सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक !    रोहतक में एक दिन में सामने आए 40 नये केस !    हरियाणा सांसद बृजेंद्र समेत 530 पॉजिटिव !    दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई तक विमान सेवा पर रोक !    चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री को ‘राजधर्म' का पालन करना चाहिए : कांग्रेस !    कोरोना के दौर में बुद्ध का संदेश प्रकाशस्तंभ जैसा : कोविंद !    रिलायंस का 'जियोमीट' देगा 'जूम' को टक्कर !    जापान में बारिश से बाढ़, कई लोग लापता !    कोरोना : देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 22,771 मामले आए !    भगवान बुद्ध के आदर्शों से मिल सकता है दुनिया की चुनौतियों का स्थायी समाधान : मोदी !    

करनाल 5 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Posted On June - 30 - 2020

करनाल 29 जून (हप्र)
जिला करनाल में सोमवार कोरोना संक्रमण के 5 केस पॉजिटिव आए हैं। इनमें 1 केस बाग कॉलोनी कर्ण विहार करनाल से, 1 केस गांव ऊंचा समाना से, 3 केस सेक्टर 13 से संबंधित हैं। जिले में अब तक 291 मामले पॉजिटिव आए हैं, जिनमें से 6 की मृत्यु हो गई है।
वहीं 93 मामले एक्टिव हैं तथा 192 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 17558 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं। जबकि इनमें से 17219 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के दृष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा।
उपायुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टेस्ट किया जा सके। सिविल सर्जन डॉ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि जिला में अब तक विदेश से आए यात्रियों की संख्या 1173 है, जिनमें से 1081 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं।
जबकि 0 से 14 दिन वाले कांटेक्ट्स एवं यात्रियों की संख्या 2271 है और 15 से 28 दिन वाले यात्रियों की संख्या 757 है व 954 व्यक्ति 28 दिनों का सर्विलांस पूरा कर चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को डिस्पले किए गए नोटिस की संख्या शून्य रही।
‘कोरोना को हराने के लिए देश एकजुट’
कुरुक्षेत्र (एस) : सनातन दर्शन और विज्ञान अलग नहीं है। सनातन पंरपराओं में ही विज्ञान का रहस्य छिपा हुआ है। यह बात प्रो. कुठियाला ने कही। उन्होंने कहा कोरोना को हराने को लेकर देश एकजुट है। वह पंचनद शोध संस्थान द्वारा कोविड-19 में सनातनी पंरपराओं की प्रासंगिकता, दर्शन और विज्ञान विषय पर आयोजित ई-गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे।

रोगियों को दी आयुर्वेदिक दवा
कैथल (हप्र) :नागरिक अस्पताल कैथल में कोविड-19 के तहत स्थापित क्वारंटीन सेंटर में रखे गए रोगियों को 20 दिन से लगातार सुबह सांय आयुष विभाग द्वारा क्वाय, गिलोय बटी व अणु तेल वितरित किया जा रहा है। डा. बलविन्दर कुमार व कुसुम लता औषधाकार प्रतिदिन सुबह सांय रोगियों को कोरोना से बचने के उपाय भी बता रहे हैं।

बचाव के लिए मास्क सेनेटाइजर बांटे
उकलाना मंडी (एस) : भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर नगर के मुख्य बाजार, टैक्सी स्टैंड , सभी वार्डो में व दुकानदार व आम लोगों को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया। इस मौके पर भाजपा के प्रांतीय नेता व हरियाणा वेयरहाऊसिंग कॉरपोरेशन के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवास गोयल ने कहा कि सभी लोग नियमित रूप से अपने हाथों की सफाई करें तथा घर के बाहर न निकलें।

ठीक होने पर मिली छुट्टी
नारायणगढ़ (निस) : एसएमओ डा. तरूण प्रसाद ने बताया कि सीएचसी शहजादपुर के अन्तर्गत आने वाले विभिन्न गांवों के 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है । उन्होंने बताया कि वहीं इसके साथ ही ठीक हुए मरीजों की संख्या 27 हो गई है अब केवल 2 मरीज ही अस्पताल में दाखिल है।


Comments Off on करनाल 5 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.