पीएम ने किया कोहली, सचिन से लोगों को जागरूक करने का आग्रह !    भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के टेस्ट ‘नेगेटिव' !    पर्ल हत्याकांड : फांसी को कैद में बदलने पर पाक की निंदा !    बेटी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, भाई फरार !    ब्रिटेन के काॅमेडियन एडी लार्ज की संक्रमण से गयी जान !    ‘द योगी बीयर शो' फेम जूली बेनेट की वायरस से मौत !    जम्मू-कश्मीर में लश्कर के 4 सदस्य गिरफ्तार !    14 राज्यों में 647 तबलीगी सदस्य कोरोना के मरीज !    वुहान में ढील, लेकिन लोगों को घरों में रहने की हिदायत !    स्पेन में लगातार दूसरे दिन 900 से अधिक लोग बने काल का ग्रास !    

करियाने, फल-सब्जी की होम डिलीवरी को लेकर असमंजस

Posted On March - 27 - 2020

इन्द्री शहर के वार्ड चार में सब्जी नहीं खरीद पाने के कारण वार्ड वासियों को केवल आलू बेचता वेंडर। -निस

इन्द्री, 26 मार्च (निस)
कोरोना वायरस की स्थिति में लॉकडाउन के चलते शहर में करियाने के सामान व फलों-सब्जियों की होम डिलीवरी की व्यवस्था को लेकर असमंजस की स्थितियां बनी हुई हैं। हालांकि प्रशासन ने इसके लिए दुकानदारों को अधिकृत किया है, लेकिन बृहस्पतिवार को दिनभर दुकानदारों को अपनी भूमिका के बारे में पता नहीं था।
शहर के वार्ड 4 में करियाने का सामान घरों में पहुंचाने के लिए अधिकृत किए गए पवन कुमार से जब बुधवार को बात की गई तो उसने बताया कि उसका नाम प्रवीन कुमार है। सूची में पवन कुमार लिख दिया गया है। जब उससे सामान सप्लाई करने की बात की गई तो उसने कहा कि फिलहाल करियाना यूनियन में बातचीत करके निर्णय लिया जाएगा। उसने बताया कि उसकी दुकान पटवारखाने के पास है और उसे सामान सप्लाई करने की जिम्मेदारी वार्ड चार में दी गई है। ऐसे में वह कैसे सामान सप्लाई करेगा। उसने वार्डवासियों से सामान की सूची व्हाट्सअप पर तो मंगवा ली, परंतु सामान की सप्लाई नहीं की। सुबह जब वार्ड वासियों ने उससे सामान भेजने के लिए कहा तो उसने शाम को बताने के लिए कहा। इसी वार्ड के लिए अधिकृत एक अन्य दुकानदार से जब बात की गई तो उसने किसी लड़के से संपर्क करने के लिए कहा।
सब्जी मंडी में लगी भीड़, दुकानदार नहीं खरीद पाए सब्जी
सब्जी मंडी में सुबह सब्जी खरीदने के लिए दुकानदारों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने भीड़ को देखकर सबको तितर-बितर कर दिया। ऐसे में कुछ दुकानदार सब्जी ही नहीं खरीद पाए। शहर के वार्ड-दो, तीन, चार में फल-सब्जी की होम डिलीवरी करने के लिए अधिकृत किए गए वेंडर मोहन लाल ने बताया कि पुलिस द्वारा सभी विकेताओं को तितर-बितर कर दिए जाने के कारण वह फल व सब्जी नहीं खरीद सका। उसके पास बार-बार फोन आ रहे हैं।

क्या कहते हैं नपा सचिव
नगरपालिका सचिव रविन्द्र कुमार ने कहा कि लोगों की जागरूक किया जा रहा है। वेंडरों के व्हाट्सअप नंबर लोगों में पहुंचा दिए गए हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों में जागरूकता का होना जरूरी है। जन-जागरूकता से ही हम इस आपदा की घड़ी से बाहर निकल पाएंगे।

आटे की किल्लत से जूझते दिखे लोग
घर में सामान नहीं होने के कारण लोग इधर से उधर घूमने को मजबूर हुए। लोगों को आटे की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। शहर में बहुत से लोग सीधे चक्कियों से आटा खरीदते हैं। विभिन्न चक्की वालों ने बताया कि उनके पास गेहूं नहीं होने के कारण वे आटा नहीं दे पा रहे हैं। करियाना की दुकान चलाने वाले शैंकी ने बताया कि वे खुद दुकानदार हैं और उनके घर आटा खत्म है। आटा कहीं से नहीं मिल रहा। अन्य अनेक लोगों ने आटे की किल्लत को लेकर अपनी परेशानियां बताई।


Comments Off on करियाने, फल-सब्जी की होम डिलीवरी को लेकर असमंजस
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.