कोरोना से ट्राइसिटी में पहली मौत, नयागांव के 65 वर्षीय ने पीजीआई में तोड़ा दम !    मजदूरों के पलायन पर केंद्र से मांगा जवाब !    लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं : केंद्र !    किचन गार्डन में वक्त बिता रहे पीयू कुलपति प्रो. राज कुमार !    अगले वर्ष 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होंगे ओलंपिक !    पाक के महान स्क्वाॅश खिलाड़ी आजम खान का कोरोना से निधन !    चीन ने घटाई ब्याज दरें, डाले 7 अरब डॉलर !    दुनियाभर में 34 हजार की मौत !    मंत्रियों के घर से चल रही केंद्र सरकार !    कच्चे तेल के दाम 2002 के स्तर पर, 23 डा‍ॅलर प्रति बैरल !    

यमुनानगर में कुट्टू का आटा खाने से डेढ़ 300 लोगों की हालत बिगड़ी अस्पतालों में दाखिल

Posted On March - 26 - 2020


कुट्टू का आटा खाने से यमुनानगर के अस्पताल में दाखिल मरीज। – सुरेंद्र मेहता

सुरेंद्र मेहता/अरविंद शर्मा (हप्र/निस)
यमुनानगर, 26 मार्च। यहां कुट्टू का आटा कुछ लोगो के लिए मुसीबत बन गया। यमुनानगर जगाधरी में बुधवार देर शाम अलग अलग जगह पर लोगो ने व्रत में इस्तेमाल होने वाला कुटु के आटे का खाना खाया तो देखते ही देखते कुछ देर में कई परिवार में सदस्यों को उल्टी और चक्कर आने लगे।रात भर से यमुनानगर जगाधरी के सिविल अस्पताल में अब तक कुल 300 मरीज आये ।जिनमे 243 मरीज जगाधरी और 60 मरीज सिविल अस्पताल यमुनानगर में है। ।सीएमओ डॉ विजय दहिया ने बताया कि स्तिथि नियंत्रण में है सभी मरीज सुरक्षित है ।वही लोगो को हिदायत दी है कि कुटु का आटा न खाए ।कुटु के आटे की सैंपलिंग भी की जाएगी।लोगो के स्वास्थ्य को देखते हुए कुटु के आटे की बिक्री भी बन्द की जाएगी।
कुटु का आटा खाने से बीमार हुए लोगो ने बताया कि उन्होंने कल नवरात्रे का व्रत रखा था ।जैसे ही शाम को व्रत का खाना खाया ।उसके बाद उनके परिवार के सभी सदस्य बीमार हो गए चक्कर आने लगे उल्टियां लग गयी।ऐसे ही एक दूसरे मरीज ने बताया कि कुटु के आटे ने उनकी ये हालत की है।
सीएमओ डॉ विजय दहिया ने बताया कि हम डिस्टिक हेल्थ ऑफिसर और फूड सेफ्टी ऑफिसर के माध्यम से दुकानों की सैंपलिंग भी करवा रहे हैं ।और डीएफएससी विभाग के माध्यम से एसडीएम और जिला उपायुक्त ने कह दिया है अभी दुकानों पर कुट्टू के आटे की बिक्री तुरंत प्रभाव से रोकी जाएगी। विजय दहिया ने बताया कि 4 डॉक्टर सारी रात जगाधरी और 4 डॉक्टर यमुनानगर में सारी रात मरीजों को संभालने में लगे रहे ।डॉक्टरों की पहले ही काफी कमी है।


Comments Off on यमुनानगर में कुट्टू का आटा खाने से डेढ़ 300 लोगों की हालत बिगड़ी अस्पतालों में दाखिल
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.