सफ़र में रखें औरों का ख्याल !    कंप्रेस्ड हवा से चलेंगे रोबोट के हाथ !    घर पर करें अचार तैयार !    मन को शांत, ग्रहों को संतुलित करता है तिलक !    धन्य कौन! !    सारंगनाथ महादेव : एक साथ पूजे जाते हैं दो शिवलिंग !    पापा का फैसला !    20 में चमकेंगे 19 के सिकंदर !    विनिर्माण दोष, आपको क्या पता होना चाहिये !    स्वच्छता का पुरस्कार !    

हरियाणा जीत से 121 रन दूर, 5 विकेट बाकी

Posted On February - 15 - 2020

जम्मू, 14 फरवरी (एजेंसी)
जयंत यादव के 7 विकेट झटकने से हरियाणा की टीम ने शुक्रवार को यहां जम्मू-कश्मीर के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप सी मैच के तीसरे दिन जीत की दौड़ में वापसी की। इस आॅफ स्पिनर ने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 58 रन देकर 7 विकेट हासिल किये जिससे घरेलू टीम 174 रन पर सिमट गयी और हरियाणा को जीत के लिये 224 रन का लक्ष्य मिला। हालांकि घरेलू टीम ने 5 विकेट झटककर स्टंप तक हरियाणा का स्कोर 5 विकेट पर 103 रन कर दिया जिससे उसे जीत के लिये अब भी 121 रन की दरकार है। जम्मू-कश्मीर ने 340 रन बनाने के बाद हरियाणा को 291 रन के स्कोर पर समेटकर पहली पारी की बढ़त हासिल की थी। घरेलू टीम दूसरी पारी में अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी जिसके लिये सलामी बल्लेबाज सूर्यांश रैना (38) और जियाद माग्रे (16) ने 55 रन की भागीदारी निभायी। इसके बाद यादव ने विकेट लेने का सिलसिला शुरू किया। उन्होंने रैना, शुभम खजूरिया और शुभम पुंडीर के अहम विकेट चटकाये। दूसरी पारी में हरियाणा ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवायेे।
पंजाब को हराकर बंगाल क्वार्टरफाइनल में
पटियाला : बंगाल ने पंजाब के खिलाफ मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जीत दर्ज कर रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए से क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस नतीजे से दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के नाकआउट चरण में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गयी। पंजाब को यहां तीसरे दिन जीत के लिए 190 रन चाहिये थे लेकिन पूरी टीम 141 रन पर आउट हो गयी। बंगाल के बांये हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने दूसरी पारी में 4 विकेट लिये। उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट लिये थे। इससे पहले बंगाल ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 199 रन से की लेकिन तीन रन जोड़कर टीम का आखिरी विकेट गिर गया जिससे पंजाब को 190 रन का लक्ष्य मिला। पंजाब की ओर से रमणदीप सिंह (नाबाद 69 रन) के अलावा कोई और बल्लेबाज बंगाल के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका और पूरी टीम 47.3 ओवर में आउट हो गयी।
हिमाचल का यूपी पर शिकंजा
लखनऊ : हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में 220 रन के बाद दूसरी पारी 7 विकेट पर 433 रन पर घोषित की। पहली पारी में 119 रन बनाने वाली यूपी ने स्टंप तक 4 विकेट गंवाकर 77 रन बना लिये, उसे जीत के लिये 458 रन चाहिए।


Comments Off on हरियाणा जीत से 121 रन दूर, 5 विकेट बाकी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.