ॐ आकार के द्वीप पर विराजमान ओंकारेश्वर !    पार्वती का तप !    महाशिवरात्रि : 117 साल बाद दुर्लभ संयोग !    अनुभवों से बदलें आदतें !    शहद रखे आपको फिट !    मोर के पंख !    सृष्टि के विकास का सार अर्धनारीश्वर !    व्रत-पर्व !    अंजाम !    अनुशासन का पाठ !    

पुलवामा हमले की पहली बरसी पर कश्मीर में रेड अलर्ट

Posted On February - 14 - 2020

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 13 फरवरी
पुलवामा हमले की पहली बरसी 14 फरवरी के लिए कश्मीर में रेड अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया अधिकारियों के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद के नेतृत्व में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के आतंकी एकसाथ ग्रुप बनाकर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। ग्रुप को ‘गजवनवी फोर्स’ नाम दिया गया है। इसमें लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन और अल बदर जैसे गुटों के आतंकी शामिल हैं। अधिकारियों के अनुसार यह नया ग्रुप कश्मीर में सुरक्षा बलों पर आईईडी से हमले की फिराक में है। खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षाबलों को अलर्ट किया गया है।

हिज्बुल से जुड़े 3 युवक गिरफ्तार
कश्मीर पुलिस ने अंतनाग जिले से हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम कर रहे 3 ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। ये तीनों कई महीनों से जिले में हिज्बुल के लिए काम कर रहे थे। गिरफ्तार किए गये युवकों की पहचान आदिल अहमद डार, आकिब फैयाज मकरू और एजाज अहमद सोफी के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में तीनों ने यह बात स्वीकारी है कि वे हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करते थे। वे आतंकवादियों के लिए रहने की व्यवस्था करते थे और उनके संदेश उनकी बताई जगहों तक पहुंचाते थे। वे जिले के युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए भी उकसाते थे।


Comments Off on पुलवामा हमले की पहली बरसी पर कश्मीर में रेड अलर्ट
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.