रिसर्च से पुष्टि, पशुओं में नहीं फैलता कोरोना !    हल्दीयुक्त दूध कोरोना रोकने में कारगर !    ऑनलाइन पाठशाला में मुक्केबाजों के अभिभावक भी शामिल !    फेसबुक ने घृणा फैलाने वाले 200 अकाउंट हटाए !    अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान में एकता कपूर पर केस दर्ज !    भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का अवसर : डब्ल्यूएचओ !    पाक सेना ने एलओसी के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन' को मार गिराने का किया दावा !    भारत-चीन अधिक जांच करें तो महामारी के ज्यादा मामले आएंगे : ट्रंप !    5 कर्मियों को कोरोना, ईडी का मुख्यालय सील !    भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों देशों में हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On May - 23 - 2020

ए.चकवर्ती

अरबाज़ की अगली फिल्म भी  डायरेक्ट करेंगे प्रभु
बहुमुखी के धनी प्रभुदेवा की मूल पहचान कोरियोग्राफर की है। पर इधर निर्देशन औेर वह भी हिंदी फिल्मों का, उन्हें कुछ ज्यादा भा गया है। वैसे इस मामले में सलमान का वरद हस्त उन्हें प्राप्त है। सलमान के साथ की उनकी पिछली फिल्म दबंग-3 बड़ी फ्लॉप थी। मगर इस बात के लिए उनकी काफी तारीफ हुई कि कहानीकार सलमान की फिल्म को उन्होंने बनाने की जेहमत उठाई। अब खबर है कि अरबाज की अगली फिल्म में भी सलमान को डायरेक्ट करेंगे। इस बार उन्हें थोडी समझदारी बरतते हुए सलमान की कहानी की बजाय साउथ की एक सुपरहिट फिल्म का रीमेक का सहारा लिया है। यही नहीं सलमान के साथ की उनकी एक फिल्म राधे इसी माह रिलीज होने वाली थी। पर लाॅकडाउन के चलते इस फिल्म का जून में होना संदेह के घेरे में है। अब यह फिल्म अक्टूबर में किसी मुहुर्त पर रिलीज हो सकती है। इस का निर्माण सलमान ने अपने जीजा और भाई सुहैल के साथ किया है। यह सउथ कोरिया की एक सुपरहिट फिल्म पर बेस्ड है। सलमान प्रभुदेवा को बहुत पसंद करते हैं,इसलिए सलमान के सारे परिजन प्रभु को घर का हिट निर्देशक मानने लगे हैं। यह बात भी अहम है कि साउथ की फिल्म से प्रभु निर्देशन के मैैदान में उतरे थे। वहां उन्होंने कई हिट फिल्म बनाई । अब भी वह साउथ की तीन-चार फिल्मों का निर्देशन कर रहे हैं। बस हिंदी में वह एकमात्र बड़ी हिट ‘वांटेड’ के अलावा कोई दूसरा करिश्मा नहीं दोहरा पाए हैं।

बिग डैडी के साथ फिर लारा
लाॅकडाउन में पूर्व विश्व सुंदरी और अभिनेत्री लारा दत्ता फिर सक्रिय हो उठी हैंं। उन्होंने अपने 10 साल पुरानेे बैनर बिग डैडी प्रोडक्शन को फिर सक्रिय करना शुरू कर दिया है। 2011 में उन्होंने एक छोटी -सी फिल्म ‘चलो दिल्ली’ बनाई। इसमें विनय पाठक के साथ उनकी भी एक अहम भूमिका थी। इसमें धाकड़ अभिनेता विनय पाठक की भी एक अहम भूमिका थी। यह फिल्म उनके लिए घाटे का सौदा नहीं बनी। तब से अब तक इस फिल्म के सीक्वल बनाने की बात कई बार सुनने को मिल रही थी। पर तब कभी भी यह खबर सच नहीं हो पाई। अब एक दृढ़संकल्प के साथ वह फिर से इस का सीक्वल बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। ‘चलो दिल्ली’ के सीक्वल के अलावा उनका बैनर बिग डैडी प्रोडक्शन दो और फिल्मों का निर्माण करेगा। जिसमें एक फिल्म का निर्देशन एक महिला निर्देशक करेगी। खबर है कि इन दोनों ही फिल्मों की तैयारी शुरू हो चुकी है। वैसे बिग डैडी प्रोडक्शन का ख्याल उनके पति के दिमाग की उपज है, जिसे वह फिर स्थापित करना चाहते हैं। उनकी बेटी सायरा भी नौ साल की हो चुकी है। उसे लेकर लारा की ज़िम्मदारी थोड़ी कम हुई है।

पेंटिंग और डांस में मस्त ‘सर्किट’
इन दिनों एप बूट पर अभिनेता अरशद वारसी की वेब सीरीज़ ‘असुर’ में फिर उनके काम की सराहना हो रही है। गौरव शुक्ला की इस क्राइम-थ्रिलर सीरीज के आठों एपीसोड में वह छाए रहते हैं। इसमें धनंजय राजूपत का मुख्य किरदार इस सीरीज़ की रीढ़ है। वैसे भी वह अभिनेता बहुत अच्छे हैं। इसके लिए उनके किसी मिसाल की ज़रूरत नहीं है। 35 साल के अपने फिल्म करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों के अलावा टीवी और स्टेज के लिए बहुत काम किया है। अब इसे विडंबना ही समझिए कि फिर भी स्टारडम उनसे बहुत दूर रहा है। इसका अरशद को कोई अफसोस नहीं है। वह एक्टिंग के किसी भी ट्रैक पर आसानी से दौड़ने लगते है। अब जैसे कि असुर के बाद से उन्हें और दो-तीन अच्छी वेब सीरीज का मौका मिला है। अब तो असुर के दूसरे सीज़न की भी तैयारी शुरू हो चुकी है।
लॉकडाउन से पहलेें वह एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। पर अचानक शूटिंग रुक गई। इन दिनों में घर पर आराम कर रहे हैं, डांस का पूरा लुफ्त उठा रहे हैं। अपने पेटिंग बनाने के पुराने शौक को उन्होंने फिर से जीवित कर दिया है। पिछले एक माह में उन्होंने कम-से-कम एक दर्जन पेंटिंग बना डाली है।

काजल अग्रवाल की फिल्में डब्बे में…
लाॅकडाउन में दक्षिण की धाकड़ अभिनेत्री काजल अग्रवाल अपने अध्ययन को कुछ ज्यादा समय दे रही हैं। इस दौरान लाॅकडाउन का पूरा पालन करते हुए कोरोना पीडितों के प्रति उनकी संवदेनशीलता की खूब तारीफ हुई है। मुंबई की लड़की काजल का लोगों के प्रति यह जुड़ाव कई बार खुलकर सामने आया है। लाॅक़ाउन कारण उनकी साउथ की दो अहम फिल्में ‘आचार्या’ और ‘इंडियन-2’ दोनों ही एक तरह से डब्बे में बंद हो गई हैं। इन दानों ही फिल्मों को लेकर काजल बहुत उत्साहित थी। खास तौर से कमल हासन से इंडियन-2 को लेकर उनका उत्साह अपने कई इंटरव्यू में वह व्यक्त कर चुकी थी। इसमें कमल सर के साथ उनकी जोड़ी बनाई गई थी। सिर्फ वह नहीं इस फिल्म की दूसरी नायिका रकुल प्रीत सिंह भी इस वजह से खुश थी। यह काफी महंगा प्रजोक्ट था। लाॅकडाउन से पहले जब इस फिल्म का लंबा शूटिंग शेडयूल्ड चल रहा था लेकिन अचानक लाॅकडाउन की वजह से इसकी शूटिंग एकदम रुक गई। फिल्म के धाकड़ निर्देशक शंकर और कमल हसन के बीच कुछ मतभेद हुए कि यह फिल्म एकदम डब्बे में बंद हो गई। इसका कारण अभी तक खुलकर सामने नहीं आया है। इसी तरह से आचार्या से उन्होंने एकदम रिश्ता तोड़ लिया। लॉकडाउन मेें इसकी शूटिंग भी रुक गई। इसमें महानायक चिरजींवी के साथ जोड़ी बनाना बहुत अच्छा लगा था।
बाद में उन्हें पता चला कि इसमें उनका रोल छोटा करके रामचरन-दिशा की एक नई जोडी ने एंट्री ले ली है। उनके रोल को काफी छोटा किया गया। यह बात काजल को बहुत अटपटी लगी। वह अपने इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से बाहर निकल आई। उनके पास तमिल की एक अहम फिल्म ‘पेरिस-पेरिस’ और संजय गुप की ‘मुंबई सागा’ है।

जॉन अब्राह्म बनेंगे निर्माता
अभिनेता जाॅन अब्राहम इस समय लाॅकडाउन का पूरा पालन करते हुए सोशल मीडिया से थोड़ा दूर है। वैसे अपनी बातचीत में पहले भी कई बार इस बात को दोहरा चुके हैं कि वह सोशल मीडिया में कभी ज्यादा सक्रिय नहीं रहे हैं। उन्होंने अपने स्टाफ को भी सख्त ताकीद कर रखी है। अपने प्रचार तंत्र को भी उन्होेंने साफ कह रखा है कि वह निजी तौर उनकी किसी आने वाली फिल्म को ज्यादा प्रचारित न करें। वह इस समय अपनी तीन फिल्मों एटैक, सत्यमेव जयते और मुंबई सागा केे फिल्मांकन में व्यस्त हैं। उनकी ये तीनों ही फिल्में इस साल ही रिलीज़ होने वाली थी। पर इनमें से अब सत्यमेव जयते और अटैक की रिलीज हो सकता है अगले साल के लिए टाल दी जायें। बस, मुंबई सागा जो जून में रिलीज होने वाली थी, शायद इसकी रिलीज डेट अक्टूबर कर दी जाए। वैसे बकौल, जाॅन अब्राहम यह तीन ही फिल्में ही उनके लिए काफी अहम है। अब घर में बैठकर उन्हें इन फिल्मों के बारे में कुछ और नया सोचने का मौका मिला है। यही नही अब वह स्वतंत्र तौर पर खुद भी फिर से फिल्म का निर्माण करना शुरू करना चाहते हैं। वैसे विकी डोनर, मद्रास कैफे, फोर्स-2, परमाणु, बाटला हाउस जैसी कुछेक फिल्मों के सहयोगी निर्माता रह चुके हैं। इन दिनों फुरसत में वह ऐसी स्िक्रप्ट की तलाश कर रहे हैं जो दिल छू ले।


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.