‘नार्को टेररिस्ट' अमित गंभीर उर्फ ‘बॉबी' के खिलाफ पहला आरोपपत्र दाखिल !    सीतारमण ने एफएसडीसी बैठक में लिया अर्थव्यवस्था की स्थिति का जायजा !    ब्रिटेन में भारतीय मूल के 2 व्यक्तियों को ड्रग्स बरामदगी मामले में 34 साल की सजा !    बाबरी मस्जिद : 4 जून को भाजपा नेताओं के बयान होंगे दर्ज !    केरल में 2 महीने बाद शराब बिक्री शुरू, बेवक्यू ऐप से लेना होगा टोकन! !    आइसोलेशन सेंटरों में अलग से खाना-पानी मुहैया कराये दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट !    सुप्रीमकोर्ट ने श्रमिक पलायन संकट पर केन्द्र से पूछे तीखे सवाल !    शराब कारोबारी ने पत्नी, बच्चों के लिये पूरा हवाई जहाज लिया किराये पर! !    दिल्ली के किसान ने श्रमिकों को विमान से भेजा पटना, प्रवासियों ने डर से बंद कर ली आंखें! !    चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंधों को मंजूरी, अमेरिका करेगा रुख कड़ा !    

बापूधाम में 14 और कोरोना पाॅजिटिव मरीज

Posted On May - 24 - 2020

चंडीगढ़ में शनिवार को सेक्टर 38 वेस्ट की गलियों में साइकिल चलाते बच्चे। महीनों बाद बच्चों को इस तरह साइकिल राइड का मौका मिला। -प्रदीप तिवारी

चंडीगढ़/ पंचकूला, 23 मई (नस)
चंडीगढ़ की बापूधाम कॉलोनी में लोगों में कोरोना की पुष्टि के लिए 3 दिन से मौके पर की जा रही टेस्टिंग के दौरान पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को सुबह के वक्त कॉलोनी में एक परिवार में से 17 वर्षीय किशोर और 32 वर्षीय युवक संक्रमित पाए गए जबकि कॉलोनी में ही 24 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शाम को सैम्पल की आई रिपोर्ट में कॉलोनी निवासी 38 साल की महिला, दूसरा 18 साल का युवक और 36 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देर रात 8 और पाॅजिटिव केस आने की पुष्टि हुई है। ये सारे केस भी बापूधाम कालोनी से आये हैं। शहर में कुल 233 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें एक्टिव कोरोना पॉजिटिव पेशेंट 51 हैं। अभी तक 179 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बापूधाम में बीते दिन मौके पर जिन 58 लोगों के सेम्पल लिए थे। आज रिपोर्ट में 31 लोगों के सेम्पल नेगेटिव पाए गए। अन्य सेम्पल की रिपोर्ट आना है। डॉक्टरों का अनुमान है कि आने वाली रिपोर्ट में संक्रमित पेशेंट की संख्या बढ़ सकती है।

 

कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए रोबोट ट्रॉली
पीजीआई के नेहरू एक्सटेंशन ब्लॉक में दाखिल मरीजों को सुविधा देने के लिए रोबोटिक ट्राली तैयार की गई है। शनिवार को पीजीआई के निदेशक प्रो. जगत राम ने ट्रॉली को पीजीआई में लांच करते हुए इसकी खूबियों के बारे में जानकारी दी। डॉक्टर संक्रमित रोगी के पास ना जाकर यह रोबॉटिक ट्राली मरीज को खाने-पीने की चीजें देगा और शेड्यूल के मुताबिक दवाई भी देगा। इस रोबोट डिवाइस को विभाग के दो रेजिडेंट डॉक्टरों डॉ. प्रणय महाजन और डॉ. शेलेन्द्र गहूकर द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया। इस समारोह में प्रोफेसर जीडी पुरी, प्रो. गुरप्रीत सिंह, कुमार गौरव धवन, कुमार अभय, प्रो. विपिन कौशल और अन्य रेजिडेंट डॉक्टर मौजूद थे।

बापूधाम के बच्चों के लिए चाकलेट
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) चंडीगढ़ प्रशासन की कोविड -19 के विरुद्ध जंग में आज नेस्ले इण्डिया ने भी हाथ बढ़ाया। कम्पनी ने आज शहर के कोरोना हाटस्पाट बापूधाम के सील किए गए क्षेत्र में रहने वाले बच्चों के लिए 6.5 लाख की चाकलेट भेंट की। चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने यह भेंट स्वीकार की।

 


Comments Off on बापूधाम में 14 और कोरोना पाॅजिटिव मरीज
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.