नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही छोटूराम !    कोल्ड बेस्ट पीसी कंपनी का स्टाॅक जब्त !    एटीएम काटकर साढ़े 7.50 ले गये बदमाश !    पाक में पीपीपी विधायक की गोली मारकर हत्या !    पंचायत चुनाव लड़ने को तैयार, नेताओं को करें रिहा : नेकां !    जोजिला सुरंग के डिजाइन में हो सकता है बदलाव !    पहाड़ों पर सैटेलाइट फोन से मिलेगी तत्काल चिकित्सा !    आंगनवाड़ी वर्करों को भी पेंशन देने पर विचार !    हिमाचल के 8 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट !    अब तक जौहरी के इस्तीफे को नहीं मिली मंजूरी !    

शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि

Posted On February - 15 - 2020

रेवाड़ी (निस) : शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने अपने कार्यालय में एक साल पूर्व पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि देकर उनकी शहादत को नमन किया। एडवोकेट अमन कुमार, यश यादव, प्रदीप कुमार व अजय कुमार ने भी शहीदों को नमन किया। पुलवामा अटैक के बाद आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में बावल क्षेत्र के गांव राजगढ़ का जांबाज जवान हरिसिंह भी शहीद हुआ था। उसकी बहादुरी को गांव के लोग आज भी नहीं भूले हैं। शुक्रवार को गांव के युवाओं ने 8 किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली और शहीद हरिसिंह की समाधि पर पहुंच कर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सुखबीर, रणजीत, दीपक, सुरेश, रामसिंह, बिजेन्द्र, अमित यादव आदि ग्रामीणों ने कहा कि शहीद हरिसिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए सीएम मनोहर लाल स्वयं गांव पहुंचे थे। उन्होंने यहां पर खेल स्टेडियम व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वायदा किया था, लेकिन अभी तक ये वायदे अधूरे हैं। पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज ही के दिन एक साल पहले पुलवामा अटैक में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे, लेकिन आज तक सरकार ने देश को नहीं बताया कि इस हमले के पीछे क्या कारण रहा था। आज तक मामले की जांच नहीं हुई और अभी तक शहीदों के परिजनों को इंसाफ नहीं मिला। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने सवाल किया कि हमले में प्रयोग 300 किलो आरडीएक्स कहां से आया। ब्लड डोनर्स रेवाड़ी टीम द्वारा शुक्रवार को रेजांगला स्मारक पर पुलवामा के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई और मौन रखा गया। शहीदों के सम्मान में कविता व भाषण आदि प्रस्तुत किये गए। टीम के सदस्यों बलजीत सैनी, नवीन कुमार चांदोलिया, हेमंत सैनी ने कहा कि शहीदों के सम्मान में 23 फरवरी को मॉडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल में महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें रेवाड़ी के साथ-साथ अन्य राज्यों के युवा भी भाग लेंगे। टीम सदस्यों ने शहर में मशाल यात्रा निकाल शहीदों का याद किया और रक्तदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।
प्रथम शहादत दिवस पर किया याद
नूंह/मेवात (निस) : पुलवामा हमलें में शहीद हुए जवानों की प्रथम शहादत दिवस पर उन्हें यहां याद किया गया। जिला के तावडू के सरकारी स्कूल में स्थित आजाद हिन्द फौज के स्वतंत्रता सेनानियो की यादगार में बने कीर्ति स्तम्भ पर दो मिनट के मौन के साथ खड़े होकर श्रद्वांजलि दी गई। जनसेवक समाज(एनसीआर) व उप मण्डल विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल मुकेश शास्त्री ने की। अखिल भारतीय मेवात शहीदाने सभा के जिला अध्यक्ष काले खान ने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं गई हैं। इस दौरान संस्था के संगठन सचिव वेदप्रकाश, पृथ्वी प्रधान, खलील अहमद, यामीन खान मौजूद थे।
नारनौल (हप्र) : टाइगर क्लब परिवार एवं युवा साथी ग्रुप के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से गत वर्ष पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी एवं वेलेंटाइन डे के दिन मनाया पुलवामा शहीदी दिवस मनाया। सुबह-सवेरे ही टाइगर क्लब परिवार एवं युवा साथी ग्रुप के सदस्य शहीद स्मारक पर पहुंचे और पूरे स्मारक को धोकर साफ किया। इसके बाद स्मारक को फूल मालाओं से सजाया जिस तथा दीपक एवं मोमबत्ती जलाकर पुलवामा में शहीद हुए हमारे देश के वीर जवानों को श्रद्धाजलि दी गई।इस अवसर पर टाइगर क्लब प्रधान राकेश यादव ने कहा कि आज का युवा वर्ग दिशाहीन सा हो गया है उसे पुलवामा में शहीदों की शहादत याद नहीं लेकिन वो वैलेंटाइन डे पर पाश्चात्य संस्कृति की ओर बढ़ रहा है जो देश हित में नहीं है।


Comments Off on शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.