सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक !    रोहतक में एक दिन में सामने आए 40 नये केस !    हरियाणा सांसद बृजेंद्र समेत 530 पॉजिटिव !    दिल्ली, मुंबई समेत 6 शहरों से कोलकाता के लिए 6 से 19 जुलाई तक विमान सेवा पर रोक !    चीनी घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री को ‘राजधर्म' का पालन करना चाहिए : कांग्रेस !    कोरोना के दौर में बुद्ध का संदेश प्रकाशस्तंभ जैसा : कोविंद !    रिलायंस का 'जियोमीट' देगा 'जूम' को टक्कर !    जापान में बारिश से बाढ़, कई लोग लापता !    कोरोना : देश में एक दिन में सबसे ज्यादा 22,771 मामले आए !    भगवान बुद्ध के आदर्शों से मिल सकता है दुनिया की चुनौतियों का स्थायी समाधान : मोदी !    

आधे घंटे की बारिश ने किसानों को किया निहाल, उमस से भी राहत

Posted On June - 29 - 2020

यमुनानगर में सोमवार दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बादल छा गए। -हप्र

जगाधरी, 29 जून (निस)

सोमवार दोपहर बाद जगाधरी आदि इलाकों में तूफान के साथ हुई तेज बरसात ने उमस को कुछ कम कर दिया। वहीं इससे किसानों को भी फसल को लेकर कुछ राहत मिली है। पिछले पांच दिनों से लोग उमस व गर्मी से परेशान थे। क्षेत्र का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा था। बीती रात व सोमवार को दिन में लोग उमस के चलते पसीने से तरबतर रहे। दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हुई बरसात ने लोगों को गर्मी व उमस से काफी राहत दिलाई। दोपहर बाद करीब दो बजे जगाधरी, बूडिया, खारवन, उधमगढ़, मानकपुर, अमादलपुर,तेलीपुरा, चनेटी, जडोदा, परवालो, महिलांवाली आदि इलाकों में करीब एक घंटे तक तेज बरसात हुई। इससे खेत पानी से लबालब हो गए। वहीं तेज हवा के चलते जगाधरी, बूडिया आदि इलाकों को बिजली आपूर्ति भी बाधित रही।

जगाधरी क्षेत्र में बरसात से लबालब हुआ पैडी का खेत।- निस

तूफान से दुकानों के बोर्ड, फ्लेक्स उड़कर दूर गिरे

यमुनानगर (हप्र) : यमुनानगर में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। आज दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले बादल छा गए। उसके बाद तेज बारिश हुई, जिसके चलते लोगों ने भीषण गर्मी से राहत की सांस ली। तेज आंधी तूफान से लोगों के दुकानों के बाहर लगे बोर्ड, फ्लेक्स उड़कर दूर तक जा गिरे। वहीं कुछ पेड़ों के भी तेज आंधी तूफान से टूटने की सूचना है। जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक कुमार का कहना है कि हमारे जिले में भी मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसका लोगों को काफी समय से इंतजार था।


Comments Off on आधे घंटे की बारिश ने किसानों को किया निहाल, उमस से भी राहत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.