‘नवलखा, तेल्तुम्बडे हफ्ते में करें सरेंडर’ !    सोपोर में जैश का कमांडर ढेर, एक जवान जख्मी !    राहत सामग्री देते वक्त फोटो न खींचें !    राहत सामग्री देते वक्त फोटो न खींचें !    अफगानिस्तान में अगवा कर 7 लोगों की हत्या !    हरियाणा के हर जिले में होंगे रैंडम टेस्ट !    5 लाख तक की लंबित आयकर राशि की वापसी तुरंत !    किसानों से सीधी खरीद की दें अनुमति : केंद्र !    11 दिन में हिंसा, उत्पीड़न की आईं 92 हजार शिकायतें !    24 घंटे में 485 केस, 25 की मौत !    

घरों से निकले लोग, पुलिस ने दिखाई सख्ती

Posted On March - 26 - 2020

रोहतक के गांव काहनौर गांव के चौक पर बाहर घ्ाूमने वाले लोगों से उठक-बैठक लगवाते पुलिसकर्मी। -हप्र

रोहतक, 25 मार्च (हप्र)
रोहतक में लोग लॉकडाउन के प्रति संजीदा नहीं हैं। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूरे देश में लॉकडाउन का असर रोहतक में कम देखने को मिल रहा है। मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पूर्ण पाबंदी है, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग बिना मास्क लगाए अपनी जान को तो जोखिम में डाल ही रहे है, बल्कि दूसरों की जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं। रोहतक में लोग पुलिस और प्रशासन द्वारा बार-बार रोकने के बावजूद लोग नहीं मानने को तैयार नहीं हैं। कोई में घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे। लोग पैदल, बाइक और गाड़ियों में धड़ल्ले से घूम रहे हैं। महम, सांपला, कलानौर, लाखनमाजरा में लोगों की आवाजाही जारी है। वहीं, दुकानदार भी बाज नहीं आ रहे। बुधवार को पुलिस थोडी ज्यादा सख्त नजर आई। इसी तरह के असामाजिक तत्वों के खिलाफ बुधवार को कलानौर हल्के में काहनौर पुलिस ने सख्ती दिखाई और बेवजह बाइक पर घूमने वाले लोगों के चालान तो किए इसके साथ उन्हें उठक बैठक लगवाकर घर मे रहने की हिदायत भी दी।
काहनौर पुलिस चौकी इंचार्ज सनी व करियाने व सब्जी के दुकानदारों ने भीड़ के चलते आपसी सहमति से अपनी दुकानों को सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खोलने को कहा। इसके अलावा पुलिस ने मेन बाजार में चार फीट दूरी पर बॉक्स बनाकर लोगों को अपने नंबर पर समान लेने को कहा। वहीं, पुलिस ने कलानौर मेन बाजार में फ्लेक्स लगवाकर ग्राहकों को बाइक पर न अनेक संदेश भी दिया। उधर, सांपला में ना तो दुकानदार कोई खौफ खा रहे ना ग्रामीण। सुबह सवेरे ही सांपला के मेन बाजार में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। आस-पास के गांव के लोग सामान खरीदने के लिए सांपला पहुंच जाते हैं। दिन के समय भीड़ कम हो जाती है।

घरों में ही गूंजे माता के जयकारे
रोहतक (निस) : कोरोना वायरस का असर पूरी तरह से बुधवार से शुरु हुए नवरात्रों पर भी देखने को मिला। भक्तों ने मंदिरों की बजाए इस बारे घरों पर ही चौकी स्थापित की और प्रथम नवरात्र पर मां शैलपुत्री की पूजा की। हालांकि बाजारों में नवरात्रों के सामान लेने वाले कमी नहीं थी। पुलिस की सख्ती के चलते लोगों ने सिर्फ जरुरी ही सामान खरीदा। दुकानों पर भीड़ न हो इसके लिए तमाम प्रबंध किये गए थे। बुधवार शुभ मुहुर्त के अनुसार शुभ सवा छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच कलश स्थापित किए गए। सुबह ही मंदिरों में पुजारियों ने प्रथम नवरात्र पर मां शैलपुत्री की पूजा की। मंदिरों को सजाया जरुर था, लेकिन भक्तों की संख्या ना के बराबर रही।


Comments Off on घरों से निकले लोग, पुलिस ने दिखाई सख्ती
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.