ॐ आकार के द्वीप पर विराजमान ओंकारेश्वर !    पार्वती का तप !    महाशिवरात्रि : 117 साल बाद दुर्लभ संयोग !    अनुभवों से बदलें आदतें !    शहद रखे आपको फिट !    मोर के पंख !    सृष्टि के विकास का सार अर्धनारीश्वर !    व्रत-पर्व !    अंजाम !    अनुशासन का पाठ !    

थाना प्रभारी समेत 6 पुलिस कर्मी निलंबित

Posted On February - 14 - 2020

रोहतक, 13 फरवरी (निस)


रोहतक में बृहस्पतिवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की शिकायतें सुनते हुये। -मनोज ढाका

जनपरिवेदना समिति की बैठक के बाद प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने सिविल लाइन थाने का औचक निरीक्षण किया और अनियमितताएं मिलने पर थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पौने घंटे तक गृहमंत्री ने थाने का रिकार्ड खंगाला और सभी कमरों का निरीक्षण किया। गृह मंत्री अनिल विज बृहस्पतिवार को विकास सदन में जन परिवेदना समिति की बैठक लेने पहुंचे थे। बैठक लेने के तुरंत बाद विज अचानक सिविल लाइन थाने जा पहुंचे। अपने सामने गृहमंत्री को देखकर पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। आते ही विज ने थाने की अलमारियों की जांच की। इस दौरान बिना ताला लगी एक अलमारी में 2 कारबाइन व एक पिस्तौल मिली। यह देखकर विज उखड़ गए और उन्होंने थाना प्रभारी नरेश कुमार से इस बारे में सवाल-जवाब किया, लेकिन वह कोई जवाब नहीं दे पाया। थाना प्रभारी ने इसे मुंशी की जिम्मेदारी बताई। इसके अलावा शिकायतों को दर्ज नहीं किया गया था। गृह मंत्री ने तुरंत थाना प्रभारी नरेश कुमारी, मुंशी वीरेन्द्र समेत 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। ये हथियार निलंबित 3 पुलिस कर्मचारियों के थे। अनिल विज ने कहा कि एसएचओ थाने को अपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी की तरह चला रहे थे और निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिलीं।
‘राई में 300 एकड़ में बनेगा खेल विश्वविद्यालय’
रोहतक (हप्र) : अनिल विज ने कहा कि खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल प्रशिक्षक उपलब्ध करवाने के लिए सोनीपत के राई में 300 एकड़ भूमि में खेल विश्वविद्यालय स्थापित किया जा रहा है। अनिल विज ने एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन द्वारा एमडीयू के खेल कॉम्पलेक्स में आयोजित चार दिवसीय 46वीं जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद खिलाड़ियों को संबोधित किया। इस अवसर पर खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे।

सहकारिता बैंक के मैनेजर को किया सस्पेंड
गृहमंत्री अनिल विज ने बृहस्पतिवार को जिला जन परिवेदना समिति की बैठक ली, जिसमें 15 मामलों पर सुनवाई हुई, उनमें से 2 मामलों की जांच के लिए समिति का गठन किया। लोन न देने पर विज ने सहकारिता बैंक के मैनेजर को निलंबित कर दिया जबकि पीजीआई कर्मचारियों के पीएफ मामले में विज ने जांच के आदेश दिए। समिति की बैठक के दौरान विज ने पशुपालन के लिए लोन न देने पर हरियाणा ग्रामीण सहकारी बैक, लाहली के मैनेजर को तुंरत निलंबन के निर्देश दिए। इसके अलावा जमीन अधिग्रहण की एक शिकायत पर गृह मंत्री ने कहा कि शायद यह भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के राज में हुआ होगा, क्योकि वहीं घपले करते थे। पीजीआई में कर्मचारियों के पीएफ मामले में पूछने पर पीजीआई के निदेशक डॉ. रोहताश यादव कोई जवाब नहीं दे पाए। गृहमंत्री ने इस पर नाराजगी जताई और कहा कि इस मामले की जांच कराई जाए। ओमक्स सिटी में मूलभूत सुविधाओं की कमी को लेकर विज ने कालोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ओमेक्स सिटी से पानी के सैंपल भी लिए जाए और उसके खिलाफ काईवाई करने के लिए अधिकारियों को कहा।

630 नयी गाड़ियां खरीदी जाएंगी
गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा पुलिस को हाईटैक बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा हैं। डायल 112 की शुरूआत की जा रही है, ताकि लोगों को जल्द सहायता मिल सके। 630 नई गाड़ियां खरीदने के लिए तेजी से प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश में 450 डाक्टरों के लिए आवेदन मांगे गए है, जिनकी जल्द नियुक्ति की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, उपायुक्त आरएस वर्मा, पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा, मेयर मनमोहन गोयल, महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

‘डिप्रेशन में हैं हुड्डा, पीजीआई में करा  देंगे इलाज’
गृह मंत्री अनिल विज ने बाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह  हुड्डा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हुड्डा डिप्रेशन में हैं और उन्हें हर तरफ नकारात्मक ही दिखाई दे रहा है, इसलिए उन्हें इलाज की जरूरत है। उन्होंने कहा कि रोहतक पीजीआई में बहुत अच्छा  इलाज होता है, उनका यही इलाज करा देंगे।


Comments Off on थाना प्रभारी समेत 6 पुलिस कर्मी निलंबित
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.