बांदीपोरा में नाके पर ग्रेनेड फेंकने का प्रयास करते धरा आतंकी !    मुश्ताक अहमद ने हॉकी इंडिया अध्यक्ष पद छोड़ा! !    भ्रम पैदा करने के बजाय पेपर रद्द कर विद्यार्थियों को प्रोन्नत करे यूजीसी : राहुल !    लेबनान में यूएन मिशन पर तैनात भारतीय बटालियन ने जीता पर्यावरण पुरस्कार !    कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने चीन जाएंगे डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ !    बकाया मुआवजे के इंतज़ार में रामपुर विद्युत परियोजना से प्रभावित 8 पंचायतों के लोग !    दुर्दांत का दुखांत : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर !    एलओसी पर पाक गोलाबारी में सेना का हवलदार शहीद !    अमेरिका ने अल्पसंख्यकों का दमन करने वाले चीन के अधिकारियों के प्रवेश पर लगाई रोक !    ओली के भविष्य पर फैसला : सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक एक हफ्ते के लिए टली !    

बैलेट पर लौटने का सवाल ही नहीं : अरोड़ा

Posted On February - 13 - 2020

नयी दिल्ली, 12 फरवरी (एजेंसी)
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में छेड़छाड़ की गुंजाइश से इनकार करते हुये कहा है कि मतदान के लिये मतपत्र की ओर लौटने की अब कोई गुंजाइश नहीं है। अरोड़ा ने बुधवार को एक सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार से किसी कार या पेन का दुरुपयोग किया जा सकता है, उसी तरह ईवीएम का भी दुरुपयोग किया जाना तो संभव है, लेकिन इसमें छेड़छाड़ कर कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती है। अरोड़ा ने कहा कि ईवीएम का इस्तेमाल पिछले 20 सालों से किया जा रहा है और सुप्रीमकोर्ट सहित अन्य अदालतें ईवीएम को मतदान के लिये सही ठहरा चुकी हैं, ऐसे में ईवीएम के बजाय मतपत्र की ओर वापस लौटने का सवाल ही नहीं उठता है। लोकसभा और सभी विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराये जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में अरोड़ा ने कहा कि इस बारे में राजनीतिक दलों की सहमति से सरकार को फैसला करना है। इस दिशा में किये गये फैसले को आयोग लागू कर सकता है।
उन्होंने यह भी बताया कि आयोग किसी स्थान के मतदाता को किसी अन्य स्थान से मतदान करने की सुविधा मुहैया कराये जाने की परियोजना पर काम कर रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका अर्थ यह नहीं होगा कि लोग घर बैठे ही मतदान कर सकेंगे।


Comments Off on बैलेट पर लौटने का सवाल ही नहीं : अरोड़ा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.