हथीन 10 बांग्लादेशी मिलने से हड़कंप !    सीबीएसई : 11वीं में अब ‘अप्लाइड मैथ्स’ का भी विकल्प !    बीएस-4 मानें कोर्ट का आदेश : केंद्र !    बिना सब्सिडी गैस सिलेंडर 61.5 रुपये सस्ता !    चीन ने लक्षण मुक्त मामलों का किया खुलासा !    महामारी के 10 हॉटस्पॉट !    अभिनेता एंड्रियू जैक की कोरोना से मौत !    जम्मू-कश्मीर : समूह-4 तक की नौकरियां होंगी आरक्षित !    विप्रो व अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देंगे 1125 करोड़ !    यूबीआई और ओबीसी का पीएनबी में विलय !    

स्कॉलरशिप

Posted On March - 14 - 2020

आगा खान फाउंडेशन इंटरनेशनल स्कॉलरशिप 2020-21
विवरण : आगा खान फाउंडेशन द्वारा 30 वर्ष से कम आयु वर्ग के ग्रेजुएशन कर चुके विद्यार्थी जो वर्तमान में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के इच्छुक हैं, को आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से स्कॉलरशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।
मानदंड : अधिकतम 30 वर्ष आयु वर्ग के ग्रेजुएट विद्यार्थी जो मास्टर्स करना चाहते हैं, और मास्टर्स कर चुके विद्यार्थी जो डॉक्टरेट करने के इच्छुक हैं, आवदेन के पात्र हैं।
इनाम/लाभ : चयनित विद्यार्थियों को ट्यूशन फीस और रहने का खर्च मिलेगा।
अंतिम तिथि : 20-03-2020
डाक द्वारा आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/dt/AGA5

रैंकर स्कॉलर एप्टीट्यूड टेस्ट
(RSAT) 2020
विवरण : रैंकर स्कॉलर एप्टीट्यूड टेस्ट (RSAT) ने कक्षा 12 उत्तीर्ण / अध्ययनरत और डिग्री प्राप्त मेधावी छात्रों के लिए इस स्कॉलरशिप की घोषणा की है।
मानदंड : वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में कक्षा 12 की परीक्षा में उत्तीर्ण या उत्तीर्ण होने वाले भारतीय छात्र इस पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं।
इनाम/लाभ: चयनित छात्रों को नकद पुरस्कार, पुरस्कार और अन्य उपहार मिलेंगे।
अंतिम तिथि : 20-03-2020
आवेदन लिंक: www.b4s.in/dt/RSA3

विदेश में पोस्ट-ग्रेजुएट स्टडीज के लिए के.सी. महिंद्रा स्कॉलरशिप
विवरण : के.सी. महिंद्रा एजुकेशन ट्रस्ट ने यह स्कॉलरशिप उन भारतीय स्नातक छात्रों के लिए शुरू की है, जो विदेशों में स्नातकोत्तर अध्ययन करना चाहते हैं।
मानदंड: जिन भारतीय छात्रों ने अगस्त 2020 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए प्रतिष्ठित विदेशी विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त किया है या प्रवेश के लिए आवेदन किया है और जिनके पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी की डिग्री या समान मानक का समकक्ष डिप्लोमा है।
इनाम/लाभ: शीर्ष तीन के.सी. महिंद्रा फैलो को 8 लाख रूपए तक का ब्याज मुक्त ऋण प्रदान किया जाएगा। बाकी सफल आवेदकों को 4 लाख रूपए तक का ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा।
अंतिम तिथि: 31-03-2020
ऑनलाइन आवेदन कीजिए
आवेदन लिंक: www.b4s.in/dt/KCM1
साभार: buddy4study.com


Comments Off on स्कॉलरशिप
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.