाद : पीछे हटीं चीन और भारत की सेनाएं, डोभाल ने की चीनी विदेश मंत्री से बात! !    अवैध संबंध : पत्नी ने अपने प्रेमी से करवायी पति की हत्या! !    कोरोना : भारत ने रूस को पीछे छोड़ा, कुल केस 7 लाख के करीब !    भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने साधा राहुल गांधी पर निशाना !    राहुल का कटाक्ष : हारवर्ड के अध्ययन का विषय होंगी कोविड, जीएसटी, नोटबंदी की विफलताएं !    

किताब लिखना चाहती हैं सोनाली

Posted On June - 20 - 2020

सिल्वर स्क्रीन

ए.चकवर्ती

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे के आत्मविश्वास की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। कैंसर जैसी बड़ी बीमारी को हराकर इन दिनों वह काफी स्वस्थ महसूस कर रही हैं। 2018 में ही उन्हें कैसर मुक्त घोषित कर दिया गया था। अब वह आराम कर रही हैं। बीच में कोरोना वायरस से भी उन्हें मुक्त कर दिया गया है। ज़ाहिर है सोनाली ने इस बीच बहुत कुछ सहा है और अब वह एक नए जीवन की शुरुआत करना चाहती हैं। कैंसर से जूझने के बाद से उनकी जो संघर्ष यात्रा रही है, वह उस पर एक छोटी-सी किताब भी लिखना चाहती हैं। यह संभवत: उनकी मातृभाषा मराठी में होगी। इस किताब के ज़रिए उनका एकमात्र उद्देश्य होगा, लोगों को इस बीमारी से भयमुक्त और जागरूक करना। अब सोनाली का कहना है कि कोई भी व्यक्ति अपने आत्मबल और आत्मविश्वास से इस असाध्य बीमारी को शिकस्त दे सकता है। वह हंस कर बताती हैं कि अब फिर से उनके पास कुछ फिल्मों और रियलिटी शो के आॅफर आने लगे हैं। पर अभी वह कुछ वक्त पूरी तरह से आराम करना चाहती हैं। 45 की उम्र में वह कुछ अच्छे किरदार वाली फिल्में करना चाहती हैं। पर अभी वह इस बारे में कोई जल्दबाज़ी नहीं करना चाहती। इस मामले में उनके पति गोल्डी बहल और बेटे रणबीर का उन्हें पूरा सपोर्ट मिल रहा है।
शिल्पा शेट्टी के पास ‘निकम्मा’ और ‘हंगामा-2’
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने बहुत सादगीपूर्ण ढंग से हाल ही में अपना जन्मदिन मनाया। असल में इन दिनों लाॅकडाउन की वजह से उनका जीवन थोड़ा अस्त-व्यस्त हुआ है। अभी तीन माह पहले सरोगेसी के ज़रिये वह एक बेटी की मां बनी हैं। वैसे शिल्पा एवं राज कुंद्रा दोनों एक पुत्र विवान के माता-पिता पहले से ही हैं। 45 की उम्र में ही सही लेकिन अचानक उनके फिल्म करियर ने एक रफ्तार पकड़ी है। उनकी दो अहम फिल्में ‘निकम्मा’ और ‘हंगामा-2’ रिलीज़ की कगार पर है। ‘निकम्मा’ तो जून में ही आने वाली थी। अब यह संभवत: सितंबर-अक्तूबर तक आए। इस फिल्म के ज़रिए किसी ज़माने की चर्चित अभिनेत्री भाग्यश्री का बेटा अभिमन्यु दसानी अपना करियर शुरू कर रहा है। इसमें शिल्पा एक मॉडर्न युवती डिंपी अग्रवाल का रोल कर रही हैं। उनकी दूसरी अहम फिल्म है प्रियदर्शन की हंगामा-2, जिसमें अभिनेता परेश रावल के साथ उनकी जोड़ी बनाई गई है। यह प्रियदर्शन की ही एक सुपर हिट फिल्म हंगामा का सीक्वल है। इसके मध्य अगस्त में रिलीज की तैयारी चल रही है।
फुरसत में हैं अदा शर्मा
अदा शर्मा के पास इस समय अबीर सेनगुप्ता की ‘मैन टु मैन’ के अलावा दो वेब सीरीज़ हैं, जिनके दो नए सीज़न की शूटिंग जल्द शुरू होगी। केरल में जन्मी और मुंबई में पढ़ी-लिखी अदा के 12 साल के फिल्म करियर का यह एक छोटा-सा परिचय है। इन वर्षों में उन्होंने साउथ और हिंदी की करीब 50 फिल्मों में काम किया है। जिनमें साउथ की फिल्मों की संख्या ज्यादा है। वैसे उनके पास इंडोर्समेंट भी एक बड़ा ज़रिया है। उसी के दम पर अदा ने अपना नया घर भी खरीदा है। इन दिनों जबकि उनके पास काफी फुरसत है उन्होंने खुद अपने घर की साफ-सफाई की। इसी दौरान उन्होंने तरबूज़ को स्लाइस करते हुए वीडियो शेयर किया। वह हर दिन कुछ नया कर रही हैं। कभी फिटनेस तो कभी कुकिंग करके उन्हें काफी रोचक अनुभव हो रहा है। इस दौरान घर के अंदर रहने का उनका क्रेज़ साफ नज़र आ गया। एक्शन हीरो विद्युत जमवाल और वह दोनों गहरे दोस्त हैं। ‘कमांडो-3’ के बाद दोनों मिलकर फिर एक एक्शन फिल्म की योजना बना रहे हैं। अदा के मुताबिक वह एक्शन फिल्मों में ज्यादा काम करती हैं। इसलिए उन्हें अपनी फिटनेस का ख्याल ज्यादा रहता है। अदा इसी बहाने अपने नृत्य का बहुत सहारा लेती हैं।
‘देसी म्यूजिक’ रिलीज़ करना चाहती हैं अमीषा
इधर एक-दो साल से अभिनेत्री अमीषा पटेल की जीवनशैली में एक बड़ा परिवर्तन साफ नज़र आ रहा है। वह अब फिल्मी पार्टियों में नहीं पर टीवी शो में अक्सर नज़र आ जाती हैं। यही नहीं अब उन्होंने पूरी फुरसत से अपने फिल्मी करियर को भी आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। उनके बारे में मशहूर है कि अब किसी फिल्मी पार्टी का निमंत्रण मिलने पर वह पूरी तरह से तैयार होकर अपने घर के बाहर निकलकर सीढ़ियों का चक्कर लगाकर वापस घर में लौट आती हैं। लाॅकडाउन का पालन वह जिस तरह से कर रही हैं, वह भी लाजवाब है। इस दौरान उन्होंने अपनी फिटनेस को काफी समय दिया। वह कुकिंग का अभ्यास भी कर रही हैं। अब उन्होंने तय कर लिया है कि वह कई साल से बंद पड़े अपने फिल्म प्रोडक्शन की फिल्म देसी म्यूज़िक को एक नया जीवनदान देंगी। लगभग पूरी हो चुकी इस फिल्म को सिर्फ फिनिशिंग टच देना होगा। अमीषा चाहती है कि इस साल के अंत तक यह फिल्म रिलीज़ हो जाए। उनकी एक और फिल्म द ग्रेट इंडियन कसीनो भी पूरी हो चुकी है। तौबा तेरा जलवा भी फ्लोर पर है। 44 की हो चुकी अमीषा अभी इन फिल्मों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहती हैं। कहो ना प्यार है, गदर-एक प्रेमकथा जैसी कई हिट फिल्मों की नायिका कहती हैं कि अब तो वह ‘क्वीन’ या ‘कहानी’ जैसी कुछ फिल्मों में काम करना चाहती हैं।
जयेश भाई बनकर आएंगे रणवीर
रणवीर सिंह हमेशा विवादों से बचते रहे हैं। पिछले दिनों जब उनकी पत्नी जेएनयू प्रकरण की वजह से चर्चा में घिरीं तो उन्हें कहीं भी इस बारे में कुछ गलत बयानबाज़ी करते नहीं देखा गया। लाॅकाडाउन से पहले तक वह फिल्म ‘जयेश भाई’ को तेज़ी से पूरा करते हुए नज़र आए। संभवत यह फिल्म 2 अक्तूबर को रिलीज़ होगी। निर्माता आदित्य चोपड़ा की इस फिल्म को एक नए निर्देशक दिव्यांग ठक्कर ने निर्देशित किया है। यही नहीं साउथ की कई फिल्मों में काम कर चुकी शालिनी पांडे इसमें उनकी नायिका बनी हैं। शालिनी इससे पहले हिंदी की एक बेकार-सी फिल्म बमफाड के अलावा सोनी के दो सीरियल में भी काम कर चुकी हैं। असल में अब रणवीर अपने फिल्म के स्टारकास्ट को लेकर ज्यादा माथा-पच्ची नहीं करते हैं। बस, उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट और अपना रोल पसंद आना चाहिए। ‘जयेश भाई ज़ोरदार’ में उन्हें इसका पूरा मौका मिला है। इसलिए फिल्म के स्टारकास्ट में कोई बड़ा स्टार नहीं है। बस बोमन ईरानी, रत्ना पाठक शाह के अलावा सारे अपरिचित चेहरे हैं। दूसरी ओर उनकी एक अहम फिल्म ‘83’ भी अब रिलीज़ की प्रतीक्षा कर रही है। इसे जून में रिलीज़ होना चाहिए था। पर फिल्म के निर्माता कबीर खान इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म से बिल्कुल रिलीज़ नहीं करना चाहते हैं। इस बारे में रणवीर ने भी कुछ नहीं कहा है। उनके मुताबिक यह पूरी तरह से निर्माता का विषय है। उल्लेखनीय है इसकी एक निर्माता उनकी पत्नी दीपिका हैं।


Comments Off on किताब लिखना चाहती हैं सोनाली
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.