नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही छोटूराम !    कोल्ड बेस्ट पीसी कंपनी का स्टाॅक जब्त !    एटीएम काटकर साढ़े 7.50 ले गये बदमाश !    पाक में पीपीपी विधायक की गोली मारकर हत्या !    पंचायत चुनाव लड़ने को तैयार, नेताओं को करें रिहा : नेकां !    जोजिला सुरंग के डिजाइन में हो सकता है बदलाव !    पहाड़ों पर सैटेलाइट फोन से मिलेगी तत्काल चिकित्सा !    आंगनवाड़ी वर्करों को भी पेंशन देने पर विचार !    हिमाचल के 8 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट !    अब तक जौहरी के इस्तीफे को नहीं मिली मंजूरी !    

मंधाना का अर्धशतक काम न आया, आस्ट्रेलिया ने जीता खिताब

Posted On February - 13 - 2020

मेलबर्न में बुधवार को टी-20 त्रिकोणीय सीरीज़ के फाइनल में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध शाॅट जमाती भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना। -एजेंसी

मेलबर्न, 12 फरवरी (एजेंसी)
सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के 37 गेंद में 66 रन भी भारत को जीत नहीं दिला सके और आस्ट्रेलिया ने उसे 11 रन से हराकर महिला टी-20 त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज़ अपने नाम कर ली। जीत के लिये 156 रन के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम 144 रन पर आउट हो गई। एक समय भारत का स्कोर 15वें ओवर में तीन विकेट पर 115 रन था। बायें हाथ की स्पिनर जोनासन ने चार ओवर में 12 रन देकर पांच विकेट लिये। वह महिला टी20 क्रिकेट में एक पारी के पांच विकेट लेने वाली तीसरी आस्ट्रेलियाई गेंदबाज हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान मैग लानिंग ने कहा, ‘यह बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन था। मंधाना का विकेट निर्णायक मोड़ रहा जो शानदार फार्म में थी।’ पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 155 रन बनाये। जवाब में भारत के लिये मंधाना ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 12 चौके जड़े। वह 15वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठी। डीप मिडविकेट में निकोला कारे ने उनका शानदार कैच लपका। इसके बाद से मैच भारत की पकड़ से निकलता चला गया। कप्तान हरमनप्रीत कौर के 16वें ओवर में आउट होने के बाद भारत की रही सही उम्मीदें भी चली गई। हरमनप्रीत ने कहा, ‘आखिरी 3 ओवर में हम दबाव नहीं झेल सके और विकेट गंवा दिये।’ इससे पहले भारत की राजेश्वरी गायकवाड़ ने आखिरी ओवर में 19 रन दे डाले जिससे आस्ट्रेलिया ने अच्छा स्कोर बनाया। प्लेयर आफ द सीरिज रही सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने 54 गेंद में नौ चौकों की मदद से 71 रन बनाये। आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर के आखिर में 5 विकेट पर 136 रन बना लिये थे। आखिरी छह गेंद में मूनी और रशेल हैंस ने 19 रन बनाकर उसे 150 रन के पार पहुंचाया। इससे पहले दीप्ति शर्मा ने पहले ही ओवर में एलिसा हीली (चार) को आउट करके आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका दिया था। मूनी और एशले गार्डनर (26) ने दूसरे विकेट के लिये 52 रन जोड़े। इसके बाद लानिंग ने तीसरे विकेट के लिये 51 रन की साझेदारी की। भारत के लिये पहला मैच खेल रही रिचा घोष ने 23 गेंद में 17 रन बनाये।


Comments Off on मंधाना का अर्धशतक काम न आया, आस्ट्रेलिया ने जीता खिताब
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.