माओवादियों ने 12 इमारतों को उड़ाया, वाहन फूंके !    एश्वर्या राय बच्चन, बेटी अराध्या के कोरोना टेस्ट को लेकर असमंजस! !    गहलोत ने रविवार रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक ! !    राजस्थान संकट पर कपिल सिब्बल ने कहा, पार्टी नेतृत्व कब 'जागेगा'! !    दृष्टिबाधित दम्पति मेहनत की कमाई जमा करने बैंक गये तो पता चला, बंद हो चुके हैं नोट! !    मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न लोधी भाजपा में शामिल! !    कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर !    यूपी में हर शनि और रविवार को लॉकडाउन! !    कानपुर प्रकरण : जांच के लिए एसआईटी पहुंची बिकरू गांव !    अनुपम खेर की मां, भाई कोरोना वायरस से संक्रमित! !    

पीओके में सभी शिविर, लांच पैड आतंकियों से भरे : ले.जन. राजू

Posted On May - 31 - 2020

कहा-सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन का सख्ती से दे रहे हैं जवाब

नयी दिल्ली, 31 मई (एजेंसी)
भारतीय सेना के शीर्ष कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मौजूद आतंकवादियों के शिविर और भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए तैयार करीब 15 लांचिंग पैड आतंकवादियों से भरे पड़े हैं। उन्होंने आशंका जताई कि जम्मू-कश्मीर में सेना की कार्रवाई की वजह से लगातार घट रहे आतंकवादियों की संख्या बढ़ाने के लिए इस गर्मी में घुसपैठ कराने की कोशिशें बढ़ सकती हैं। लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने एक साक्षात्कार में जोर देकर कहा कि घाटी में आतंकवाद की कमर लगभग टूट गई है और पाकिस्तान को यह ‘हजम’ नहीं हो रहा है कि कश्मीरी शांति से रह रहे हैं और कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है। लेफ्टिनेंट जनरल राजू ने कहा, ‘भीतरी इलाकों में सक्रिय आतंकवादियों को मार गिराने के बाद आतंकवाद की कमर लगभग टूट गई है। मारे जा रहे इन आतंकवादियों की भरपाई करने के इरादे से हमें आशंका है कि गर्मी में सीमापार से घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हो सकता है। हमें आशंका है कि घाटी में कम होते सक्रिय आतंकवादियों की भरपाई के लिए अधिक से अधिक घुसपैठ की कोशिश होगी क्योंकि घुसपैठ की कोशिश भी गर्मी के मौसम तक सीमित हो गई है।’ उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादियों के सभी शिविर और 15 लांचिंग पैड (जहां से सीमा पर घुसपैठ कराई जाती है) आतंकवादियों से भरे पड़े हैं और वे पाकिस्तानी सेना की मदद से घुसपैठ करने के लिए बेताब हैं।’ लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि पाकिस्तान सेना आतंकवादी समूहों को घुसपैठ कराने के लिए लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है लेकिन साथ ही कहा कि भारत की ओर से तीखे और कड़ाई से दिए जा रहे जवाब से वह हताश है। उन्होंने कहा कि सेना द्वारा घुसपैठ रोधी तंत्र को मजबूत किया गया है और इसके साथ ही संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की कार्रवाई पर प्रभावी जवाब से पाकिस्तान अपने एजेंडे को जारी रखने में असहाय महसूस कर रहा है।
‘कोई साजिश रच रहा है तो अपने इरादे को छोड़ दे’
राजू ने स्पष्ट संदेश दिया कि अगर हमारे देश के खिलाफ कोई साजिश रच रहा है तो अपने इरादे को छोड़ दे। लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा, ‘अगर कोई हथियार उठाता है या देश की सम्प्रुत्ता के प्रति गलत इरादा रखता है तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा।’ उन्होंने कहा कि सेना अपने विभिन्न हितधारकों के साथ किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार है और उन लोगों (आतंकवादियों) का सफाया करना जारी रखेगी।’
संघर्ष विराम उल्लंघन पर हो रही त्वरित कार्रवाई
15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर सख्ती से और त्वरित जवाबी कार्रवाई कर रही है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रात भर मोर्टार से गोलाबारी की जिसमें 25 वर्षीय व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि मेंढर और बालाकोट सेक्टरों में गोलाबारी शनिवार रात करीब 11 बजे शुरू हुई और रविवार तड़के 4 बजकर 50 मिनट तक चलती रही। अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के गोहलाद निवासी मोहम्मद यासीर के घर के पास एक मोर्टार का गोला फटा जिससे वह घायल हो गया। भारतीय सेना ने भी कड़ा जवाब दिया। वहीं सीमा इलाकों में घबराए लोगों ने पूरी रात बंकरों और अन्य सुरक्षित स्थानों में गुजारी।


Comments Off on पीओके में सभी शिविर, लांच पैड आतंकियों से भरे : ले.जन. राजू
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.