हज्जाम व स्पा जाना है तो आधार कार्ड लेकर जाएं ! !    गन्ना भुगतान : सांसद प्रताप बाजवा ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना !    कठुआ में अंतर्राष्टूीय सीमा पर पाक ने की गोलीबारी !    एम्स प्रशासन ने सीनियर डॉक्टर को दिया ‘कारण बताओ’ नोटिस !    दिल्ली में एलजी आफिस के 13 लोगों को कोरोना !    जम्मू-कश्मीर में 15 जून से स्कूल खोलने की तैयारी! !    मनोज तिवारी की छुट्टी, आदेश गुप्ता दिल्ली भाजपा के नये अध्यक्ष !    जेसिका लाल हत्याकांड : 14 साल बाद मनु शर्मा की रिहाई ! !    कोविड-19 का राफेल की सप्लाई पर नहीं होगा कोई असर : फ्रांस !    चक्रवात का खतरा बढ़ा, मुंबई-गुजरात के तटीय इलाकों में रेड अलर्ट !    

अम्फान राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक, ऐसी तबाही कभी नहीं देखी : ममता

Posted On May - 22 - 2020

अब तक 77 लोगों की मौत

कोलकाता/नयी दिल्ली/भुवनेश्वर, 22 मई (एजेंसी)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में चक्रवात ‘अम्फान’ के चलते एक लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। चक्रवात से राज्य में 80 लोगों की जान चली गई और हजारों लोग बेघर हो गये हैं। कुछ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने और उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ (स्थिति की) समीक्षा बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में साथ मिल कर काम करने की जरूरत है। उन्होंने प्रधानमंत्री को हवाईअड्डे पर विदा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमने जिन इलाकों का सर्वेक्षण किया, उनमें से ज्यादातर पूरी तरह से उजड़ गये हैं। मैंने प्रधानमंत्री को राज्य में चक्रवात के बाद की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। ममता ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को इस बात की याद दिलाई कि विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लिये केंद्र सरकार द्वारा राज्य को करीब 53,000 करोड़ रुपये देने हैं। उन्होंने कहा कि यदि वे (केंद्र) हमें कुछ पैसे देंगे, तो हम काम कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मोदी को कोलकाता में ‘अम्फान’ द्वारा मचाई गई तबाही की कुछ तस्वीरें दिखाई।

तबाही से स्तब्ध हूं : राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवात ‘अम्फान’ से हुए जानमाल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की हर संभव सहायता करें। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तूफान से भीषण तबाही के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह करता हूं कि वे प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करें। मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

पटनायक ने की ममता से बात, सहयोग का दिया आश्वासन
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से शुक्रवार को बात की और उन्हें चक्रवात ‘अम्फान’ के कारण पैदा हुए संकट से निपटने में हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया। पश्चिम बंगाल में उत्पात मचाने वाले ‘अम्फान’ के कारण राज्य में कम से कम 77 लोगों की मौत हो गई है। ओडिशा के मुख्यमंत्री के कार्यालय ने एक बयान जारी कर बताया कि पटनायक ने फोन पर हुई बातचीत में इस अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान के कारण हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली और संकट के इस समय में पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ ओडिशा की एकजुटता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पटनायक ने इस मुश्किल हालात से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल को हरसंभव मदद मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया। पटनायक ने बनर्जी के साथ फोन पर बातचीत से एक दिन पहले भी पश्चिम बंगाल को हरसंभव मदद मुहैया कराने का भरोसा दिलाया था।


Comments Off on अम्फान राष्ट्रीय आपदा से कहीं अधिक, ऐसी तबाही कभी नहीं देखी : ममता
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.