हज्जाम व स्पा जाना है तो आधार कार्ड लेकर जाएं ! !    गन्ना भुगतान : सांसद प्रताप बाजवा ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना !    कठुआ में अंतर्राष्टूीय सीमा पर पाक ने की गोलीबारी !    एम्स प्रशासन ने सीनियर डॉक्टर को दिया ‘कारण बताओ’ नोटिस !    दिल्ली में एलजी आफिस के 13 लोगों को कोरोना !    जम्मू-कश्मीर में 15 जून से स्कूल खोलने की तैयारी! !    मनोज तिवारी की छुट्टी, आदेश गुप्ता दिल्ली भाजपा के नये अध्यक्ष !    जेसिका लाल हत्याकांड : 14 साल बाद मनु शर्मा की रिहाई ! !    कोविड-19 का राफेल की सप्लाई पर नहीं होगा कोई असर : फ्रांस !    चक्रवात का खतरा बढ़ा, मुंबई-गुजरात के तटीय इलाकों में रेड अलर्ट !    

एक दिन में कोरोना के आये 38 नए मामले

Posted On May - 22 - 2020

शिमला, 21 मई (निस)

शिमला के निकट बृहस्पतिवार को एक महिला किसान गेहूं से स्टे होम, स्टे सेफ का नारा लिख लोगों को कोरोना से बचने का संदेश देते हुए।-अमित कंवर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी ने अचानक रफ्तार बढ़ा दी है। आज राज्य में कोरोना के 38 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक आज कांगड़ा जिला में 6 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। सोलन के रामशहर में आज सुबह पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सीआरआई कसौली की रिपोर्ट में इन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। डीसी सोलन केसी चमन ने बताया कि ये सभी लोग प्रदेश के बाहर से आए हैं। ये लोग 15 मई को पश्चिम बंगाल से हिमाचल लौटे थे।
मंडी जिले के नेरचौक क्षेत्र में भी बीती रात चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इनमें दो महिलाएं व दो पुरुष शामिल हैं। कोरोना पॉजिटिव एक महिला रत्ती जबकि दूसरी थाची गांव की रहने वाली है जबकि कोरोना पॉजिटिव एक 30 वर्षीय व्यक्ति थुनाग क्षेत्र के चनाड़ क्षेत्र का रहने वाला और दूसरा मंडी के थनौट का रहने वाला है। इस बीच रत्ती में महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने नेरचौक-कलखर-जाहू सड़क को वाहनों की आवाजाही के लिये बंद कर दिया है क्योंकि ये सड़क कंटेनमेंट जोन के तहत आती है। उधर, हमीरपुर जिले में आज 27 कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है।

कांगड़ा में 6 नए मामले
धर्मशाला (निस) : कांगड़ा जिले में बृहस्पतिवार को एक फिर 6 नए मामले आये हैं। इनमें अधवानी, ज्वालामुखी की 41 वर्षीय महिला, सुल्याली नूरपुर का 54 वर्षीय ड्राइवर, इंदौरा क्षेत्र का 24 वर्षीय युवक, नगरोटा बगवां क्षेत्र का 21 वर्षीय युवक, काथला जयसिंहपुर का 57 वर्षीय व्यक्ति और भवारना का 36 वर्षीय युवक शामिल हैं। ये सभी मुंबई से आए हैं और परौर में संस्थागत क्वारंटाइन में थे। इसी के साथ कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 41 हो गया है। इनमें से एक्टिव केस 32 हैं।

मानपुरा में क्वारंटाइन 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव
बीबीएन (निस ) : नालागढ़ के मानपुरा गांव में कोरोना के पांच नये मामले सामने आये हैं। ये पांच हिमाचली 18 मई को पश्चिमी बंगाल से बद्दी पहुंचे थे। बद्दी आने के बाद पांचों को मानपुरा स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। पांचों की रिपोर्ट आज सुबह पॉजिटिव आई। इन पांचों लोगों में से तीन उपमंडल नालागढ़ के तहत नंड पंचायत जबकि दो लोग बारियां पंचायत के रहने वाले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डा. राजन उप्पल ने बताया कि 59 लोग पश्चिम बंगाल से अवैध तरीके से ट्रक के माध्यम से नालागढ़ पहुंचे थे। इन्हें एक क्वारंटाइन सेन्टर में रखा गया था। इस बीच औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत मानपुरा में स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल को क्वारंटाइन सेंटर के तहत 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे सेंटर को सील कर दिया गया है। पांचों मरीजों को जहां इलाज के लिए बद्दी के ईएसआई अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है वहीं इन लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों को अब क्वारंटाइन किया जा रहा है। इनमें नालागढ़ के पूर्व विधायक कृष्ण लाल ठाकुर एवं दून से विधायक परमजीत सिंह पम्मी का नाम भी शामिल है।

हमीरपुर में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में 27 मामले
हमीरपुर (निस) : जिले में दो दिन की शांति के बाद बृहस्पतिवार को कोरोना के 27 नये मामले सामने आने से लोगों में दहशत का माहौल है। इसके साथ ही जिले में कुल मामले 30 हो गए हैं जिनमें एक्टिव मामले 25 हैं, 4 ठीक हो चुके हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है। प्रशासन द्वारा 20 मई को 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन से आए लोगों के नमूने भी शामिल थे। इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पाॅजीटिव आए हैं। इन पांच संक्रमित व्यक्तियों में से एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है। यह महिला 18 मई को मुंबई से रेलगाड़ी से अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय डुंगरी में संस्थागत संगरोध में थी। उसके 21 वर्षीय बेटे के भी कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और वह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था। चौथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वीं सलौणी गांव का है। यह व्यक्ति चालक हैद्ध वह मुंबई से ही रेलगाड़ी से वापस लौटा था और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था। पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था। छठा 52 वर्षीय हटली गांव, सातवां 16 वर्षीय गांव हटली, आठवां 20 वर्षीय युवती गांव हटली, नौवां 53 वर्षीय व्यक्ति गांव करसोहा, दसवां 73 वर्षीय महिला गांव करसोहा है, ग्यारहवां 34 वर्षीय युवक गांव बडैहर, 12वां 75 वर्षीय व्यक्ति गांव हरमंदिर, 13वां 40 वर्षीय युवक गांव जियाना, 14वां 75 वर्षीय व्यक्ति गांव डुग्गा, 15वां 43 वर्षीय युवक गावं चंगर, 16वां 20 वर्षीय युवक गांव मकराणा का है। ये सभी संस्थागत संगरोध में रह रहे थे। इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई ही है। जिले में आज पॉजिटिव पाये गये चार और लोगों में एक भोरंज के बस्सी का 18 वर्षीय युवक, गांव छांवल का 22 वर्षीय युवक, टौणी देवी के समलेड़ा का एक 46 वर्षीय व्यक्ित तथा नादौन के कश्मीर गांव का एक व्यक्ित शामिल है। इस बीच िजले में शाम को 7 और लोग कोरोना पाॅजिटिव पाये गये।


Comments Off on एक दिन में कोरोना के आये 38 नए मामले
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.