अश्लीलता फैलाने और राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान में एकता कपूर पर केस दर्ज !    भारत के लिए आयुष्मान भारत को आगे बढ़ाने का अवसर : डब्ल्यूएचओ !    पाक सेना ने एलओसी के पास ‘भारतीय जासूसी ड्रोन' को मार गिराने का किया दावा !    भारत-चीन अधिक जांच करें तो महामारी के ज्यादा मामले आएंगे : ट्रंप !    5 कर्मियों को कोरोना, ईडी का मुख्यालय सील !    भारत-चीन सीमा विवाद : दोनों देशों में हुई लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की बातचीत !    लोगों को कैश न देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही सरकार : राहुल !    अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से, 14 से कम और 55 से अधिक उम्र वाले नहीं हो पाएंगे शामिल !    अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में ट्रंप को चुनौती देंगे बाइडेन !    कुछ निजी अस्पताल मरीजों को भर्ती नहीं कर ‘बेड की कालाबाजारी' कर रहे : केजरीवाल !    

टाइगर-दिशा लॉकडाउन में साथ

Posted On May - 16 - 2020

सिल्वर स्क्रीन

ए.चकवर्ती
अभिनेता टाइगर श्राफ और माॅडल अभिनेत्री दिशा पटानी की शादी की खबरें कई बार उड़ चुकी हैं। पर इनमें कुछ दम नहीं होता। खैर ताज़ा सच यह है कि दोनों इस लाॅकडाउन में टाइगर के बान्द्रा स्थित घर में रह रहे हैं। पर इसके बाद भी उनकी शादी की खबर में कुछ दम नज़र नहीं आता। क्योंकि पहले भी दोनों इस तरह से डेट कर चुके हैं। पर एक अच्छी बात यह हुई है कि लाॅकडाउन में उन्हें यह अच्छा मौका मिला है। वैसे वह अक्सर ही इस फ्लैट में मिलते थे। पर अब उन्होंने इसे अपना अस्थाई डेरा बना लिया है। टाइगर के करियर ग्राफ में अब रुकावट आने लगी है। जोरदार प्रचार के बावजूद उनकी फ्रेंचाइची फिल्म ‘बागी-3’ की कमाई 93 करोड़ में ही रुक गई थी। पर इसके लिए लाॅकडाउन पर कोई दोष मढ़ना ठीक नहीं होगा। टाइगर ने शुरू से ही इस फ्रेंचाइची के डायरेक्टर्स का चयन एकदम ठीक नहीं किया। अब जैसे कि बागी-3 में फिर निर्देशक अहमद खान और साजिद खान की कचरे वाली कहानी ने सब कुछ बेकार कर दिया। इतने बड़े फ्रेंचाइची को हमेशा संजीदा लोगों की ज़रूरत पड़ती है। टाइगर से यह चूक हमेशा होती रही है। अब आप ही बताइए शबीर खान,रेमो फर्नाडीज़,अहमद खान सिद्धार्थ आनंद की एकाध फिल्में ही हिट हो सकती है। पर उन्हें संजीदा निर्देशक नहीं कहा जा सकता है । टाइगर अब इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं। शायद यही वजह है कि बीते दिनों वे संजय लीला भंसाली,राजकुमार हिरानी,नीरज पांडे आदि से बीच-बीच में मिलते रहे।
निर्देशन करेंगे हर्षवर्द्धन …
हर्षवर्द्धन कपूर अपने फार्महाउस में बैठकर अपनी कुछ अधूरी स्क्रिप्ट को पूरा कर रहे हैं। शायद बहुत कम लोग जानते हैं कि अपनेे इस शौक के चलते वह अचानक ही एक्टिंग में चले आए। उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट में उनके साथ बतौर सहायक काम शुरू कर दिया। फिर न जाने क्या हुआ कि वह राकेश ओम प्रकाश की फिल्म ‘मिर्जियां’ में कास्ट कर लिए गये। तब उन्हें लगा कि उनकी दुनिया बन गई। मगर इस फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर जो प्रदर्शन किया, उसके बाद से ही उन्हें लगातार एहसास हो रहा है कि बॉक्स ऑफिस की ज़मीन बहुत खुरदुरी होती है। इसके चलते उनकी फिल्म ‘भावेश जोशी’ भी एक दिन नहीं चली। इससे बाॅलीवुड के प्रति उनका काफी मोहभंग हुआ। पर अब भी वह एकाध फिल्म में एक्टिंग कर रहे हैं। प्रसिद्ध शूटर अभिनव बिंद्रा की बायोपिक पर बनने वाली फिल्म में वह लीड रोल कर रहे हैं। इन दिनों भी वह इस फिल्म की विशेष तैयारी कर रहे हैं। पर एक अरसे से इस फिल्म का कुछ अता-पता नहीं है।
सारा है ‘अतरंगी रे’….
अभिनेत्री सारा अली खान हर मौके पर मौज-मस्ती का कोई बहाना ढूंढ लेती हैं। अब जैसे कि इन दिनों लाॅकडाउन में और कुछ नहीं तो अपनी फिटनेस के वीडियो बनाकर इंस्ट्राग्राम में डाल रही हैं। ये फोटो काफी वाॅयरल भी हो रहे हैं। उन्होने सोशल मीडिया में अपना एक डांस का वीडियो भी जारी किया था,जो काफी पसंद किया गया। अपनी दूसरे समकालीन हीरोइन की तुलना में सारा अब भी बहुत आगे हैं। उनकी एक बहुत अहम फिल्म ‘कुली नं.1’ इसी जून में रिलीज़ होने वाली थी,पर अब यह फिल्म लाॅकडाउन के बाद सारी स्थिति सुधरने के बाद ही रिलीज़ होगी। उनकी एक और अहम फिल्म ‘अंतरगी रे’ की भी शूटिंग शुरू हो चुकी है। अक्षय कुमार, धनुष की मुख्य भूमिका से सजी इस फिल्म में वह दीपाली मेहरा का एक अहम रोल कर रही हैं। इसके निर्देशक आनंद एल राय किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बस ‘ज़ीरो’ के बाद से ज़रा पीछे चल रहे हैं। बतौर प्रोडयूसर भी उनका जादू बिल्कुल नहीं चला है। जीरो के बाद इस फिल्म के निर्देशन की बागडोर उन्होंने खुद संभाली है। इसकी शूटिंग उन्होंने वाराणसी में शुरू कर दी थी। पर अचानक लाॅकडाउन की तलवार लटक गयी। ‘अतरंगी रे’ के लिए सारा ने अपना वज़न कई किलो कम कर लिया था।
जाॅनी लीवर की मस्ती ….
वर्तमान के काॅमेडी किंग जाॅनी लीवर ने इस लाॅकडाउन में अपनी काॅमेडी की मस्ती को बरकरार रखा है। हाल ही में सोशल मीडिया में उनके काॅमेडी बेस्ड कुछ वीडियो की खूब तारीफ हो रही है। आज की तुलना में उनका काॅमेडी ट्रैक बहुत मर्यादित होता है। यही वजह है कि वह आज किसी भी स्टैंडअप कॉमेडियनों के काम से बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं है। यही नहीं अपने दोनों बच्चों के काम की भी उन्होंने कभी तारीफ नहीं की। उनका एक ही तर्क है, अच्छा काम करेंगे, तो जरूर तारीफ होगी। 62 की इस उम्र में वह पूरी तरह से आराम कर रहे हैं। साल में एक से ज्यादा फिल्में वह हरगिज नहीं करते हैं। वह भी अजय देवगन, संजय दत्त, काजोल, रोहित शेट्टी, गोविंदा जैसे अपने कुछ दोस्तों के विशेष आग्रह पर…वह बार-बार अपने इंटरव्यू में इस बात को दोहरा चुके हैं कि उनके विशष स्नेह को मैं कभी टाल नहीं सकता। लाॅकडाउन में उन्हें कुछ ज्यादा ही फुरसत मिली है। इसलिए अब वह बहुत खामेाशी के साथ ढेरों ज़रूरतमंदों की मदद की है। ऐसे कई कोरोना पीड़ित है, जिन्हें वह मदद पहुंचा रहे हैं। असल में गरीबों और असहाय की पीड़ा को बहुत शिद्दत से झेला और समझा है। उन्होंने शराब के ठेके से लेकर हिन्दुस्तान लीवर तक में दिन-रात हाड़-तोड़ मेहनत की है। कभी उनकी मुफलिसी का यह आलम था कि कई बार फांके तो कई बार चावल नमक में दिन गुज़ारना पड़ता था। इन बातों ने ही उन्हें बार-बार अपने उपर हंसने पर मजबूर किया।

काजोल- शाहरूख फिर साथ
हाल ही में काजोल के पति अजय देवगन का एक फोटो इंस्टाग्राम पर खूब लोकप्रिय हुआ है। जिसमें उन्होंने कुछ अच्छी पंक्तियां लिखी हैं-22 साल से लाॅकडाउन तक उनका दांपत्य जीवन लगातार मज़बूत हुआ है। बिला शक दोनों का बाउंडअप सेल्यूलॉयड की तेज़ रोशनी में कभी कम नहीं हुआ। दोनों ही परिवार के साथ अपने- अपने काम को लेकर भी मशगूल रहते हैं। जहां तक काजोल का सवाल है, वह अब भी कुछ न कुछ फिल्में करती रहती हैं। साल में एकाध फिल्मों में वह नज़र आ ही जाती हैं। पिछले दिनों ‘तान्हाजी’ में उनके छोटे-से रोल की काफी तारीफ हुई।
अब नई खबर यह है कि शाहरूख के साथ काजोल एक नयी फिल्म में दिखाई पड़ेंगी। जिसका निर्माण इन दोनों के दोस्त करण जौहर, शाहरूख के रेड चिलीज के साथ करण संयुक्त तौर पर करेंगे।


Comments Off on टाइगर-दिशा लॉकडाउन में साथ
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.