माओवादियों ने 12 इमारतों को उड़ाया, वाहन फूंके !    एश्वर्या राय बच्चन, बेटी अराध्या के कोरोना टेस्ट को लेकर असमंजस! !    गहलोत ने रविवार रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक ! !    राजस्थान संकट पर कपिल सिब्बल ने कहा, पार्टी नेतृत्व कब 'जागेगा'! !    दृष्टिबाधित दम्पति मेहनत की कमाई जमा करने बैंक गये तो पता चला, बंद हो चुके हैं नोट! !    मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न लोधी भाजपा में शामिल! !    कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर !    यूपी में हर शनि और रविवार को लॉकडाउन! !    कानपुर प्रकरण : जांच के लिए एसआईटी पहुंची बिकरू गांव !    अनुपम खेर की मां, भाई कोरोना वायरस से संक्रमित! !    

कश्मीर में 2 ‘कार बम’ , तलाश के लिये बनाया विशेष दल

Posted On June - 4 - 2020

किसी ‘सेफ हाउस’ में छिपाया है आतंकियों ने, मैकेनिकों से पूछताछ

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 4 जून
कश्मीर में आतंकी किसी भी समय कार बम विस्फोटों से सब कुछ दहला सकते हैं। पुलिस द्वारा इसके प्रति किए गए रहस्योद‍्घाटन के बाद माहौल दहशतजदा है। हालांकि उन कार बमों की तलाश अब तेज कर दी गई है जिनके बारे में खुद पुलिस कहती है कि उन्हें विदेशी आतंकियों ने तैयार कर छुपा दिया है। कल मारे गए पाकिसतानी आतंकी इकराम उर्फ फौजी की मुठभेड़ की जानकारी देते हुए की गई प्रेस वार्ता में भी आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने 2 और कार बमों की मौजूदगी की आशंका जतायी थी। अब्दुल रहमान उर्फ फौजी आइईडी बनाने में माहिर था। वह किसी भी वाहन को विस्फोटक बम में तबदील करने की महारत रखता था। 28 मई को पुलवामा में जिस आइईडी लैस सेंट्रो कार को पकड़ा गया उसे भी अब्दुल रहमान ने ही अपने साथियों संग मिलकर तैयार किया था।
आईजी विजय कुमार ने यह भी बताया कि जैश के पास अभी भी दो आइईडी बनाने के माहिर आतंकी मौजूद हैं जिनका नाम वलीद और लंबू है। यह भी सूचना मिली है कि वलीद और लंबू द्वारा तैयार किए गए दो अन्य वाहन बमों को आतंकियों ने अपने किसी सेफ हाउस में छिपा रखा है। इनमें से एक वाहन बम जिला बडगाम में है जबकि दूसरा पुलवामा व कुलगाम के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के आसपास रखा है। उनका समय पर पता लगाने के लिए पुलिस ने एक विशेष दल बनाया है। पुलिस ने दक्षिण कश्मीर में पुराने वाहनों को बेचने वालों के अलावा कुछ मैकेनिकों को पूछताछ के लिए तलब किया है। बीते छह माह के दौरान चोरी हुए वाहनों की भी सूची तैयार की जा रही है और इसके अलावा पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के ओवरग्राउंड वर्करों से भी इस बारे में नए सिरे से पूछताछ हो रही है।


Comments Off on कश्मीर में 2 ‘कार बम’ , तलाश के लिये बनाया विशेष दल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.