पुलिस पर हमला, आईपीएस अफसर घायल !    गगनयान : अंतरिक्ष यात्रियों का प्रशिक्षण स्थगित !    14 माह और ढाई साल के मासूम भी चपेट में !    चीन में 39 नये मामले !    कोरोना रिलीफ फंड 9929 शिक्षक अंशदान से वंचित !    'इस साल टेनिस टूर्नामेंट होने की संभावना कम' !    24 घंटे में 28 नये कोरोना पॉजिटिव !    मोहाली में एक और कोरोना मरीज !    धड़ल्ले से हो रही जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी !    एकदा !    

पहले दिन नाकाम रहे भारतीय बल्लेबाज, कीवी गेंदबाजों ने नहीं जमने दिये पैर

Posted On February - 22 - 2020

वेलिंगटन में शुक्रवार को पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद बोल्ट को बधाई देते न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी। -एजेंसी

वेलिंगटन, 21 फरवरी (एजेंसी)
भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबात बेसिन रिजर्व की तेज उछालभरी पिच पर टिक नहीं सके और पहले टेस्ट के शुरूआती दिन न्यूजीलैंड ने काइल जैमीसन की शानदार गेंदबाजी की मदद से भारत के 5 विकेट 122 रन पर उखाड़ दिये। भारी बारिश के कारण चाय के बाद का खेल नहीं हो सका। भारत के लिये अजिंक्य रहाणे 122 गेंद में 38 रन बनाकर खेल रहे थे। अपना पहला टेस्ट खेल रहे 6 फुट 8 इंच लंबे काइल जैमीसन ने 14 ओवरों में 38 रन देकर 3 विकेट लिये जिसमें कप्तान विराट कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा के कीमती विकेट शामिल थे। पहले दिन की नम विकेट पर भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे। जैमीसन ने फुल लैंग्थ और शार्टपिच गेंदों का मिश्रण फेंका जिसके सामने भारतीय बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिये। भारत के युवा बल्लेबाजों की तकनीकी कमजोरियों की भी कलई खुल गई। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इतना अनुशासित प्रदर्शन किया कि दूसरे सत्र में सिर्फ 43 रन बने। रहाणे ने 122 गेंद में 4 चौकों की मदद से 38 रन बना लिये हैं। ऋषभ पंत 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने 84 गेंद में 34 रन बनाये जो लंच के बाद ट्रेंट बोल्ट को पुल शाट खेलने के प्रयास में आउट हुए। वहीं हनुमा विहारी जैमीसन का तीसरा शिकार बने। सुबह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी का सही फैसला लिया। पृथ्वी शाॅ , चेतेश्वर पुजारा और कप्तान कोहली क्रीज पर टिक ही नहीं सके। युवा बल्लेबाज शाॅ ने बोल्ट को स्क्वेयर कट पर 2 चौके लगाये लेकिन कमजोर तकनीक का उन्हें खमियाजा भुगतना पड़ा। साउदी की गेंद उनके पैड से टकराकर आॅफ स्टम्प पर जा लगी। पुजारा ने काफी संयम के साथ आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंदों का सामना किया। दूसरे बदलाव के तौर पर आये जैमीसन ने हालांकि उनका संयम तोड़ दिया। जैमीसन की उछाल लेती एक गेंद पुजारा के बल्ले से टकराकर विकेटकीपर वाटलिंग के हाथ में गई।
स्कोरबोर्ड
भारत पारी : पृथ्वी शाॅ बो साउदी 16, मयंक अग्रवाल का जैमीसन बो बोल्ट 34, चेतेश्वर पुजारा का वाटलिंग बो जैमीसन 11, विराट कोहली का टेलर बो जैमीसन 2, अजिंक्य रहाणे नाबाद 38, हनुमा विहारी का वाटलिंग बो जैमीसन 7, ऋषभ पंत नाबाद 10, अतिरिक्त : 4 रन, कुल : 55 ओवर में 5 विकेट पर 122 रन, विकेट पतन : 1-16, 2-35, 3-40, 4-88, 5-101, गेंदबाजी : साउदी 14-4-27-1, बोल्ट 14-2-44-1, ग्रांडहोमे 11-5-12-0, जैमीसन 14-2-38-3, पटेल 2-2-0-0.


Comments Off on पहले दिन नाकाम रहे भारतीय बल्लेबाज, कीवी गेंदबाजों ने नहीं जमने दिये पैर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.