रिसर्च से पुष्टि, पशुओं में नहीं फैलता कोरोना !    हल्दीयुक्त दूध कोरोना रोकने में कारगर !    ऑनलाइन पाठशाला में मुक्केबाजों के अभिभावक भी शामिल !    फेसबुक ने घृणा फैलाने वाले 200 अकाउंट हटाए !    अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान में एकता कपूर पर केस दर्ज !    भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का अवसर : डब्ल्यूएचओ !    पाक सेना ने एलओसी के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन' को मार गिराने का किया दावा !    भारत-चीन अधिक जांच करें तो महामारी के ज्यादा मामले आएंगे : ट्रंप !    5 कर्मियों को कोरोना, ईडी का मुख्यालय सील !    भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों देशों में हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत !    

पंजाब के 5 जिलों में कोरोना हारा

Posted On May - 23 - 2020

दविंदर पाल/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 22 मई

पंजाब के पांच जिलों-बठिंडा, फिरोजपुर, संगरूर, मोहाली तथा मोगा में कोरोना वायरस से प्रभावित कोई भी व्यक्ति इलाजरत न होने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने इन जिलों को फिलहाल कोरोना मुक्त घोषित कर दिया है। इसी तरह बरनाला, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब, तरनतारन तथा रोपड़ जिलों में अब सिर्फ एक-एक मरीज ही इलाजरत है। उधर, मानसा एवं पठानकोट में 2-2 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं।
पंजाब में कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान पिछले 24 घंटों में केवल एक ही व्यक्ति कोरोना संक्रमित सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार उक्त व्यक्ति लुधियाना में तैनात आरपीएफ का जवान है। प्रदेश में राहत भरी खबर यह भी है कि कुल 2029 पॉजिटिव केसों में से अब तक 1847 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है। अस्पतालों के कोविड-19 वार्डों में अब केवल 143 मरीज ही दाखिल हैं।

संपर्क में आने वाले 60 लोगों के लिए सैंपल
होशियारपुर (निस) : जिले में कोविड-19 संबंधी स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डाॅ. जसवीर सिंह ने बताया कि आज जिले में पाॅजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले 60 नये सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 1770 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 1519 सैंपल नेगेटिव आये हैं। 119 की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने बताया कि इस समय जिले में 9 एक्टिव केस हैं।

कपूरथला में बुजुर्ग महिला का टैस्ट पॉजिटिव
कपूरथला (निस) : बीमारी से पीड़ित फगवाड़ा की सुखचैन नगर की 65 वर्षीय महिला की सेहत में सुधार न होने के कारण उसका टेस्ट किया गया, तो उसकी रिपोर्ट शुक्रवार दोपहर को पॉजिटिव आयी। उसे सर्कुलर रोड पर में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। जिले में अब तक 27 को छुटटी, 2 की मौत और 7 आइसोलेशन वार्ड में अपना इलाज करवा रहे हैं। कपूरथला में मस्कट से आये 7 एनआरआरई के भी कोरोना सैंपल लिए गये।

वार्ड बाॅय भर्ती : उिचत दूरी की उड़ी धज्जियां


लुधियाना में शुक्रवार को सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर वार्ड बाॅय की भर्ती को लेकर उमड़ा युवक-युवतियों का सैलाब। – हिमांशु महाजन


लुधियाना (निस) : आज यहां सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर इस आदेश की धज्जियां उड़ती दिखाई दीं। 90 वार्ड बाॅय के ठेके पर चयन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने आज प्रार्थना पत्र मांगे थे। सुबह 8 बजे ही कार्यालय के बाहर आवेदन देने वाले युवक-युवतियों की कतारें लगनी शुरू हो गई थीं। 9 बजे तक हजारों की संख्या में आवेदक वहां पहुंच चुके थे। वहां कोई भी दूरी बनाकर नहीं खड़ा था। आधे लोगों ने तो मास्क तक नहीं पहने थे।

लुधियाना में 6 आरपीएफ जवान पाॅजिटिव
लुधियाना (निस) : लुधियाना में आज कोरोना पाजिटिव के 7 मामले पाये गये। यह जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पाॅजिटिव पाये जाने वालों में 6 रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के जवान और एक गुरपाल नगर की महिला है। प्रवक्ता अनुसार यह महिला गत 18 मई को दिल्ली से लौटी थी। जबकि आरपीएफ के पाॅजिटिव पाये जाने वाले छह जवानों को पंजाब के कोरोना पीड़ितों की सूची में नहीं डाला जायेगा।

बठिंडा में 2 मरीजों को मिली छुट्टी
बठिंडा (निस) : डाॅक्टरों की मेहनत, मरीजों द्वारा सावधानियां रखने से बठिंडा जिला एक बार फिर कोरोना मुक्त हो गया है। जिले में कोरोना का इलाज करवा रहे बाकी बचे दो मरीजों को भी सरकारी अस्पताल से छुट्टी मिल गई । जिलाधीश बी श्रीनिवासन ने बताया कि जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 43 थी, जिनमें से 41 मरीज बारी-बारी ठीक होकर घर लौट चुके हैं।


Comments Off on पंजाब के 5 जिलों में कोरोना हारा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.