रिसर्च से पुष्टि, पशुओं में नहीं फैलता कोरोना !    हल्दीयुक्त दूध कोरोना रोकने में कारगर !    ऑनलाइन पाठशाला में मुक्केबाजों के अभिभावक भी शामिल !    फेसबुक ने घृणा फैलाने वाले 200 अकाउंट हटाए !    अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान में एकता कपूर पर केस दर्ज !    भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का अवसर : डब्ल्यूएचओ !    पाक सेना ने एलओसी के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन' को मार गिराने का किया दावा !    भारत-चीन अधिक जांच करें तो महामारी के ज्यादा मामले आएंगे : ट्रंप !    5 कर्मियों को कोरोना, ईडी का मुख्यालय सील !    भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों देशों में हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत !    

संक्रमण के 6,088 नये मामले

Posted On May - 23 - 2020

नयी दिल्ली, 22 मई (एजेंसी)

ईस्ट दिल्ली में शुक्रवार को बस यात्रा के लिए स्वास्थ्य स्क्रीनिंग से पहले एक स्कूल के बाहर सड़क पर प्रतीक्षा के दौरान झपकी लेते प्रवासी श्रमिक। -मानस रंजन भूई

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस महामारी के कारण 148 और लोगों की मौत हो गई जबकि अब तक के सर्वाधिक 6,088 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान रेल भवन में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी भी संक्रमित पायी गयी हैं जिसके साथ ही भारतीय रेलवे के मुख्यालय वाली इस बिल्डिंग में संक्रमण के अब तक 3 मामले सामने आ चुके हैं। उधर एनडीआरएफ का एक अधिकारी भी संक्रमित पाया गया। यह बल में संक्रमण का पहला मामला है। 148 और लोगों की मौत के साथ देश में मरने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,583 हो गई है जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,18,447 हो गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शु्क्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे से 148 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो गई और 6,088 नए मामले सामने आए। उसने बताया कि देश में 66,330 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है, संक्रमित हुए 48,533 लोग अब स्वस्थ हो चुके हैं। बताया गया है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का एक उप-निरीक्षक रैंक का अधिकारी किसी अन्य बीमारी के उपचार के लिए एक चिकित्सक के पास गया था, जिसके बाद उसकी कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच की गई। उसे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के रेफरल अस्पताल के एक पृथक-वास वार्ड में भर्ती कराया गया है।


Comments Off on संक्रमण के 6,088 नये मामले
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.