हज्जाम व स्पा जाना है तो आधार कार्ड लेकर जाएं ! !    गन्ना भुगतान : सांसद प्रताप बाजवा ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना !    कठुआ में अंतर्राष्टूीय सीमा पर पाक ने की गोलीबारी !    एम्स प्रशासन ने सीनियर डॉक्टर को दिया ‘कारण बताओ’ नोटिस !    दिल्ली में एलजी आफिस के 13 लोगों को कोरोना !    जम्मू-कश्मीर में 15 जून से स्कूल खोलने की तैयारी! !    मनोज तिवारी की छुट्टी, आदेश गुप्ता दिल्ली भाजपा के नये अध्यक्ष !    जेसिका लाल हत्याकांड : 14 साल बाद मनु शर्मा की रिहाई ! !    कोविड-19 का राफेल की सप्लाई पर नहीं होगा कोई असर : फ्रांस !    चक्रवात का खतरा बढ़ा, मुंबई-गुजरात के तटीय इलाकों में रेड अलर्ट !    

स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में 2 माह का विस्तार

Posted On May - 22 - 2020

रंजू ऐरी डडवाल/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 21 मई
चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड (सीएससीएल) ने चल रहे लाॅकडाउन से पहली चल रही सभी परियोजनाओं की समय-सीमा दो महीने बढ़ा दी है। इसके बावजूद अधिकारियों को उम्मीद है कि ई-गवर्नेंस प्रोजेक्ट को उसके निर्धारित समय, 1 जून को लांच किया जाएगा, जिसमें कम से कम 28 सेवाएं होंगी।
सीएससीएल के सीईओ केके यादव ने कहा कि हालांकि सभी आवंटित कार्यों को फिर से शुरू किया गया है, पर समय सीमा दो महीने बढ़ा दी गई है। प्रोजेक्ट के तहत शुरू की गई ई-गवर्नेंस परियोजना भवन निर्माण योजनाओं सहित प्रमुख सार्वजनिक सेवाएं ऑनलाइन प्रदान करेगी। यादव ने कहा कि उन्होंने अपना वेब पोर्टल पहले ही लांच कर दिया है।

अगस्त में शुरू होगी साइकिल शेयरिंग योजना
सीएससीएल की जून से शुरू होने वाली सार्वजनिक साइकिल शेयरिंग परियोजना को अब अगस्त से शुरू किया जाएगा। पहले चरण के तहत, 200 डॉक स्टेशन स्थापित किए जाने हैं, जहां 2,000 साइकिल किराए पर उपलब्ध होंगे। तीन कचरा ट्रांसफर स्टेशनों का निर्माण भी अब सितम्बर माह में ही शुरू हो पायेगा। ज्ञात रहे कि मुम्बई की मै. हाइवा इंडिया प्राइवेट लिमटेड को 20 करोड़ में यह काम गत जनवरी माह में दिया गया था। इसके अलावा कई अन्य परियोजनाएं हैं जो विकसित या पूर्व-निविदा चरण में हैं, जिन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा। इनमें जैसे 700 करोड़ की लागत से पांच सीवेज उपचार संयंत्रों का उन्नयन और मनीमाजरा में 24×7 जल आपूर्ति पायलट परियोजना।


Comments Off on स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में 2 माह का विस्तार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.