पायलट को हटाए जाने के बाद प्रियंका ने की सोनिया से मुलाकात !    सुप्रीमकोर्ट का उम्रकैद की सजा भुगत रहे बाबा रामपाल को पैरोल से इनकार !    खराब मौसम के कारण यूएई का पहला मंगल अभियान शुक्रवार तक स्थगित !    राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिये खुद को करें नामांकित : निशंक !    सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं : पायलट !    विधायक की मौत को लेकर उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद !    राजस्थान : सचिन पायलट से छीना उप-मुख्यमंत्री पद, 2 मंत्रियों की भी छुट्टी! !    एक अगस्त तक खाली कर दूंगी सरकारी आवास : प्रियंका !    विकास दुबे का सहयोगी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी एके-47, इंसास राइफल बरामद !    भारत और चीन की कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता का चौथा दौर शुरू !    

राजीव बिंदल का प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा, नड्डा ने किया मंजूर

Posted On May - 28 - 2020

शिमला, 27 मई (निस)
हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक के कथित ऑडियो प्रकरण में परोक्ष रूप से उनका नाम आने पर पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। बिंदल ने आज अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भेज दिया, जिन्होंने इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बिंदल ने नड्डा को भेजे इस्तीफे में कहा है कि इस प्रकरण से प्रदेश भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है और पार्टी का दामन पाक साफ है। पत्र में कहा गया है कि इस प्रकरण को भाजपा की ओर इंगित करना जहां सरासर अन्याय है वहीं प्रदेश भाजपा द्वारा कोरोना महामारी के दौरान की गई समाजसेवा का भी अपमान है। पत्र में कहा गया है कि भाजपा ने संकट की इस घड़ी में पूरे प्रदेश में बूथ स्तर तक जन जागरण चलाया और लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री कोविड राहत कोष में जमा करवाई। बिंदल ने यह भी कहा कि कोरोना महमारी के दौरान भाजपा ने प्रदेशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ाए रखा और संकल्प लिया कि कोई भी भूखा न सोए तथा इस संकल्प को पूरा भी किया। बिंदल ने अपने इस्तीफे में कहा है कि वह चाहते हैं कि स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित भ्रष्टाचार की संपूर्ण जांच हो और इस पर किसी भी प्रकार का दवाब न हो, इसलिए उच्च नैतिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं।
बिंदल का कदम स्वागत योग्य : धूमल
हमीरपुर (निस) : पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश भाजपा के ताजा घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया एवं सोशल मीडिया पर हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित भ्रष्टाचार की बहुत चर्चा चल रही थी। बार-बार सवाल उठाए जा रहे थे, पार्टी के कुछ नेताओं की तरफ भी इंगित किया जा रहा था जबकि प्रदेश सरकार ने विजिलेंस विभाग से इसकी जांच तुरंत प्रारंभ करवा दी थी लेकिन कुछ लोग इसके बावजूद आलोचना कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजीव बिंदल ने नैतिक आधार पर त्यागपत्र दिया है। यह उनका एक स्वागत योग्य कदम है। जांच पूरी होगी, दूध का दूध पानी का पानी होगा।
इस्तीफे से साफ कि दाल में कुछ काला : कांग्रेस
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर व कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से राजीव बिंदल के इस्तीफे पर कहा है कि देश प्रदेश में कोरोना माहमारी के चलते भाजपा स्वास्थ्य विभाग में घोटाले और भ्रष्टाचार के पाप से मुक्त नहीं हो सकती। इन नेताओं ने कहा कि बिंदल के इस्तीफे से साफ है कि दाल में कुछ काला है और हो सकता है कि निष्पक्ष जांच के बाद कहीं पूरी दाल ही काली निकले। राठौर व अग्निहोत्री ने एक सयुंक्त बयान में शिमला में कहा कि बिंदल के इस्तीफे से कांग्रेस के प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध होते हैं। इन नेताओं ने कहा कि चूंकि स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री के पास ही है, इसलिए वह भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि महामारी के चलते स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार प्रदेश सरकार की पूरी पोल खोलता है। कांग्रेस नेताओं ने मांग की कि इस पूरे मामले की जांच उच्च न्यायालय के किसी सिटिंग जज से करवाई जाए। पूर्व मंत्री एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधीर शर्मा ने भी कहा कि घोटाले के चलते प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल का इस्तीफा परिस्थितियों की गंभीरता को दर्शाता है। सुधीर शर्मा ने आज शिमला से जारी बयान में कहा कि इससे पता चलता है कि घोटाले में किस स्तर तक की संलिप्तता है जहां किसी भी राष्ट्रीय दल के प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा देना पड़े और यह कहना पड़े कि इस्तीफा सिर्फ नैतिक आधार पर हुआ है।


Comments Off on राजीव बिंदल का प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा, नड्डा ने किया मंजूर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.