एक साल बाद सुलझी लुधियाना से गायब युवती की हत्या की गुत्थी, मुठभेड़ में मारा गया आरोपी !    किन्नौर में भी पहुंचा कोरोना, 2 मरीज निकले पॉजिटिव !    मोहाली में कोरोना के 5 नये केस !    मुंबई में 129 साल बाद चक्रवाती तूफान की दस्तक, हवाओं ने दिखाया रौद्र रूप! !    पुलवामा में जैश सरगना मसूद अजहर के करीबी टाॅप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर !    लद्दाख में सीमा विवाद के बीच बड़ी घुसपैठ की तैयारी में चीन! !    गुरुग्राम कोरोना का आंकड़ा एक हजार के पार !    रोहतक बढ़ रहा वायरस, 10 नये केस !    हिसार सेनेटाइजर को डिसइनफेक्टेंट लिखकर बेचा !    नकली सेनेटाइजर बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ !    

श्रम संगठनों ने की रोष रैलियां

Posted On May - 23 - 2020

वीरेन्द्र प्रमोद/निस
लुधियाना, 22 मई
विभिन्न वामपंथी संगठनों द्वारा आज यहां मिनी सचिवालय में कई राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में किये गये परिवर्तनों और काम करने के घंटे आठ घंटे से बढ़ा कर 12 करने के विरोध में संयुक्त प्रदर्शन करने के बाद जिलाधीश प्रदीप अग्रवाल को एक ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी को संबोधित था। विरोध करने वाले छह श्रम संगठनों में इंटक, ऐटक, सीटू और सीटीयू शामिल थे।
प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि सरकारें कोरोना बीमारी के कारण हुए लाॅकडाउन के परिणामस्वरूप बेरोजगार और अपनी आजीविका के अन्य साधन गंवा कर भूख से तड़पने वाले मजदूरों की समस्याओं से निपटने में बुरी तरह से असफल सिद्ध हुई है। उन्होंने सरकार से असंगठित मजदूरों के लिए कम से कम तीन महीने 75 सौ रुपये प्रति माह देने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कामरेड सवर्ण सिंह, रमेश रत्न, सुखमिंदर सिंह लोटे, हरी सिंह साहनी और राजविंदर सिंह पर आधारित अध्यक्ष मंडल (प्रिजिडियम) कर रहा था।


Comments Off on श्रम संगठनों ने की रोष रैलियां
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.