‘नार्को टेररिस्ट' अमित गंभीर उर्फ ‘बॉबी' के खिलाफ पहला आरोपपत्र दाखिल !    सीतारमण ने एफएसडीसी बैठक में लिया अर्थव्यवस्था की स्थिति का जायजा !    ब्रिटेन में भारतीय मूल के 2 व्यक्तियों को ड्रग्स बरामदगी मामले में 34 साल की सजा !    बाबरी मस्जिद : 4 जून को भाजपा नेताओं के बयान होंगे दर्ज !    केरल में 2 महीने बाद शराब बिक्री शुरू, बेवक्यू ऐप से लेना होगा टोकन! !    आइसोलेशन सेंटरों में अलग से खाना-पानी मुहैया कराये दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट !    सुप्रीमकोर्ट ने श्रमिक पलायन संकट पर केन्द्र से पूछे तीखे सवाल !    शराब कारोबारी ने पत्नी, बच्चों के लिये पूरा हवाई जहाज लिया किराये पर! !    दिल्ली के किसान ने श्रमिकों को विमान से भेजा पटना, प्रवासियों ने डर से बंद कर ली आंखें! !    चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंधों को मंजूरी, अमेरिका करेगा रुख कड़ा !    

मुफ्त में करें  शॉर्ट टर्म कोर्सेस

Posted On May - 23 - 2020

गूगल और यूट्यूब पर कुछ शॉर्ट टर्म ऑनलाइन कोर्स करके आप भी अपने करियर को चमका सकते हैं। खास बात यह है कि इन्हें घर बैठे मुफ्त में किया जा सकता है। आज के दौर में यह सारे कोर्स बहुत काम के हैं।

प्रमोट ए बिजनेस विद कंटेंट
सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है। गूगल पर मौजूद इस कोर्स के माध्यम से आप लोगों की नजरों में आ सकते हैं। इस कोर्स में सिखाया जाएगा कि आप सोशल मीडिया, वीडियो और कंटेट मार्केटिंग का बेहतर इस्तेमाल कैसे करें। कोर्स में आपको सोशल मीडिया के बेसिक्स, लॉन्ग टर्म सोशल मीडिया प्लान, राइज ऑफ ऑनलाइन वीडियो, वीडियो परफॉर्मेंस का आकलन कैसे कर सकते हैं।

एनहांस एंड प्रोटेक्ट योर ऑनलाइन कैंपेन
किसी ऑडियंस तक सही मैसेज को कैसे पहुंचाया जाए, ये सिखाएगा एनहांस एंड प्रोटेक्स ऑनलाइन कैंपेन। कोर्स में यह भी सिखाया जाता है कि साइबर हमले से खुद को किस तरह बचाया जाए। इस कोर्स में 12 मॉड्यूल हैं। यह बेसिक कोर्स है। इसमें सर्च इंजन के बेसिक्स के बारे में बताया जाता है। इसमें एसईओ (सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन), एसईओ की प्लानिंग, कीबर्ड्स के बारे में जानकारी दी जाएगी।

हाउ टू इनक्रीज प्रोडक्टिविटी
इस कोर्स में आपको समय को मैनेज करना, उसे करना, प्राथमिकताएं तय करना आदि के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस कोर्स में 1 मॉड्यूल है। कोर्स शुरुआती स्तर का है।

कनेक्ट विद कस्टमर
यह फ्री कोर्स गूगल द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। इस कोर्स में आपको यह सिखाया जाएगा कि आप अपनी डिजिटल उपस्थिति को कैसे बढ़ाएं। साथ ही मोबाइल के जरिए नए ग्राहकों तक कैसे पहुंचे। यह कोर्स शुरुआती स्तर का कोर्स है और इसके दो मॉड्यूल हैं।

सोशल साइकोलॉजी
वेसलेयान यूनिवर्सिटी द्वारा कराए जा रहे और कोर्सेरा द्वारा पावर किए जा रहे इस कोर्स में आपको सर्टिफिकेट भी मिलेगा। इसमें सोशल साइकोलॉजी की कुछ रिसर्च के बारे में आपको जानकारी दी जाएगी। इसमें ग्रुप बिहेवियर, पर्सनल अट्रेक्शन, किसी को समझाने के बारे में बताया जाएगा। यह कोर्स शुरुआती स्तर का है।

इंफ्लुअसिंग पीपल
इस कोर्स को मिशिगन यूनिवर्सिटी द्वारा बनाया गया है। इसमें आप लोगों को वाकशैली और पर्सनैलिटी से कैसे प्रभावित करते हैं, उसके बारे में सिखाया जाएगा। इसके आपको बेहतर वक्ता और लीडर बनने में मदद मिलेगी। इसके अलावा बिजनेस आइडिया को रखने, स्टेकहोल्डर से गठबंधन करने आदि के लिए यह मददगार होगा।

व्हाट इज सोशल
इसके माध्यम से आपको समाज में अपने व्यक्तित्व को उभारने के बारे में सिखाया जाएगा। इस कोर्स में आपको ऐसी जानकारियां, टूल, नॉलेज और स्किल के बारे में बताया जाएगा जिससे आपकी कंपनी को फायदा हो। इसकी मदद से आप ग्राहक से बेहतर संबंध स्थापित कर पाएंगे।

इंट्रोडक्शन टू साइबर सिक्योरिटी
यह कोर्स 7 मॉड्यूल का है। इस कोर्स में आपको साइबर सिक्योरिटी के बेसिक के बारे में बताया जाएगा। इसमें हैंडल रुटिंग, डीएनएस, लोड बैलेंसिंग आदि के बारे में बताया जाएगा। साथ ही लाइनेक्स ऑपरेटिंग सिस्टम और एपीआई आदि के बारे में भी आप सीख पाएंगे।


Comments Off on मुफ्त में करें  शॉर्ट टर्म कोर्सेस
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.