सृष्टि के विकास का सार अर्धनारीश्वर !    व्रत-पर्व !    अंजाम !    अनुशासन का पाठ !    बच्चों की इमोशनल सेहत भी संभालें !    सामग्री की क्षति के लिए डाक विभाग ज़िम्मेदार !    परेशानी का सबब न बने प्यार !    स्मृतियों के दंश और क्षमा !    जोश में एकता कपूर !    फ्लैशबैक !    

गैजेट्स

Posted On February - 15 - 2020

रेडमी का पावरबैंक
शाओमी की सब ब्रांड रेडमी ने इंडियन मार्केट नए प्रोडक्ट सेगमेंट में एंट्री की है। कंपनी ने अपने लेटेस्ट डिवाइस रेडमी 8A डुअल के साथ दो पावरबैंक को भी लॉन्च किया है। पावरबैंक को 10,000एमएएच और 20,000एमएएच क्षमता के साथ पेश किया है।
स्पेसिफिकेशन
दोनों ही पावरबैंक में सबसे बड़ा हाइलाइट इनका डुअल इनपुट/आउटपुट पोर्ट है। इनमें यूज़र्स यूएसबी टाइप-ए और यूएसबी टाइप-सी दोनों केबल को यूज़ किया जा सकता है। दोनों डिवाइस टू-वे फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं और साथ ही 12-लेयर की सर्किट प्रोटेक्शन से लैस है।
रेडमी पावर बैंक का 10,000एमएएच बैटरी कैपेसिटी वाले वेरियंट की कीमत 799 रुपये रखी गई है। जबकि इसके 20,000एमएएच बैटरी कैपेसिटी वाले वेरियंट की कीमत 1,499 रुपये है।
सैमसंग लाया एस-20 सीरीज़
सैमसंग ने लग्जरी स्मार्टफोन बाजार में 5जी तथा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले कैमरे से लैस फ्लैगशिप गैलेक्सी एस-20 सीरीज को लॉन्च कर दिया है।
फीचर्स : गैलेक्सी एस-20 के कई वर्जन गैलेक्सी एस 20, गैलेक्सी एस 20 प्लस और गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा 5जी से लैस हैं। इस सीरीज़ में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस कैमरा दिया गया है। इसमें प्रोसेसर स्मार्टफोन हार्डवेयर आधारित हमलों को बेअसर करेगा। नये स्मार्टफोन छह मार्च से बाजार में होंगे। इनकी कीमतें 999 डॉलर (लगभग 71,300 रुपये) से 1,399 डॉलर के बीच होंगी।
एप्पल का स्मार्ट स्पीकर होमपेड
एप्पल ने आख़िरकार अपना स्मार्ट स्पीकर एपल होमपेड भारतीय बाजार में उतारा है। 2017 में ये स्पीकर ग्लोबल मार्केट में लाया गया था।
स्पेसिफिकेशन : स्पीकर की लंबाई 9 इंच है। इसमें 6 माइक्रोफोन का सपोर्ट मिलेगा, जिसके ज़रिए यूजर्स कमांड दे सकेंगे। बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए एप्पल-डिजाइन वूफर्स के साथ डीप बास है। एप्पल के इस स्मार्ट स्पीकर में ए8 चिप भी मिलेगी। यह व्हाइट और ग्रे कलर के ऑप्शन में है।
कीमत : भारत में होमपेड की कीमत 19,900 तय हुई है। भारत के अलावा ये स्मार्ट स्पीकर अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, चीन, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान और ताइवान में उपलब्ध है।


Comments Off on गैजेट्स
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.