पीएम ने किया कोहली, सचिन से लोगों को जागरूक करने का आग्रह !    भारत से लौटे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों के टेस्ट ‘नेगेटिव' !    पर्ल हत्याकांड : फांसी को कैद में बदलने पर पाक की निंदा !    बेटी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, भाई फरार !    ब्रिटेन के काॅमेडियन एडी लार्ज की संक्रमण से गयी जान !    ‘द योगी बीयर शो' फेम जूली बेनेट की वायरस से मौत !    जम्मू-कश्मीर में लश्कर के 4 सदस्य गिरफ्तार !    14 राज्यों में 647 तबलीगी सदस्य कोरोना के मरीज !    वुहान में ढील, लेकिन लोगों को घरों में रहने की हिदायत !    स्पेन में लगातार दूसरे दिन 900 से अधिक लोग बने काल का ग्रास !    

करनाल अब पूरी तरह सील, सभी मार्गों पर पुलिस नाके

Posted On March - 27 - 2020

करनाल के जीटी रोड पर शहर के एंट्री प्वाइंट पर लगे नाके। -हप्र

करनाल, 26 मार्च (हप्र)
सूना-सूना सब कुछ सूना। सीएम सिटी करनाल को अब एक पूरी तरह सील कर दिया गया है। जीटी रोड से और गावों से शहर में की ओर आने वाले सभी मार्गों पर पुलिस नाके हैं। बंदिशों से घिरे कई लोगों ने आज शहर की और आने के सूखी हुई नहरों के बीच में से रास्ते तलाशे और शहर में घुसने का प्रयास करते रहे, लेकिन पुलिस ने शहर में गश्त करते हुए ज्यादातर लोगों को वापस खदेड़ दिया।
प्रशासन की ओर से घरों में बंद लोगों के लिए मोहल्लों तक सब्जी और करियाना पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। इसके तहत मोहल्लों में ही करियाना विक्रेताओं को अधिकृत कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से 207 करियाना स्टोर्स और 28 थोक विक्रेता इस कार्य के लिए अधिकृत किये गये हैं।
जिले में अब तक कोरोना का कोई भी पाजीटिव केस नहीं है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिले से अब तक 27 सैम्पल भेजे गये थे। आज दोपहर तक मिली रिपोर्ट के अनुसार उनमें से 23 नेगेटिव आये हैं और 4 की रिपोर्ट आना बाकी है। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बताया कि 90 लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन किया गया है और उनकी जांच भी की जा रही है ताकि वह बाहर न निकलें। इसके अलावा 20 लोगों को सैनिक स्कूल कुंजुपरा में कोरोनटाईन केन्द्र में रखा गया है। शहर के बाहर कैथल रोड़ से सूखी नहर से होते हुए आने जाने का प्रयास कर रहे लोगों को चेतावनी देते हुए एसपी ने कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी को समझें।
इस बीच प्रशासन ने आज साफ किया कि अखबार वितरण पर कोई पाबंदी नही लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने कहा कि अखबार सूचना का एथेंटिक सोर्स हैं और उनके वितरण पर कोई रोक नहीं है। करनाल पुलिस की टीमों ने आज शिव कालोनी, कैथल रोड व राम नगर क्षेत्र के मोहल्लों का दौरा करके घरों के बाहर घूम रहे लोगों को भीतर खदेड़ा।
मदद को निकले समाजसेवियों के जत्थे : कोरोना वायरस संकट के बीच समाजसेवी भी प्रशासन का हाथ बंटा रहे हैं। कस्बा जुंडला में श्री शिव रामलीला क्लब के प्रधान विनोद शर्मा के नेतृत्व में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए घर घर जा कर मास्क वितरित किए गए। समाजसेवी विनोद शर्मा ने बताया कि आज 5000 मास्क कस्बावासियों में वितरित किए गए हैं। करनाल शहर में जेबीडी समाज कल्याण समिति की ओर से पुलिस कर्मियों को भोजन करवाया गया।
ढांड में कोरोना से बचाव के लिए बांटे मास्क
कैथल (हप्र) : अपना मेडिकल स्टोर ढांड ने कोरोना बचाव के लिए लोगों को मास्क बांटे। मेडिकल स्टोर के मालिक संजू डडवाना ने बताया कि आज उन्होंने कस्बे के स्वास्थ्य केंद्र, बैंकों, सरकारी कार्यालयों, पुलिस थाने, पैट्रोल पंपों, करियाने की दुकानों तथा चौक चौराहों पर सेनिटाइजर, गलब्ज तथा 1500 मास्क नि:शुल्क वितरित किए। इसके अलावा गांव जाजनपुर में प्रवीण श्योकंद, उर्फ बीना ठेकेदार, गोगी पहलवान, जैक-मैक ने गांव में घर-घर जाकर मास्क बांटे।
भारतीय योग संस्थान कैथल की कक्षाएं स्थगित
कैथल (हप्र) : भारतीय योग संस्थान जिला कैथल के प्रधान प्रदीप शर्मा एडवोकेट ने अपने जिले के पदाधिकारियों के साथ टेलीफोन पर विचार-विमर्श करके अपने जिले में सुबह के समय लगने वाली योग की कक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। प्रधान के इस फैसले पर सभी पदाधिकारियों ने अपनी सहमति दी। यह भी निर्णय लिया कि सभी साधक अपने घर पर ही योग साधना निरंतर करते रहेंगे।
विधायक ने बिढ़ाईखेड़ा से की सेनेटाइज करने की शुरुआत
टोहाना (निस) : हलका विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने नागरिकों को जागरूक करते हुए आह्वान किया है कि वे कोरोना वायरस के फैलने से बचाव को लेकर सावधानी बरतें और सरकार व प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों का पालन करें। लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से उन्होंने टोहाना क्षेत्र में कमान संभाली और स्वयं विभिन्न स्थानों को सेनेटाइज करने का कार्य किया। सेनेटाइज करने की शुरूआत उन्होंने अपने निवासी स्थान गांव बिढ़ाईखेड़ा से की। उन्होंने कहा कि एक-एक करके टोहाना हलके के सभी घरों को सेनेटाइज करने का कार्य किया जाएगा।
अपने घरों से बाहर न निकलें
उकलाना मंडी (एस) : सरकार से लेकर प्रशासन तक अपने-अपने तरीके से लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना से बचने के लिए सावधानी बरतें और घरों से न निकलें। उकलाना की पुलिस भी लोगों ने घरों से बाहर न निकलने की अपील कर रही है। उकलाना पुलिस लोगों से लाउडस्पीकर पर लोगों से अपील कर रही है कि कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए वे लॉॅकडाउन का पालन करें और घर पर ही रहने को कहा।
बिना कारण बाहर निकलने पर पुलिस लगवा रही है उठक-बैठक
घरौंडा (निस) : कोरोना के डर और सरकार की हिदायतों ने लोगों को घरों में कैद करके रख दिया है। नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस सख्त है। बेवजह बाहर निकलने वालों की पुलिस डंडे के साथ खबर ले रही है। ज्यादा आवाजाही करने वालों की उठक-बैठक तक करवा रही है। गलियां और सड़कें सुनसान पड़ी हैं और मुख्य चौक चौराहों पर पुलिस खड़ी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनका एकमात्र उद्देश्य लोगों को बिना कारण घूमने से रोकना है। पुलिस की गाड़ियां पूरा दिन गश्त करती रहती हैं, जहां भी लोग एकत्रित दिखाई देते है वहीं पर उनके खदेड़कर घर के अंदर घुसाने का काम करती हैं।


Comments Off on करनाल अब पूरी तरह सील, सभी मार्गों पर पुलिस नाके
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.