‘नार्को टेररिस्ट' अमित गंभीर उर्फ ‘बॉबी' के खिलाफ पहला आरोपपत्र दाखिल !    सीतारमण ने एफएसडीसी बैठक में लिया अर्थव्यवस्था की स्थिति का जायजा !    ब्रिटेन में भारतीय मूल के 2 व्यक्तियों को ड्रग्स बरामदगी मामले में 34 साल की सजा !    बाबरी मस्जिद : 4 जून को भाजपा नेताओं के बयान होंगे दर्ज !    केरल में 2 महीने बाद शराब बिक्री शुरू, बेवक्यू ऐप से लेना होगा टोकन! !    आइसोलेशन सेंटरों में अलग से खाना-पानी मुहैया कराये दिल्ली सरकार : हाईकोर्ट !    सुप्रीमकोर्ट ने श्रमिक पलायन संकट पर केन्द्र से पूछे तीखे सवाल !    शराब कारोबारी ने पत्नी, बच्चों के लिये पूरा हवाई जहाज लिया किराये पर! !    दिल्ली के किसान ने श्रमिकों को विमान से भेजा पटना, प्रवासियों ने डर से बंद कर ली आंखें! !    चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंधों को मंजूरी, अमेरिका करेगा रुख कड़ा !    

करोड़ों की धोखाधड़ी, 5 गिरफ्तार

Posted On May - 24 - 2020

मोहाली, 23 मई (निस)
लोगों को फर्जी पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के पांच मेंबरों को साइबर क्राइम व सीआईए स्टॉफ पुलिस ने सांझे ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान आफिस खान निवासी झांसी , महिंदर सिंह निवासी गवालियर, ब्रह्मप्रकाश शुक्ला, जतिंदर सिंह व आकाश सिंह उर्फ राजू सिंह निवासी हमरीपुर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है। उक्त आरोपियों के खिलाफ थाना मटौर में मामला दर्ज है। उक्त सभी आरोपितों को मोहाली ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां अदालत ने सभी आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। आरोपियों से अब तक 4 लाख 90 हजार रुपए नकदी, एक स्कार्पियों गाड़ी, दो लैपटॉप व इस काम में इस्तेमाल किए गए कई मोबाइल फोन व सिम कार्ड बरामद किए हैं।
आरोपितों का गिरोह पहले पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलाने के नाम पर पेट्रोल पंप एजेंसी की वेबसाइट तैयार करता था। लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए अखबारों के जरिए इश्तेहार देकर टारगेट बनाता था। बाद में उन पर भरोसा बनाकर डीलरशिप का लालच देकर उनसे अलग-अलग खातों में पैसे डलवा लेते थे। बदले में उनको जाली अप्रूवल लैटर व जाली लाइसेंस भेज देते थे। लेकिन जब झांसे में आए लोग डीलरशिप के बारे में पूछते तो वह फोन बंद कर देते थे।

 


Comments Off on करोड़ों की धोखाधड़ी, 5 गिरफ्तार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.