पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

करनाल कोरोना के 10 नये मरीज मिले

Posted On June - 3 - 2020

घरौंडा क्षेत्र के गांव में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद स्थिति का जायजा लेते विधायक एवं अधिकारी। – निस

करनाल, 2 जून (हप्र)
करनाल जिले में मंगलवार को कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इन सबकी ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली की बताई गई है। इनमें गांव बरसत से 4 केस, चौरा से 2 केस, अशोक विहार कम्बोपुरा से 3, जलमाना से 1 केस मिला है। जबकि एक अन्य मामला डेहा बस्ती यमुनानगर का है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में अब तक 66 पॉजिटिव केसों में से 27 व्यक्ति ठीक होकर अपने घर चले गये और 1 व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी तथा 38 केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से संदिग्ध कुल 7952 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, इनमें से 7654 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 229 की रिपोर्ट आना शेष है।
सिविल सर्जन डा. अश्विनी आहूजा ने बताया कि जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए उन सभी व्यक्तियों के संबंधित एरिया को कन्टेन्मेंट जोन तथा आस-पास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।
गाजियाबाद से लौटी महिला को हुआ कोरोना
सोनीपत/पानीपत (हप्र/एस) : पानीपत में महिला कोरोना पॉजिटीव आई है। महिला अपने मायके गाजियाबाद से 31 मई को पानीपत आई थी। इसके बाद इसका सैंपल कराया गया था। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई है। इसमें महिला पॉजिटीव मिली है।
इसके बाद महिला को पीजीआई खानपुर में भर्ती करा दिया गया है। साथ महिला के परिजनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवा दिए हैं और इन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। सीएमओ डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि एक 22 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटीव आया है। इसका पानीपत के पुरेवाल निवासी युवक के साथ विवाह हुआ था।
महिला को हुआ कोरोना, पति पहले से संक्रमित
कुरुक्षेत्र (हप्र) : कुरुक्षेत्र जिला में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला सामने आया है। यह मामला स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत लाडवा की रहने वाली 55 साल की महिला का है। इस महिला के लगभग 60 साल के पति पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कुरुक्षेत्र में अब 19 एक्टिव मामले शेष हैं। आज ही 4 मरीज जिनमें 2 महिलाएं शामिल हैं। महिला को उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ दाखिल करवाया गया है। महिला के पति पहले ही पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन हैं।
वृद्ध महिला कोरोना संक्रमित
असंध (निस) : क्षेत्र के गांव जलमाना की एक 72 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। महिला कई वर्षों से लकवाग्रस्त है और 2 दिन पूर्व कल्पना चावला मेडिकल काॅलेज में दवा लेने के लिए गई थी। इलाज से पूर्व महिला का कोरोना सैंपल लिया गया जिसकी आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। असंध उपमंडल में अब कुल संक्रमितों की संख्या 3 हो गई है।
50 लोगों के लिए सैंपल
इन्द्री (निस) : स्थानीय नागरिक अस्पताल में करीब 50 लोगों के कोरोना टेस्ट सैंपल लिये गये। इससे पहले 2 बार सरकारी अस्पताल में कई लोगों की कोरोना जांच की गई थी जिनमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। एसएमओ डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि पहले कल्पना चावला अस्पताल करनाल में कोरोना के टेस्ट किये जाते थे लेकिन अब यह सुविधा इंद्री में भी उपलब्ध है। इससे पहले इंद्री हल्के के 46 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं। सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।
यमुनानगर हुआ कोरोना मुक्त
यमुनानगर (हप्र) : यमुनानगर में फिलहाल कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं है। जिला सिविल सर्जन डॉ विजय दहिया ने बताया की अभी यमुनानगर कोरोना मुक्त हो चुका है, लेकिन फिर भी खतरा अभी टला नहीं है।
37 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव
टोहाना (निस) :कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच टोहाना उपमंडल से लिए गए 37 लोगों की रिर्पोट नेगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। एसएमओ डाॅ. सागू ने बताया कि 37 लोगों की सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। सभी की रिर्पोट नेगेटिव आई है।

घरौंडा में 9 लोग कोरोना संक्रमित
घरौंडा (निस) : कस्बे के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस का कहर शुरू हो गया है। कस्बे के गांव कैमला, संजयनगर, डेरा प्रेमनगर व मधुबन में 9 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से दहशत का माहौल है। कैमला गांव में एक, डेरा संजयनगर में तीन, डेरा प्रेम नगर में दो व मधुबन की अशोक विहार कालोनी में तीन लोगों को कोरोना पाया गया है। इन सभी लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली और मुंबई की है। पुलिस ने इन इलाकों को सील कर दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ विधायक हरविंद्र कल्याण ने भी कंटेनमेंट क्षेत्रों की स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।
शिक्षा मंत्री ने काढ़ा वितरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ
जगाधरी (निस) : सेवा भारती एवं आरोग्य भारती द्वारा इम्युन क्षमता बढ़ाने के लिए तैयार किए क्वाथ काढ़ा वितरण कार्यक्रम का मंगलवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने शिवपुरी कालोनी में शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने खुद भी यह काढ़ा पिया। मंत्री चौ. कंवरपाल ने सेवा भारती एवं आरोग्य भारती के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संघ सदा से ही राष्ट्र सेवा में आग्रणीय रहा है। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक राशन वितरण, भोजन वितरन, सोशल डिस्टैंस बनाने में सहायता करने में अहम योगदान दे रहा है। इसके अलावा संघ द्वारा मास्क एवं सेनेटाइजर आदि वितरण करने के निशुल्क कार्य किए जा रहे हैं। मंगलवार को लगाए औषधि वितरण कैंप में 556 काढ़े की बोतलें निशुल्क बांटी गईं। वहां एडवोकेट मुकेश गर्ग, डाॅ. ऋषिराज वशिष्ठ, भाजपा नेता निशचल चौधरी, सुनील पंचदेव, डाॅ. पुष्कर दत्त वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।


Comments Off on करनाल कोरोना के 10 नये मरीज मिले
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.