षष्ठम‍्-कात्यायनी !    इस बार गायब है आमों की मलिका ‘नूरजहां’ !    हालात से चिंतित जर्मन राज्य के वित्त मंत्री ने की आत्महत्या !    भारतीय मूल के लोग आये आगे !    दिल्ली से पैदल मुरैना जा रहे व्यक्ति की आगरा में मौत !    राज्यों और जिलों की सीमाएं सील !    लॉकडाउन से बिजली की मांग में भारी कमी !    अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपये किये दान !    दान का सिलसिला जारी, पीएम ने राष्ट्रपति का किया धन्यवाद !    ईरान से लाये 275 लोगों को जोधपुर में रखा गया अलग !    

स्प्रिंग सीज़न में फैशन

Posted On February - 22 - 2020

दीप्ति अंगरीश
अभी तक हम मोटी-मोटी जैकेट, कोट, कार्डिगन, पुलोवर, मफलर, शाॅल आदि में लिपटे रहते थे। उनमें कलर, कट, स्टाइल व पैटर्न ना के बराबर था। अब मौसम आया है फैशन का। फैशन के रंग में रंगने का। इस बसंती मौसम में फैशन में कोताही बरती तो ड्रेसअप का मौसम बरसातों के बाद ही आएगा। भला टिपटपाती गर्मी और बरसात में मेकअप से लेकर आउटफिट में लेटेस्ट फैशन वाली चमक कहां आ पाती है। हाल ही में फैशन वीक में स्प्रिंग सीज़न के लेटेस्ट कलेक्शन ने साबित कर दिया है कि इस साल भी प्लोरल प्रिटंस की धूम रहने वाली है। जानते हैं स्प्रिंग सीज़न में कैसे-कैसे प्रिंट्स, कलर, स्टाइल और पैटर्न का चलन रहेगा।
स्प्रिंग प्रिंट ट्रेंड
इस मौसम के लिए अपने वार्डरोब को स्प्रिंग फैशन के अनुसार व्यवस्थित करें। फैशन डिजाइनरों की मानें तो इस फैशन में बहुत कुछ है, जो हरेक की लुक, ओकेजन, पर्सनैलिटी पर फबेगा। आप इंडियन, वेस्टर्न या इंडो वेस्टर्न पहनें, सभी में बोल्ड व कलरफुल प्रिंट अच्छे लगेंगे। हमेशा की तरह लेपर्ड, ज़ेबरा और चीता प्रिंट हरेक को लुभाएगा। इसमें ग्रीन, लाइट ग्रीन, ब्राउन-ब्लैक के अलावा ब्लू-पिंक कलर काॅम्बिनेशन आपको स्टाइलिस्ट दिखाएगा। यह एनिमल प्रिंट आउटफिट के अलावा एक्सेसरीज़, जैसे- क्लच, स्कार्फ, शेड्स, ब्रेसलेट, हेयर क्लिप्स आदि में अच्छे लगेंगे। इसमें एक बार में आउटफिट या एक्सेसरीज़ ही कैरी करें। इस मौसम में फ्लोरल प्रिंट छाया रहेगा। फिर फूल बड़े, छोटे या फूल वाले मोटिफ हों। बिजनेस मीटिंग और आॅफिस वियर में टाइल प्रिंट प्रोफेशनल महिलाओं को खूब लुभाएगा। इस मौसम में आपको दिन में पार्टी में जाना है तो आउटफिट में जियोमैट्रिकल प्रिंट्स को तरजीह दें। वैसे तो पोल्का डाॅट्स का फैशन पुराना है, पर इस मौसम में यह आपको हर जगह शोस्टाॅपर बनाएगा। फिर इसे आप आॅफिस में पहनें, पार्टी में या लाॅन्ग ड्राइव में। पोल्का डाॅट्स हर मौके और हर पर्सनैलिटी पर जंचती है। इस बार पोल्का डाॅट्स प्रिंट में बड़ी, छोटी और बहुत छोटी डाॅट्स पसंद की जाएंगी। आपका आउटफिट कैसा भी हो, उसमें गहरे रंग की स्ट्राप्स (चौड़ी और पतली) की धूम रहेगी।
रंगों की बहार
हाल ही में हुए लैक्मे फैशन वीक-स्प्रिंग समर 2020 में 100 डिजाइनरों ने भाग लिया और कलेक्शन की थीम थी-रुबाई फैशन माई ट्राइब। इस फैशन वीक ने मुहर लगा दी कि इस स्प्रिंग सीजन में भारतीय ट्राइबल फैशन (कलर, प्रिंट, फैब्रिक, कट व स्टाइल) में हिट रहेगा। सिर्फ प्रकृति नहीं, बल्कि गहरे, चटकीले और सौम्य रंगों को फैशन रहेगा। फैशन डिजाइनरों की मानें तो इस सीजन में रंगों की बारिश होगी। आपको जो पसंद हो, उसे अपने लिए चुन लें। इस मौसम में छाएंगे मल्टीकलर्स, व्हाइट, कोरल रेड, पीच, बर्गेंडी, मजेंटा, केनरी येलो, सिल्वर, पर्शियन ब्लू, पिंक, ब्राइट आॅरेंज, ट्यूलिप रेड, फाॅरेस्ट ग्रीन, खाकी, स्काई ब्लू, इलेक्टि्रक ब्लू, गोल्ड, पेंसिल ग्रे, मेटालिक कलर्स और मिडनाइट ब्लू। ये रंग आउटफिट, एक्सेसरीज़, मेकअप में छाएंगे। जहां तक फैब्रिक की बात है, इस मौसम में मोटे फैब्रिक, जैसे खादी, हाॅजरी, रेयाॅन, डेनिम, लिनन आदि छाये रहेंगे।
इंडियन में वसंथा कलेक्शन
आपको इंडियन आउटफिट पसंद हैं तो फैशन डिज़ाइनर अनुराधा रमाम की स्प्रिंग-समर कलेक्शन वसंथा ज़रूर पसंद आएगी। मौसम के हिसाब से इस कलेक्शन में रंग, कपड़े, भारतीय कलाकारी का बेजोड़ संयोजन किया गया है। फैशन डिज़ाइनर अनुराधा रमाम बताती हैं कि इस सीज़न में गहरे रंगों में हैंड ब्लाॅक प्रिन्ट, हैंड एम्ब्राॅयडरी और हाथ से बने डिज़ाइन बहुत अच्छे लगते हैं। कुछ खास मौकों पर हटकर दिखने के लिए इस सीज़न में साड़ी, सूट और रेडी-टू-वियर आउटफिट पहनें, जिसमें आधुनिक और पारंपरिक डिज़ाइनों का संयोजन हो।
गाउन में स्टाइल
सर्दी के बाद मौसम खुला है तो आउटफिट को पहनने का मन करता है। अन्यथा वुलेन सब ढांप देते हैं। चाहे कितने भी अच्छे कपड़े पहन लें। इस सीज़न आप कुछ नया और हटकर पहनना चाहती हैं। बर्थडे, काॅकटेल, रिसेप्शन, एंगेजमेंट पार्टी में तो गाउन का चयन करें। यह बीते साल भी हिट थे और आज भी हैं। बस, इनमें स्टाइल का इजाफा हुआ है। इस सीज़न में हिट रहेंगे केप व पोंचो स्टाइल गाउन, स्कीवन गाउन, आॅन स्लीव गाउन, शीर गाउन, साड़ी गाउन, एम्ब्रॉयडरी गाउन, आॅफ शोल्डर गाउन, मेटालिक गाउन, ट्रेल गाउन, फ्लोर टचिंग व थ्री फोर्थ स्लीव और जैकेट गाउन।


Comments Off on स्प्रिंग सीज़न में फैशन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.