एक साल बाद सुलझी लुधियाना से गायब युवती की हत्या की गुत्थी, मुठभेड़ में मारा गया आरोपी !    किन्नौर में भी पहुंचा कोरोना, 2 मरीज निकले पॉजिटिव !    मोहाली में कोरोना के 5 नये केस !    मुंबई में 129 साल बाद चक्रवाती तूफान की दस्तक, हवाओं ने दिखाया रौद्र रूप! !    पुलवामा में जैश सरगना मसूद अजहर के करीबी टाॅप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर !    लद्दाख में सीमा विवाद के बीच बड़ी घुसपैठ की तैयारी में चीन! !    गुरुग्राम कोरोना का आंकड़ा एक हजार के पार !    रोहतक बढ़ रहा वायरस, 10 नये केस !    हिसार सेनेटाइजर को डिसइनफेक्टेंट लिखकर बेचा !    नकली सेनेटाइजर बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ !    

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई

Posted On April - 4 - 2020

चंडीगढ़, 3 अप्रैल (ट्रिन्यू)
संकट के समय किसी तरह की भ्रामक सूचना से विकट स्थिति पैदा हो सकती है, अपुष्ट सूचनाओं से आम जनता में भ्रम की स्थिति पैदा न हो, इस लिहाज से सरकारी एजेंसियां भी इस बात पर कड़ी निगरानी रख रही हैं कि गलत अथवा आधारहीन सूचनाओं का प्रेषण न हो।
कड़ी निगरानी रखने के लिए हरियाणा के सूचना व जनसम्पर्क निदेशक पीसी मीणा ने राज्यस्तरीय व ज़िला स्तरीय टीमों का व्यापक गठन किया है जो फेसबुक, ट्विटर, यूटूब, वेब पोर्टल्ज़, न्यूज़ चैनल, अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ोरम पर नज़र रखेंगी। इस संदर्भ में राज्य में हरियाणा पुलिस की साइबर सेल इस बात पर पहले से नजर रख रही है कि किसी भी तरह की भ्रामक सूचनाओं का प्रेषण न हो। सरकारी
प्रवक्ता ने कहा कि आम जन को भी सोशल मीडिया अथवा अन्य कहीं से मिली कोई सूचना भ्रामक अथवा तथ्यों से परे लगती है तो वह इसकी सूचना पुलिस व स्थानीय प्रशासन को दे तथा diprfactcheck<\@>gmail.com पर भी भेज सकता है।
सरकारी प्रवक्ता के अनुसार सोशल मीडिया पर अफवाह या बिना पुष्टि किये गलत पोस्ट करने या फारवर्ड करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हो सकता है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है और सभी से अपील है कि वे सहयोग करें और सोशल मीडिया पर कोई भी संदेश जिम्मेदारी के साथ पोस्ट या फारवर्ड करें ताकि वैश्विक संकट में भ्रम की स्थिति पैदा न हो।


Comments Off on सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई तो होगी कार्रवाई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.