अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान में एकता कपूर पर केस दर्ज !    भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का अवसर : डब्ल्यूएचओ !    पाक सेना ने एलओसी के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन' को मार गिराने का किया दावा !    भारत-चीन अधिक जांच करें तो महामारी के ज्यादा मामले आएंगे : ट्रंप !    5 कर्मियों को कोरोना, ईडी का मुख्यालय सील !    भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों देशों में हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत !    लोगों को कैश न देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही सरकार : राहुल !    अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से, 14 से कम और 55 से अधिक उम्र वाले नहीं हो पाएंगे शामिल !    अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में ट्रंप को चुनौती देंगे बाइडेन !    कुछ निजी अस्पताल मरीजों को भर्ती नहीं कर ‘बेड की कालाबाजारी' कर रहे : केजरीवाल !    

रिहाइशी इलाके में गिरा पाक का यात्री विमान

Posted On May - 23 - 2020

कराची, 22 मई (एजेंसी)

कराची में शुक्रवार को रिहायशी इलाके में गिरे विमान में लगी आग को बुझाए जाने के बाद मलबे से उठता धुआं।-एएफपी

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 107 लोग सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनट पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीआईए एयरबस ए320 में 99 यात्री और चालक दल के 8 सदस्य सवार थे। विमान हवाईअड्डे के निकट  जिन्ना आवासीय सोसाइटी में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।
उन्होंने कहा, ‘कैप्टन ने हवाई यातायात टावर को सूचित किया कि उसे विमान के लैंडिंग गियर में कुछ गड़बड़ी लग रही है और इसके बाद विमान राडार से गायब हो गया।’
नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के अनुसार कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई हफ्तों के लॉकडाउन के बाद कुछ दिन पहले ही सीमित संख्या में घरेलू उड़ानों की इजाजत दी गई थी। जिस जगह यह दुर्घटना हुई वहां 20 के करीब घरों और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा। हादसे के बाद वहां इतना धुआं फैला कि कहीं कुछ दिखायी नहीं दे रहा था। इलाके की गलियां तंग होने के कारण राहत और बचाव कार्यों में भी काफी दिक्कतें हुईं। पीआईए का विमान कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे।
इस कालोनी के रहने वाले एक व्यक्ति ने एक न्यूज चैनल को बताया कि विमान के पंखों में आग लगी थी जो दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले कुछ घरों की छतों
से टकराया।

…तो चमत्कार ही होगा
अधिकारियों ने कहा है कि विमान में सवार 107 लोगों में से 45 की मौत हुई। उधर नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘यह कहना अभी जल्दबाजी होगा कि इस हादसे में कितने लोगों की जान गई है लेकिन…अगर यात्री या चालक दल इस क्रैश लैंडिंग में बच जाते हैं तो यह चमत्कार होगा।
दो यात्री करिश्माई रूप से बच गए और उन्हें मामूली चोट आई है। बैंक ऑफ पंजाब के अध्यक्ष जफर मसूद इस हादसे में बच गए।

कराची में आसमान से बरसी मौत

107 लोग थे सवार

45 यात्रियों की मौत  की पुष्टि

 


Comments Off on रिहाइशी इलाके में गिरा पाक का यात्री विमान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.