हथीन 10 बांग्लादेशी मिलने से हड़कंप !    सीबीएसई : 11वीं में अब ‘अप्लाइड मैथ्स’ का भी विकल्प !    बीएस-4 मानें कोर्ट का आदेश : केंद्र !    बिना सब्सिडी गैस सिलेंडर 61.5 रुपये सस्ता !    चीन ने लक्षण मुक्त मामलों का किया खुलासा !    महामारी के 10 हॉटस्पॉट !    अभिनेता एंड्रियू जैक की कोरोना से मौत !    जम्मू-कश्मीर : समूह-4 तक की नौकरियां होंगी आरक्षित !    विप्रो व अजीम प्रेमजी फाउंडेशन देंगे 1125 करोड़ !    यूबीआई और ओबीसी का पीएनबी में विलय !    

सामाजिक संस्थाओं ने किये श्रद्धांजलि कार्यक्रम

Posted On February - 15 - 2020

भिवानी में शुक्रवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देते संगठनों के प्रतिनिधि। -हप्र

भिवानी, 14 फरवरी (हप्र)
पुलवामा शहीदों को विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने श्रद्धाजंलि देकर याद किया। सामाजिक संस्था नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति व युवा जागृति एवं जनकल्याण मिशन ट्रस्ट द्वारा नेहरू पार्क स्थित विजय स्तंभ पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन अमर शहीदों को नमन किया गया जो आज के दिन पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे। रीति संगम एजुकेशन वैलफेयर एसोसिएशन की प्रदेशाध्यक्ष इंदु परमार ने कृपाराम की ढाणी में शहीदो की प्रतिमाओं पर पुष्पार्पित करते हुए कहा कि आज हम जो खुली हवा में सांसे ले रहे हैं वो सब शहीदों की ही बदौलत है। हमारे देश के जवान हमारी आन बान व शान हैं। भिवानी के नेहरू पार्क स्थित शहीदी स्मारक पर प्रदेश भाजपा कला एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रांतीय सह संयोजक सुनील वर्मा नम्बरदार व व्यापारमण्डल के सदस्यों ने पुलवामा के शहीदों को पहली बरसी पर जाकर पुष्पार्पित कर उन्हें याद किया।

सिरसा में शुक्रवार को पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते छात्र संगठन के पदाधिकारी। -निस

इनसो ने दी श्रद्धांजलि
सिरसा (निस) : इनसो इकाई व कई अन्य छात्र संगठनों की ओर से पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को शुक्रवार को चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय में श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता इनसो के जिला अध्यक्ष अमन गिल ने की। इस मौके पर अमन गिल ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत देशवासियों को बहुत कुछ सिखा गई। सबसे बड़ी कुर्बानी है देश के लिए जान देना। ये जवान हमारे लिए भी प्रेरणास्रोत हैं।

इनेलो ने पुलवामा हमला के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
हिसार (हप्र) : पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को आज इनेलो पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा सिरसा रोड स्थित ताऊ देवीलाल सदन में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान इनेलो जिला प्रधान सतबीर सिसाय ने कहा कि पूरा देश शहीदों के परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा कि शहीद किसी समाज, जाति या धर्म के नहीं होते हैं। उन्होंने देश की एकता व अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया है। देश उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने फल व मिठाई बांट कर पार्टी के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला का जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर बलबीर सिहाग, कलीराम खेदड़, अमित सैनी एडवोकेट, वीरेंद्र नरवाल व प्रवक्ता रमेश चुघ आदि भी मौजूद रहे।

सफीदों के सिंघाना गांव में शुक्रवार को तिरंगा यात्रा निकालते युवा। -निस

सिंघाना मे शहीदों की याद में निकाली तिरंगा यात्रा
सफीदों (निस) : उपमंडल के गांव सिंघाना में युवाओं ने शुक्रवार को पुलवामा बरसी व शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाली। इस यात्रा मे तिरंगा हाथ मे लिए युवकों ने गांव के प्रमुख चौक से शुरू होकर पूरे गांव का चक्कर लगाया और बीच रास्ते देशभक्ति के नारे लगाए।

तिरंगा यात्रा निकाली
बाढड़ा (निस) : गत वर्ष पुलवामा में हुए हमले में देश के शहीद चालीस जवानों की स्मृति श्रद्धांजलि देने के लिए कस्बे के विक्टरी डिफेंस एकेडमी के विद्यार्थियों ने जुई रोड स्थित शहीद स्मारक स्थल व मुख्य क्रांतिकारी चौक पर स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर शहर में तिरंगा यात्रा निकाली तथा आमजन को शहीदों के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया। विक्टरी डीफेंस एकेडमी निदेशक देवेन्द्र सांगवान ने कस्बे के मुख्य क्रांतिकारी चौक पर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आजादी का संघर्ष हो या हमारे देश के साथ पडा़ैसी युद्धों से जब जब लड़ाई हुई हमारे जांबाज भावना से बहादुरों ने दुश्मनों को करारा जवाब दिया।

राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
जींद (हप्र) : एसएफआई जिला कमेटी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को जिलाध्यक्ष पूनम की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार मनोज अहलावत को ज्ञापन सौंपा गया, जिमसें पुलवामा आंतकी हमले की न्यायिक जांच करवाने और सीआरपीएफ जवानों की मांगों को पूरा करने की माग की गई। एसएफआई के राज्य सह सचिव दीपक बेरीवाल ने बताया कि पिछले साल पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को अब तक सरकार द्वारा शहीद का दर्जा नहीं दिया गया है और सरकार द्वारा उस समय जो घोषणाएं की गई थीं उनको भी अब तक अमल में नहीं लाया गया है।

फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में नाटक के माध्यम से पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजली देते विद्यार्थी।

नाटक खेलकर किया याद
फतेहाबाद (निस) : हम रहें न रहें लेकिन वतन पर मिटने वालों की शहादत को हमेशा नमन किया जाता रहा है और किया जाता रहेगा। शहीदों की शहादत को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। यह बात मनोहर मैमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास ने आज कॉलेज में थियेटर विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही। कॉलेज में थियेटर विभाग की ओर से नितिन सचदेवा के निर्देशन में शहीदों की याद में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। ‘ये तस्वीर बदलनी होगी नामक नाटक के माध्यम से शहीदों को श्रद्धांजली दी गई।

शहीदों को किया नमन
सिरसा (निस) : सिरसा के विधायक गोपाल कांडा और उनके अनुज हरियाणा लोकहित पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने पुलवामा अटैक के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि आज हम शहीदों की कुर्बानियों की बदौलत ही आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं, उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। देशवासी सदैव शहीदों के ऋणी रहेंगे।

शहीदों को किया नमन
गोहाना (निस) : ठीक एक साल पहले कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के शहीदों को शुक्रवार को विभिन्न संगठनों ने नमन किया तथा उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहर के शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन भेंट करने के लिए गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक भी पहुंचे। इसी स्मारक पर आजाद हिन्द देशभक्त मोर्चे के आयोजन की अध्यक्षता डा. सुरेश सेतिया ने की जिनके साथ आजाद सिंह दांगी, रइसुद्दीन, संत लाल पांचाल, बिजेन्द्र आर्य, रोहतास अहलावत, सुमेर लठवाल और सुमन ने भी पुलवामा के शहीदों का स्मरण किया। जेसीआई-गोहाना स्टार के श्रद्धांजलि समारोह में में भी श्रद्धांजलि दी गई। खंदराई गांव के युवा हाथों में तिरंगा थामे निकले जिन्होंने शिव मंदिर से प्रारम्भ शहीद नमन यात्रा के साथ पूरे गांव की परिक्रमा की।


Comments Off on सामाजिक संस्थाओं ने किये श्रद्धांजलि कार्यक्रम
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.