नहीं रहे आजाद हिंद फौज के सिपाही छोटूराम !    कोल्ड बेस्ट पीसी कंपनी का स्टाॅक जब्त !    एटीएम काटकर साढ़े 7.50 ले गये बदमाश !    पाक में पीपीपी विधायक की गोली मारकर हत्या !    पंचायत चुनाव लड़ने को तैयार, नेताओं को करें रिहा : नेकां !    जोजिला सुरंग के डिजाइन में हो सकता है बदलाव !    पहाड़ों पर सैटेलाइट फोन से मिलेगी तत्काल चिकित्सा !    आंगनवाड़ी वर्करों को भी पेंशन देने पर विचार !    हिमाचल के 8 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट !    अब तक जौहरी के इस्तीफे को नहीं मिली मंजूरी !    

चैनल चर्चा

Posted On February - 15 - 2020

प्रदीप सरदाना

परवीन बॉबी पर वेब सीरीज़
इन दिनों वेब सीरीज़ जिस तरह लोकप्रियता का नया इतिहास रच रही हैं, उसे देख बड़े-बड़े फ़िल्मकार भी अब वेब शो बनाने में जुट गए हैं। इसकी एक हालिया मिसाल महेश भट्ट सरीखे फ़िल्मकार की वेब सीरीज़ भी है। इस वेब सीरीज को अभी कोई नाम तो नहीं दिया गया है लेकिन इसकी शूटिंग ज़ोर शोर से शुरू हो गयी है। यह सीरीज 1970 के दशक की बॉलीवुड की एक टॉप हीरोइन और एक संघर्षरत फ़िल्मकार की प्रेम कहानी है। हालांकि भट्ट ने स्वयं तो इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह एक काल्पनिक कहानी है या कोई सच्ची कहानी। लेकिन पता लगा है कि यह अपने दौर की बेहद खूबसूरत व हिट हीरोइन परवीन बॉबी और स्वयं महेश भट्ट की प्रेम कहानी है। भट्ट और परवीन की नज़दीकियां और प्रेम के किस्से उन दिनों अक्सर सुर्खियों में रहते थे। जियो स्टूडियो के साथ मिलकर बनाई जा रही भट्ट की इस प्रेम गाथा में परवीन बॉबी का किरदार दक्षिण की चर्चित अभिनेत्री अमाला पॉल कर रही हैं।
जबकि फ़िल्मकार का रोल ताहिर राज भसीन को मिला है। साथ ही अमृता पुरी भी इस सीरीज में एक अहम भूमिका में दिखेंगी। सीरीज का निर्देशन पुष्पदीप भारद्वाज कर रहे हैं। भट्ट की इस पहली सीरीज से अमाला हिन्दी फिल्मी जगत में अपना पहला कदम रखेंगी। अमाला कहती हैं- मैं 70 के दशक की हीरोइन का किरदार निभाने पर बेहद उत्साहित हूं। उधर भट्ट कहते हैं कि यह सीरीज हमारी नयी शुरुआत का जादू है, जो दर्शकों में एक नया रोमांच भर देगी।
डिज्नी पर ‘मीरा-रॉयल डिटेक्टिव’
जासूस और जासूसी दुनिया पर अब तक पहले भी कई सीरियल बन चुके हैं। लेकिन अब इसी विषय पर एक बिल्कुल अलग अंदाज का सीरियल देखने को मिल सकेगा। यह सीरियल जहां राजशाही दुनिया पर है, वहां यह एक एनिमेटिड शो है। जयपुर की पृष्ठभूमि पर बना ‘मीरा-रॉयल डिटेक्टिव’ नाम का यह काल्पनिक सीरियल रहस्य और रोमांच के नए सफर पर ले जाएगा। इसकी कहानी भारत की संस्कृति और परंपरा से ही प्रेरित है। जिसमें महारानी शांति, मीरा को शाही जासूस नियुक्त करती है।
मार्च से डिज्नी पर शुरू होने वाले इस शो को कई जाने माने कलाकारों ने अपनी आवाज़ दी है। जिसमें मीरा के लिए तो 16 बरस की एक नयी कलाकार लीला लेडनीर की आवाज़ है। वहां ऑस्कर प्राप्त सुप्रसिद्ध फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ की अभिनेत्री फ्रेडा पिंटों ने महारानी शांति के लिए अपने स्वर प्रदान किए हैं। यूं अन्य प्रमुख विभिन्न किरदारों के रूप में आसिफ मांडवी, अपर्णा नंचेरला, जमीला जमील, काल पेन और उत्कर्ष अंबुदकर की आवाज़ रहेगी।
रोडीज़ का नया सीज़न
एम टीवी पर प्रसारित ‘रोडीज़’ देश का ऐसा सबसे पुराना रियलिटी शो है जो अब भी दर्शकों में काफी लोकप्रिय है। अब चैनल 15 फरवरी से इसका 17वां सीज़न लेकर आ रहा है, जिसका प्रसारण हर शनिवार शाम 7 बजे के समय में होगा। ‘रोडीज़ रेवोल्यूशन’ में इस बार भी इसे रणविजय सिंह होस्ट करेंगे। जबकि नेहा धूपिया, निखिल चिनप्पा, रफ्तार और प्रिंस नरूला इसके अन्य आकर्षण होंगे। बता दें कि बेहतरीन अभिनेता आयुष्मान खुराना भी 15 साल पहले इस शो को होस्ट करके सुर्खियों में आए थे। आयुष्मान आज भी इस शो को दिल से याद करते हुए कहते हैं—मैं अपने वे दिन कभी भूल नहीं पाता। काश मैं इसे आज भी होस्ट कर सकता। लेकिन रणविजय इसे बहुत अच्छे से लगातार प्रस्तुत कर रहे हैं।
सामी की सलमान को सलाह
जाने माने गायक अदनान सामी इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी पद्मश्री जैसा नागरिक सम्मान मिलने पर। अब अदनान की चर्चा इसलिए हो रही है कि वह हाल ही में अपने परिवार के साथ ‘बिग बॉस’ के सेट पर पहुंचे। असल में एक अंतराल के बाद अदनान फिर से अपने म्यूजिक एल्बम से अपनी वापसी कर रहे हैं। उनके इस नए गीत का नाम है-‘तू याद आया’। जिसे टी सीरीज़ ने लॉंच किया है। अदनान इसके प्रमोशन के सिलसिले में ही ‘बिग बॉस’ हाउस पहुंचे थे। बता दें अदनान अपने ‘मुझको भी तू लिफ्ट करा दे’ और ‘तेरा चेहरा’ जैसे म्यूजिक एल्बम से यकायक लोकप्रिय हो गए थे। अदनान कहते हैं –मुझे खुशी है कि भूषण कुमार के साथ मेरा पुराना रिश्ता है। इस बार फिर उनके साथ काम करके बहुत अच्छा लगा। उधर जब अदनान अपनी बीवी रोया सामी खान और ढाई साल की बेटी मदीना के साथ ‘बिग बॉस’ में गए तो सलमान खान के साथ उन्होंने खूब गपशप की। अदनान ने सलमान से कहा कि भाई तुम भी अब शादी कर लो, मैं तो तीन बार कर चुका हूं।
गुरु-शिष्या साथ-साथ
मलाइका अरोड़ा अपने डांस गुरु टेरेंस लुइस के साथ एक डांस शो को जज करेंगी। अब एक अंतराल के बाद फिर से टीवी शो में जज के रूप में आकर, उन्होंने अपने काम के लिए सुर्खियां बटोरने की तैयारी की है। यूं तो मलाइका जज के रूप में पहले भी कई शो कर चुकी हैं लेकिन इस बार वह जिन सेलिब्रिटीज़ के साथ जज बनकर आ रही हैं, उनका नाम है-टेरेंस लुईस और गीता कपूर।
शो का नाम है- ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर।’ जिसका प्रसारण जल्द ही सोनी चैनल पर होगा। यहां दिलचस्प यह भी है मलाइका कुछ बरस पहले लुईस की छात्रा थी। लेकिन इस बार यह पहला मौका होगा जब गुरु और शिष्या दोनों साथ जज बनकर आ रहे हैं। यह शो ‘सुपर डांसर’ की तरह होगा लेकिन इसमें छोटे बच्चों की जगह 15 से 30 साल के किशोर-युवा प्रतियोगी बनेंगे। टेरेंस कहते हैं- मलाइका 20 साल पहले मेरी स्टूडेंट होती थी। लेकिन जब भी ग्लैमर और डांस की बात आती है तो मलाइका एक सच्ची दीवा बनकर सामने आती है।
मलाइका 20 साल पहले जितनी खूबसूरत थी उतनी आज भी है। उधर मलाइका कहती हैं –मैं इस शो की शुक्रगुजार हूं कि आज मैं उन्हीं के साथ जज बनकर बैठूंगी, जिनसे मैं कभी डांस सीख रही थी।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.