माओवादियों ने 12 इमारतों को उड़ाया, वाहन फूंके !    एश्वर्या राय बच्चन, बेटी अराध्या के कोरोना टेस्ट को लेकर असमंजस! !    गहलोत ने रविवार रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक ! !    राजस्थान संकट पर कपिल सिब्बल ने कहा, पार्टी नेतृत्व कब 'जागेगा'! !    दृष्टिबाधित दम्पति मेहनत की कमाई जमा करने बैंक गये तो पता चला, बंद हो चुके हैं नोट! !    मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न लोधी भाजपा में शामिल! !    कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर !    यूपी में हर शनि और रविवार को लॉकडाउन! !    कानपुर प्रकरण : जांच के लिए एसआईटी पहुंची बिकरू गांव !    अनुपम खेर की मां, भाई कोरोना वायरस से संक्रमित! !    

लॉकडाउन से संक्रमण नहीं रुका, अर्थव्यवस्था तबाह

Posted On June - 5 - 2020

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से चर्चा में उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा

नयी दिल्ली, 4 जून (एजेंसी)
उद्योगपति राजीव बजाज ने कहा है कि कोरोना संकट से निपटने के संदर्भ में भारत ने पश्चिमी देशों की ओर देखा और कठोर लॉकडाउन लगाया जिससे संक्रमण का प्रसार भी नहीं रुका और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) औंधे मुंह गिर गया एवं अर्थव्यवस्था तबाह हो गई।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किए गए संवाद में बजाज ने यह भी कहा कि बहुत सारे अहम लोग बोलने से डरते हैं और ऐसे में हमें सहिष्णु और संवेदनशील रहने को लेकर भारत में कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत है।
राहुल ने इस संवाद के दौरान कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए शुरुआत में राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं जिला अधिकारियों को शक्ति देने की जरूरत थी और केंद्र सहयोग का काम करता।
सरकार की ओर से घोषित आर्थिक पैकेज पर बजाज ने कहा कि दुनिया के कई देशों में जो सरकारों ने दिया है उसमें से दो तिहाई लोगों के हाथ में गया है। लेकिन हमारे यहां सिर्फ 10 फीसदी ही लोगों के हाथ में गया है। बजाज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि लोग प्रधानमंत्री की सुनते हैं। ऐसे में उन्हें यह कहने की जरूरत है कि हम आगे बढ़ रहे हैं, सब नियंत्रण में है और संक्रमण से मत डरिए।’
राहुल गांधी की ओर से ‘डर के माहौल’ का उल्लेख किए जाने पर बजाज ने कहा, ‘मैंने भी किसी के साथ यह साझा किया कि मैं राहुल से बात करने जा रहा हूं। उसकी पहली प्रतिक्रिया थी, यह मत करो। क्यों जोखिम लेते हो?’

हमने पूरब के बजाय पश्चिम की ओर क्यों देखा
‘बजाज ऑटो’ के प्रबंध निदेशक ने कहा, ‘मैं यह नहीं समझ पाता कि एशियाई देश होने के बावजूद हमने पूरब की तरफ ध्यान कैसे नहीं दिया। हमने इटली, फ्रांस, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका को देखा।’ संकट से उबरने से जुड़े प्रश्न पर बजाज ने कहा, ‘हमें फिर से मांग पैदा करनी होगी, कुछ ऐसा करना होगा जो लोगों के मूड को बदल दे। मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है। मुझे समझ में नहीं आता है कि कोई मजबूत पहल क्यों नहीं की गई है?’

राजीव बजाज स्वास्थ्य विशेषज्ञ नहीं : भाजपा
भाजपा प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा, ‘सभी को अपना विचार व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन राजीव बजाज कोरोना और इससे निपटने के विषय पर कोई विशेषज्ञ नहीं हैं। सभी जानते हैं कि लॉकडाउन कोई उपचार नहीं है, लेकिन इसने भारत को समय दिया।


Comments Off on लॉकडाउन से संक्रमण नहीं रुका, अर्थव्यवस्था तबाह
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.